whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बुध नक्षत्र परिवर्तन का करियर और लव लाइफ पर क्या असर? ज्योतिष महत्व भी जान लें

Budh Mrigshira Gochar: बुध नक्षत्र परिवर्तन कर आज मंगल के स्वामित्व वाले मॄगशिरा नक्षत्र में प्रवेश रहे हैं। आइए जानते हैं, इसका ज्योतिष महत्व क्या है और करियर, व्यापार, हेल्थ और लव लाइफ पर क्या असर होगा?
06:30 AM Jun 11, 2024 IST | Shyam Nandan
बुध नक्षत्र परिवर्तन का करियर और लव लाइफ पर क्या असर  ज्योतिष महत्व भी जान लें
बुध नक्षत्र परिवर्तन 2024

Budh Mrigshira Gochar: ग्रहों के राजकुमार बुध के नक्षत्र परिवर्तन से जीवन के सभी पहलुओं पर व्यापक असर होता है। आज 11 जून, 2024 मंगलवार की रात को बुध 10 बजकर 17 मिनट पर मंगल के स्वामित्व वाले मॄगशिरा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। यहां वे 18 जून तक गोचर करेंगे और इसके बाद वे आर्द्रा नक्षत्र में प्रविष्ट हो जाएगे। आइए जानते हैं, बुध के इस नक्षत्र गोचर का ज्योतिष महत्व क्या है और इसका करियर, व्यापार, हेल्थ और लव लाइफ पर क्या असर होगा?

बुध नक्षत्र परिवर्तन का ज्योतिष महत्व

बुध वाणिज्य और व्यापार, वाणी, विवेक, ज्ञान, कम्यूनिकेशन स्किल (संचार), मनोरंजन, मौज-मस्ती और और के करक ग्रह हैं। वहीं मृगशिरा नक्षत्र साहस, आत्मविश्वास, प्रगति और स्वास्थ्य को प्रेरित करने वाले नक्षत्र हैं। बुध का इस नक्षत्र में प्रवेश नींद में सोए व्यक्ति के लिए उस अलार्म की तरह जिसे जागकर काम में जुट जाना है। वर्तमान में बुध रोहिणी नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं, जिसके सवामी चंद्रमा हैं। बुध के मृगशिरा नक्षत्र में गोचर से व्यक्तियों के मानसिक और ऊर्जा में अप्रत्याशित वृद्धि होगी, जिसका असर उनके हर काम पर दिखेगा।

करियर पर असर

मृगशिरा नक्षत्र में बुध के गोचर से करियर के क्षेत्र में काफी पॉजिटिव असर होगा। रोजगार के नए अवसर सामने आएंगे, जिससे बेरोजगार लोगों को उनकी पसंद की नौकरी मिल सकती है। स्टूडेंट्स जातक प्रतियोगी परीक्षा में सक्सेसफुल हो सकते हैं। इससे उनकी सामाजिक मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे। शिक्षण व्यवसाय से जुड़े जातकों की आमदनी में उल्लेखनीय इजाफा होगा। इस व्यवसाय में विस्तार की भी संभावना है।

व्यापार पर असर

बुध का नक्षत्र परिवर्तन कारोबारी जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने वाला साबित हो सकता है। धन कमाने के आपके व्यावसायिक प्रयासों में जबरदस्त सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने के योग हैं। धन की आमद में वृद्धि होने से व्यापार में विस्तार होने की प्रबल संभावना है। थोक कारोबारियों के लाभ का मार्जिन बढ़ेगा। खुदरा व्यापारी भी लाभान्वित होंगे। मैन्यूफैक्चरिंग उद्योग-धंधे से जुड़े व्यक्तियों को बढ़िया मुनाफा होने की संभावना है।

हेल्थ पर असर

स्वास्थ्य के क्षेत्र में बुध का मृगशिरा में गोचर से बढ़िया असर होने की संभावना है। रोगियों के स्वास्थ्य लाभ के लिए लिए बेहतर परिस्थिति बनने के योग हैं। हर रोग पर दवा असरकारी होने से रोग से शीघ्र निजात मिलेगी। पुराने रोगों से मुक्ति मिलने के योग हैं। कमर दर्द और पीठ दर्द में विशेष रिकवरी होने के योग हैं। थकान और कमजोरी दूर हो जाएगी। मनोदशा में सकारात्मक बदलाव होंगे।

लव लाइफ पर असर

बुध के नक्षत्र परिवर्तन से सभी प्रकार के रिश्तों में एक नई ऊर्जा आने की संभावना है। लव लाइफ जूनून से भरा और रोमांटिक रहेगा। पार्टनर के साथ विशेष अंतरंगता (इंटिमेसी) का अनुभव करेंगे। सिंगल लोगों के लाइफ में किसी की एंट्री हो सकती हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय होगा। पार्टनर के साथ नई चीजें करने का आनंद लेंगे।

ये भी पढ़ें: हाथ से पैसा छूटना, घर से निकलते ही बारिश में भीग जाना शुभ या अशुभ, जानें

ये भी पढ़ें: इन 5 पेड़ों को ‘आत्माओं का ठिकाना’ क्यों मानते हैं लोग? जानें कितना सच और कितना झूठ?

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो