whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

शनि-बुध वर्ग योग से 3 राशियों पर ज्यादा असर, 12 जून को बन रहा ये दुर्लभ योग

Shani Budh Yoga: ग्रहों की गतियों और राशि चक्र में उनके गोचर से बने योग जीवन को गहराई से प्रभावित करते हैं। 12 जून, 2024 शनि-बुध वर्ग योग के निर्मित होने से 3 राशियां सबसे अधिक प्रभावित होंगी। आइए जानते हैं, ये तीन राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन पर क्या प्रभाव पड़ने की संभावना है?
04:16 PM Jun 10, 2024 IST | Shyam Nandan
शनि बुध वर्ग योग से 3 राशियों पर ज्यादा असर  12 जून को बन रहा ये दुर्लभ योग

Shani Budh Yoga: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, ग्रहों की गतियों से राशि चक्र में कई प्रकार की युतियां और संयोग बनते हैं, जिसका व्यक्ति के जीवन पर बहुत ज्यादा असर होता हैं। इन खगोलीय घटनाओं पर ज्योतिषाचार्यों की विशेष नजर रहती है। बुधवार 12 जून, 2024 को ग्रहों के गोचर से दो महत्वपूर्ण ज्योतिषीय बदलाव हो रहे हैं। पहला, शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन कर मिथुन राशि में प्रवेश कर रहे हैं। दूसरा, शनि और बुध ग्रह वर्ग योग बना रहे है। यहां चर्चा का विषय शनि और बुध वर्ग योग है, जिसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियां सबसे अधिक प्रभावित होंगी।

शनि-बुध वर्ग योग का राशियों पर असर

मिथुन राशि

शनि-बुध वर्ग योग के असर से मिथुन राशि के जातकों में नकारात्मक सोच विकसित हो सकता है, मानसिक संकीर्णता बढ़ सकती है। अपने ही काम और निर्णय पर भ्रम और शक हो सकता है। स्वाभाव में संदेह की प्रवृत्ति बढ़ सकती है। पैसों के लेनदेन में गलतियां हो सकती हैं। पढ़ाई-लिखाई के काम में बिल्कुल मन नहीं लगने की संभावना है। आप काफी जिद्दी हो सकते हैं, जिसके असर से रिश्ते खराब हो सकते हैं। आर्थिक तंगी होने के योग हैं।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों पर इस योग का नकारात्मक प्रभाव पड़ने की संभावना है। आपकी सोची हुई योजनाएं असफल होने आपका मन खिन्न और बेचैन रह सकता है। आर्थिक परेशानी से सुख-सुविधाओं में कमी आ सकती हैं। बात-बात पर क्रोध आ सकता हैं। कारोबार में गंभीर नुकसान होने के योग हैं। योग्य और अनुभवी कर्मचारी काम छोड़कर जा सकते हैं। विवाह तय होने के बाद भी टूट सकती हैं। अभी साझेदारी में कोई भी काम या व्यापार करने से बचें, पार्टनर से धोखा मिल सकता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों पर शनि-बुध वर्ग योग का प्रतिकूल असर होने की संभावना है। नौकरीपेशा जिंदगी में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। काम के बोझ की अधिकता से स्वास्थ्य पर असर पड़ने की संभावना है। आप अपनी गलतियां दूसरों पर थोपने की कोशिश करेंगे। बुजुर्गों और गुरुजनों (टीचर) के प्रति सम्मान घट सकता है। खुद पर भरोसा उठ सकता है। जीवन से भी अरुचि हो सकती है। यह संयम से काम लेने का समय है, सकारात्मक लोगों के साथ रहें।

ये भी पढ़ें: Vakri Grah: ये दो ग्रह होते हैं हमेशा वक्री, जानें ज्योतिष महत्व और लाइफ पर असर

ये भी पढ़ें: हाथ से पैसा छूटना, घर से निकलते ही बारिश में भीग जाना शुभ या अशुभ, जानें

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो