whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

15 जून से बुध-सूर्य युति; जानें ज्योतिष महत्व, करियर, व्यापार, हेल्थ सहित लव लाइफ पर असर

Budh Surya Yuti: 15 जून, 2024 से मिथुन राशि में बुध-सूर्य की युति से बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है, जो काफी शुभ माना जाता है। आइए जानते हैं, इसका ज्योतिषीय महत्व क्या है और इस योग का करियर, व्यापार, हेल्थ सहित लव लाइफ पर क्या असर होने योग बन रहे हैं?
11:21 AM Jun 01, 2024 IST | Shyam Nandan
15 जून से बुध सूर्य युति  जानें ज्योतिष महत्व  करियर  व्यापार  हेल्थ सहित लव लाइफ पर असर

Budh Surya Yuti: शुभ ग्रह बुध 14 जून, 2024 को वृषभ राशि के निकल अपनी राशि मिथुन में गोचर करेंगे, वहीं सूर्य भी 15 जून को राशि परिवर्तन कर इसी राशि में प्रवेश करेंगे। इन दोनों ग्रहों की युति को ज्योतिष शास्त्र में बहुत शुभ माना गया है। आइए जानते हैं, बुध-सूर्य युति का ज्योतिष शाश्त्र में क्या महत्व है और इस युति का करियर, व्यापार, हेल्थ और लव लाइफ पर क्या असर पड़ने की संभावना है?

बुध-सूर्य युति का ज्योतिषीय महत्व

ज्योतिष शास्त्र में बुध-सूर्य युति को 'बुधादित्य योग' कहा जाता है, यह एक परम शुभ योग है। मिथुन बुध की स्वराशि है, वहीं सूर्य का अपने मित्र ग्रह की राशि में स्थित होने से यह योग और अधिक शुभकारी सिद्ध होगा। बुध वाणिज्य-व्यापार, विवेक, वाणी, चातुर्य, मनोरंजन के स्वामी हैं, वहीं सूर्य आत्मा, व्यक्तित्व, नेतृत्व, शासन और स्वास्थ्य के स्वामी ग्रह है। इन दोनों ग्रहों की युति से जातकों के जीवन में इन पहलुओं पर सकारात्मक असर होने के योग है। वहीं, यह युति कालपुरुष कुंडली के दशम भाव में हो रही है, जो व्यावसायिक क्षेत्र में शानदार सफलता दिलाती है। यह योग व्यक्ति को अपने जीवनस्तर में बदलाव के लिए नई पहल लेने के लिए प्रेरित करता है।

करियर पर असर

बुधादित्य योग यानी बुध-सूर्य युति से करियर के क्षेत्र पर व्यापक और अनुकूल असर होने के योग हैं। जातकों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, व्यक्तित्व में नया निखार आएगा। थ्योरी के साथ प्रैक्टिकल पर जोर देंगे, जिससे उनके व्यावहारिक ज्ञान में वृद्धि होगी। स्टूडेंट्स को कैंपस सेलेक्शन से जॉब मिल सकती है।

वाणिज्य-व्यापार पर असर

वाणिज्य-व्यापार के क्षेत्र में बुध-सूर्य युति से एक नई उछाल आने के योग बन रहे हैं। इससे न केवल कारोबारियों को धन लाभ होगा, बल्कि व्यापार में भी विस्तार होगा। नए वेंचर को शुरू करने का यह उत्तम समय है। कॉर्पोरेट कम्यूनिकेशन स्किल को बेहतर बनाकर व्यवसायी अपने बिजनेस का तेजी से विस्तार कर पाने में सक्षम हो पाएंगे।

स्वास्थ्य पर असर

बुध-सूर्य युति से शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने के योग हैं। शरीर की इम्यूनिटी यानी रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होगी। पुरानी बीमारियों से निजात मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं। पिता की स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं दूर होने से तनाव दूर होंगे।

लव लाइफ पर असर

दशम भाव में बुध-सूर्य युति से लव लाइफ और रिलेशनशिप में मजबूती आएगी। पार्टनर के साथ भावनात्मक रिश्ते और मजबूत होंगे। हर प्रकार के रिश्तों में संतुलन और स्थिरता बढ़ेगी। अविवाहितों के विवाह होने के योग बन रहे हैं, अच्छे रिश्ते आ सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय होगा। संतान सुख प्राप्त होने के भी योग हैं।

ये भी पढ़ें: ये हैं कर्ज लेने के जिम्मेदार ग्रह, इन 3 उपायों से उतर जाएगा करोड़ों का कर्ज

ये भी पढ़ें: क्या है वास्तु में 270 डिग्री का रहस्य… इस दिशा में रुपया-पैसा और धन रखने से हो जाता है दोगुना

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो