होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Flirty Zodiac Signs: फ्लर्ट करने में आगे होते हैं इन 3 राशियों के लोग, जीते हैं बिंदास जिंदगी!

Flirty Zodiac Signs: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, व्यक्ति का स्वभाव उसकी राशि से प्रभावित होता है। यहां 3 ऐसी राशियों की चर्चा की गई है, जो फ्लर्ट करने में माहिर होते हैं और ये बिंदास जीवन जीते हैं। आइए जानते हैं, किन 3 राशियों में ऐसे गुण और विशेषताएं मिलती हैं?
08:29 PM Oct 22, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Flirty Zodiac Signs: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, व्यक्ति के स्वभाव और प्रकृति पर सबसे अधिक असर उनकी राशि का होता है। राशियों के कारण ही लोग अलग-अलग स्वभाव और नेचर के होते हैं। राशियों के असर से ही कुछ लोग भावुक होने के साथ केयरिंग नेचर के होते हैं। कुछ लोग अपने परिवार और दोस्तों के लिए बहुत कुछ करते हैं, तो लोग लोग भी जिम्मेदार और वफादार होते हैं। वहीं कुछ लोग जिद्दी, हार नहीं मानने वाले और धोखेबाज भी हो सकते है। यहां चर्चा फ्लर्ट करने में आगे रहने और बिंदास जिंदगी जीने वाली 3 राशियों की हो रही है। आइए जानते हैं, राशिचक्र की 12 राशियों में से किन 3 राशियों में ऐसे गुण और विशेषताएं मिलती हैं?

Advertisement

मिथुन राशि

एस्ट्रोलॉजी में मिथुन उन राशियों में से एक हैं, जो बेहद खूबसूरत पर्सनालिटी के मालिक होते हैं। पर्सनालिटी के साथ इनके स्वभाव में एक खास चुलबुलापन होता है, जो इन्हें सबके बीच में लोकप्रिय बना देती है। ये हंसमुख होने के साथ बड़े बेबाक भी होते हैं। कभी-कभी अपनी बात करने की रौ में कुछ ऐसा बोल जाते हैं, कि सामने वाला शरमा भी सकता है। लेकिन इनकी बातों इन इतना सम्मोहन होता है कि हर कोई इनका फैन बन जाता है।

अक्सर मिथुन राशि अपनी कम्यूनिकेवशन स्किल का इस्तेमाल फ्लर्ट करने के लिए करते हैं। कहते हैं कि इन्हें किसी को पटाने में देर नहीं लगती है। दूसरी ओर यह भी सच है ये एक समय कईयों के साथ फ्लर्ट कर रहे होते हैं। इनसे जुड़ी एक नेगेटिव पहलू यह है कि इश्कबाजी में ये जब चाहें तब किसी को धोखा दे सकते हैं।

Advertisement

फोटो साभरा: unsplash.com

सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र में सिंह राशि को राजसी गुण से युक्त राशि माना गया है। ये बिंदास जिंदगी जीने में यकीन रखते हैं और जीते भी हैं। इनके लव लाइफ के दो पहलू हो सकते हैं, एक जो दिखता है और दूसरा जो नहीं दिखता है। इतना ही नहीं ये लोग करिश्माई, बातूनी और लीडरशिप गुणों वाले होते हैं। फ्लर्ट करना इनके स्वभाव में डिफॉल्ट रूप में होता है, इनका राजसी नेचर उन्हें स्पॉटलाइट में रहने के लिए बाध्य करता है। दरअसल वे फ्लर्ट को एक टूल की तरह इस्तेमाल करते हैं।

बात दें कि सिंह राशि के तहत पैदा हुए लोग काफी मिलनसार होते हैं। जब इस राशि के लोग फ्लर्ट करते हैं, तो आप बता सकते हैं कि वे किसको पसंद करते हैं। लेकिन एक समय में एक ही व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित करते हैं। यह देखा गया है कि अक्सर सिंह राशि के लोग अपने हुनर ​​का प्रदर्शन ध्यान आकर्षित करने के लिए करते हैं।

मीन राशि

मीन राशि के लोग भी फ्लर्ट करने में काफी आगे रहते हैं। लेकिन अन्य राशियां जहां फ्लर्ट और रोमांस हल्के में लेते हैं, मीन राशि के व्यक्ति फ़्लर्टिंग को गंभीरता से लेते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि किसी एक से फ्लर्ट करने के दौरान वे और लोगों के साथ जुड़ने दिलचस्पी नहीं रखते हैं। वे एक साथ कई अलग-अलग लोगों की ओर आकर्षित होने की संभावना रखते हैं।

इनके साथ एक सबसे अच्छी बात ये है कि ये फ्लर्ट करते-करते प्यार कर बैठते हैं और तब इनका फ्लर्टी नेचर कम हो जाता है या समाप्त हो जाता है। बता दें कि पुरुषों के मुकाबले मीन राशि सबसे वफादार महिला राशियों में से एक है। एक बार जब उन्हें कोई ऐसा मिल जाता है जिससे वे प्यार करती हैं, तो वे बाकी सभी को भूल जाती हैं।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
AstrologyPersonality Traitszodiac signs
Advertisement
Advertisement