whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Numerology: इन 4 तारीखों में जन्मे व्यक्ति लाइफ पार्टनर पर लुटाते हैं जान, नहीं बोलते हैं झूठ!

Numerology: अंक ज्योतिष के अनुसार, यहां एक ऐसे मूलांक की 4 तारीखों में पैदा हुए व्यक्तियों की चर्चा की जा रही है, जिसके बारे में दावा है कि वे अपनी पत्नी पर जान छिड़कते हैं। आइए जानते हैं, किस मूलांक की तारीखों में जन्मे लोगों में ऐसे गुण पाए जाते हैं, इनके ग्रह स्वामी कौन हैं और इन लोगों में और क्या विशेषताएं होती हैं?
04:45 PM Sep 25, 2024 IST | Shyam Nandan
numerology  इन 4 तारीखों में जन्मे व्यक्ति लाइफ पार्टनर पर लुटाते हैं जान  नहीं बोलते हैं झूठ

Numerology: अंक ज्योतिष के लिए मूलांक एक महत्वपूर्ण संख्या है, जिसे किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों को जोड़कर प्राप्त किया जाता है। यह अंक व्यक्ति के व्यक्तित्व, स्वभाव और जीवन में होने वाली घटनाओं के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान कर सकता है। अंक ज्योतिष में कुल 9 मूलांक होते हैं। यहां एक ऐसे मूलांक की 4 तारीखों में पैदा हुए व्यक्तियों की चर्चा की जा रही है, जिसके बारे में अंक ज्योतिष का दावा है कि वे एक परफेक्ट हसबैंड होते हैं और अपनी पत्नी पर जान छिड़कते हैं। आइए जानते हैं, किस मूलांक की तारीखों में जन्मे लोगों में ऐसे गुण पाए जाते हैं, इनके ग्रह स्वामी कौन हैं और इन लोगों में और क्या विशेषताएं होती हैं?

Advertisement

भरोसेमंद होते हैं इस मूलांक के लोग

यहां अपनी पत्नी पर जान लुटाएं वाली जिन 4 तारीखों में जन्मे लोगों की बात की जा रही है, अंक ज्योतिष के मुताबिक उनका मूलांक 4 होता है। इस शास्त्र के अनुसार, जिस व्यक्ति का किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म होता है, उनका मूलांक 4 होता है। ये लोग बहुत ही भरोसेमंद और व्यवहार कुशल होते हैं। और इन लोगों पर इनके ग्रह स्वामी का विशेष असर होता है।

ये भी पढ़ें: Sharad Purnima 2024: चांद की रोशनी में क्यों रखते हैं खीर? जानें महत्व और नियम

Advertisement

मूलांक 4 के ग्रह स्वामी

जिस प्रकार ज्योतिष शास्त्र में प्रत्येक राशि के स्वामी ग्रह होते हैं, उसी प्रकार अंक शास्त्र में प्रत्येक मूलांक के स्वामी ग्रह माने गए हैं। अंक ज्योतिष में मूलांक 4 के स्वामी ग्रह राहु हैं। ज्योतिष शास्त्र के विपरीत अंक ज्योतिष में राहु को एक व्यवस्थित और अनुशासित ग्रह माना गया है। यही कारण है इस मूलांक की तारीखों में पैदा हुए व्यक्ति काफी अनुशासित और व्यवस्थित होते हैं।

Advertisement

फोटो साभार: unsplash.com

पलकों पर रखते हैं पत्नी को

अंक ज्योतिष के मुताबिक, मूलांक 4 वाले लड़के एक अच्छे और शानदार पति साबित होते हैं। कहते हैं कि वे अपनी पत्नी को पलकों पर रखते हैं। इसकी वजह भी राहु ग्रह हैं। राहु एक सेवक ग्रह होने के साथ-साथ स्त्री-सम्मान और प्रेम को सर्वोपरि मानते हैं। यही कारण है कि मूलांक 4 वाले लड़के अपनी पत्नी पर जान छिड़कते हैं।

निभाते हैं जीवन बाहर साथ

इस मूलांक के लोग अपने लाइफ पार्टनर को किसी भी चीज की कमी महसूस नहीं होने देते हैं। इन लोगों का मन एक बार किसी से जुड़ जाता है, तो जीवनभर साथ निभाने का प्रयास करते हैं। इतना ही नहीं मूलांक 4 के लोग अपने माता-पिता की खूब सेवा करते हैं, उनकी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।

स्वयं बनाते हैं प्रगति का रास्ता

ज्योतिष शास्त्र में राहु एक छाया ग्रह है, वहीं अंक ज्योतिष में वे एक सत्य ग्रह हैं, क्योंकि उनको अंक के माध्यम सिद्ध किया जा सकता है। अंक ज्योतिष के अनुसार, मूलांक 4 के लोग झूठ नहीं बोलते। सत्य का साथ देते हुए अपनी प्रगति का रास्ता स्वयं बनाते हैं।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो