whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Numerology: इन 3 तारीखों में जन्मी लड़कियां अपने भरोसे जीती हैं जिंदगी, नहीं मानती हार

Numerology: अंक ज्योतिष अनुसार, किसी भी महीने की कुछ खास तारीखों के पैदा हुई लड़कियां काफी साहसी होती हैं और वे अपनी जिंदगी अपने भरोसे जीती हैं। उनको चुनौतियों का सामना करने से डर नहीं लगता है। आइए जानते हैं, किन तारीखों में जन्मी लड़कियों में होते है ऐसे गुण, उनका मूलांक क्या है और उनके ग्रह स्वामी कौन हैं?
02:49 PM Aug 15, 2024 IST | Shyam Nandan
numerology  इन 3 तारीखों में जन्मी लड़कियां अपने भरोसे जीती हैं जिंदगी  नहीं मानती हार

Numerology: अंक ज्योतिष एक बेहद रोचक और रहस्यमयी विद्या है, जो संख्याओं के माध्यम से जीवन के कई पहलुओं को समझने में मदद करती है। जन्मदिन की तारीख से निकाले गए मूलांक से व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ पता चलता है। आप कौन से गुणों से युक्त हैं, आपकी ताकत क्या है और आपकी कमजोरियां क्या हैं, इन सबका पता अंक ज्योतिष से लगाया जा सकता है। यहां जिन खास तारीखों में जन्मी लड़कियों की बात की गई है, उनका मूलांक 9 होता है। आइए जानते हैं, किन तारीखों में पैदा हुई लड़कियों का मूलांक 9 होता है और इस मूलांक के स्वामी ग्रह कौन हैं?

मूलांक 9 और स्वामी ग्रह

अंक ज्योतिष के अनुसार, जिन लड़कियों का जन्म किसी भी महीने की 9, 18 या 27 तारीख को होता है, उनका मूलांक 9 होता है। इस मूलांक के स्वामी मंगल होते हैं। ज्योतिष शास्त्र में मंगल को युद्ध का देवता और ग्रहों का सेनापति माना गया है। अंक ज्योतिष के मुताबिक, मंगल ग्रह के प्रभाव से मूलांक 9 की लड़कियां खतरों से नहीं घबराती हैं, क्योंकि उनमें साहस कूट-कूट कर भरा होता है। आइए जानते हैं, इस मूलांक से जुड़ी लड़कियों की अन्य विशेषताएं और गुण।

अपने भरोसे जीती हैं जिंदगी

मूलांक 9 की लड़कियां अपनी जिंदगी किसी दूसरे के भरोसे नहीं जीती हैं। इन्हें किसी दूसरे पर भरोसा नहीं होता है। यह भी मंगल ग्रह का एक पॉजिटिव असर है। ये लड़कियां आत्मविश्वास से भरपूर होती हैं। वे अपनी क्षमताओं पर विश्वास करती हैं और दूसरों की मदद के बिना भी अपने लक्ष्यों को हासिल कर सकती हैं। दूसरी महत्वपूर्ण बात ये ही वे स्वतंत्रता को बहुत महत्व देती हैं और अपनी शर्तों पर जीना चाहती हैं।

दयालु होती हैं, लेकिन...

फोटो: Meta AI

मूलांक 9 वाली लड़कियां दयालु होती हैं और दूसरे लोगों की मदद करने में पीछे नहीं होती हैं। लेकिन किसी की सहायता वे अपने हिसाब से करती हैं। लोग इनसे क्या चाहते हैं, उसकी परवाह कभी नहीं करती हैं। ये लड़कियां स्वभाव गुस्सैल होती हैं, परंतु उनका गुस्सा या क्रोध अधिकतर बाहरी होता है। वास्तव में ये ऊपर से जितनी गुस्सैल दिखती हैं, वास्तव में अंदर से उतनी ही कोमल होती है।

कभी नहीं मानती हैं हार

मंगल ग्रह से प्रभावित इस मूलांक की लड़कियों की एक सबसे बात यह है कि ये लड़कियां अपनी हार मानने के लिए कभी तैयार नहीं होती हैं। इनमें जुझारूपन जबरदस्त होता है। ये लड़कियां हमेशा हर खतरे को उठाने के लिए तैयार रहती हैं। साथ ही इनमें नेतृत्व की विलक्षण क्षमता, बहादुरी और साहस के गुण भरे होते हैं। यह देखा गया है कि इन लड़कियों को अपनी शुरुआती जीवन में अक्सर कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। लेकिन ये अपने लक्ष्य सेट कर करके आगे बढती हैं, चाहे उनका लक्ष्य कितना ही बड़ा या कठिन क्यों न हो। यह कहना गलत नहीं होगा कि मूलांक 9 की लड़कियों पर मंगल का प्रभाव काफी हद तक दिखाई देता है।

ये भी पढ़ें: वफादारी की मिसाल होते हैं इन 3 राशियों के लोग, दोस्ती और प्यार में दे सकते हैं अपनी जान

ये भी पढ़ें: ये गुफा है कई देवताओं का घर, गणेश जी के कटे सिर से लेकर स्वर्ग के रास्ते के लिए है प्रसिद्ध, जानें यहां की रहस्यमयी बातें

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो