Advertisement

Numerology: इन 3 तारीखों में जन्मी लड़कियां होती हैं पढ़ाई में ब्रिलिएंट, खूब कमाती हैं धन

Numerology: अंक ज्योतिष में मूलांक 7 को बेहद भाग्यशाली माना गया है। कहते हैं, जो लड़कियां इस मूलांक से संबंधित होती हैं, उन पर कुबेर की विशेष कृपा होती है। आइए जानते हैं, किन तारीखों में जन्मी लड़कियों का मूलांक 7 होता है, इनके स्वामी ग्रह कौन हैं और इनकी विशेषताएं और गुण क्या होते हैं?

Numerology: अंक ज्योतिष में 1 से 9 अंकों को मूलांक माना गया है। इसमें से हर एक मूलांक का विशेष महत्व है। यहां चर्चा मूलांक 7 को लेकर है। अंक ज्योतिष में लड़कियों और महिलाओं के संदर्भ में मूलांक 7 को काफी खास माना गया है। मूलांक 7 वाली लड़कियां कई खूबियों की धनी होती हैं। ये महिलाएं बेहद बुद्धिमान और ज्ञानी होती हैं। इनमें तार्किक सोचने की क्षमता बहुत अच्छी होती है। यही कारण है कि ये समाज में एक अलग स्थान बनाती हैं। आइए जानते हैं, किन तारीखों में जन्मी लड़कियों का मूलांक 7 होता है, इनके स्वामी ग्रह कौन हैं और इनकी विशेषताएं और गुण क्या होते हैं?

मूलांक 7 के स्वामी ग्रह

अंक ज्योतिष में मूलांक 7 को बेहद भाग्यशाली माना गया है। कहते हैं, जो लड़कियां इस मूलांक से संबंधित होती हैं, उन पर भगवान कुबेर की विशेष कृपा होती है। इस शास्त्र के अनुसार, किसी भी महीने की 7, 16, 25 तारीख को जन्मी लड़कियों का मूलांक 7 होता है। इस मूलांक के स्वामी ग्रह केतु हैं, जो अध्यात्म, मोक्ष, कुछ नया और अलग करने की प्रवृत्ति रखते हैं। मान्यता है कि इन तारीखों को जन्मी लड़कियां अपने जीवन में खूब सफलता पाती हैं।

पढ़ाई में होती हैं ब्रिलिएंट

अंक ज्‍योतिष के अनुसार इस मूलांक की लड़कियां बचपन से दिमाग से तेज और पढ़ाकू होती हैं। ये नए-नए ट्रिक ईजाद करने के लिए जानने जाते हैं। याद देखा गया है कि ये अक्सर एग्जाम में टॉप करती हैं। इनकी पढ़ाई इन्हें हमेशा अच्छे पदों पर जॉब दिलाती हैं, जहां ये प्रतिष्ठा और धन दोनों कमाती हैं।

दिखावा नहीं करती ये लड़कियां

इतना ही नहीं इस तारीख को जन्मी लड़कियां दिल की बहुत साफ होती हैं। यही वजह है कि इस मूलांक की लड़कियां दिखावा नहीं करती हैं। ये जिससे प्रेम करती हैं या जिसे चाहती हैं उसका साथ पूरे दिल से निभाती हैं।

किस्मत पर कुबेर होते हैं मेहरबान

अंक शास्त्र के अनुसार, 7 मूलांक वाली लड़कियां बहुत किस्मत वाली होती हैं। ये दूसरों पर निर्भर रहना पसंद नहीं करतीं। इसके लिए ये अपने अंदर मेहनत और मौलिकता जैसे गुण विकसित कर लेती हैं। इसके बल पर ये खूब पैसा कमाती हैं। यह देखा गया है कि इस मूलांक की लड़कियां जिस घर में पैदा होती हैं या जिस घर में जाती हैं, वहां समृद्धि के द्वार खोल देती हैं।

ये भी पढ़ें: वफादारी की मिसाल होते हैं इन 3 राशियों के लोग, दोस्ती और प्यार में दे सकते हैं अपनी जान

ये भी पढ़ें: ये गुफा है कई देवताओं का घर, गणेश जी के कटे सिर से लेकर स्वर्ग के रास्ते के लिए है प्रसिद्ध, जानें यहां की रहस्यमयी बातें

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :