whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

साल के इन 4 महीनों में पैदा हुए व्यक्ति होते सुंदर और इंटेलिजेंट, इनमें कहीं आप भी तो नहीं

Numerology: अंक ज्योतिष या शास्त्र से व्यक्तित्व विश्लेषण को काफी सटीक माना गया है, जो प्रतिभा और चुनौती दोनों को उजागर करने में सक्षम है। इस शास्त्र के मुताबिक साल के 4 महीनों में जन्मे लोग बेहद अट्रैक्टिव और इंटेलिजेंट होते हैं। आइए जानते हैं, ये महीने कौन-से हैं?
01:29 PM Jul 22, 2024 IST | Shyam Nandan
साल के इन 4 महीनों में पैदा हुए व्यक्ति होते सुंदर और इंटेलिजेंट  इनमें कहीं आप भी तो नहीं

Numerology: अंक ज्योतिष या अंक शास्त्र, जो कि एक प्राचीन विद्या है, किसी व्यक्ति की पर्सनालिटी के विभिन्न पहलुओं, जैसे कि प्रतिभाएं, ताकत, कमजोरियां और चुनौतियों को समझने में काफी मददगार माना गया है। इस शास्त्र में केवल संख्याओं और उनका हमारे जीवन पर प्रभाव का अध्ययन कर प्रेडिक्ट करने के कारण बहुत से लोग इसे एक 'कमाल की विद्या' मानते हैं। न्यूमेरोलॉजी या अंक शास्त्र के अनुसार, कुछ महीने में जन्मे लोग बेहद सुंदर और इंटेलिजेंट होते हैं। आइए जानते हैं, ये महीने कौन-से हैं आर इन महीनों में इस दुनिया में आए व्यक्तियों और खास क्या होता है?

जनवरी में पैदा हुए लोग

अंक शास्त्र मे जनवरी के महीने को विवाह के साथ बच्चों के पैदा होने के लिए भी बेहद शुभ माना गया है। इस महीने में पैदा हुए लोग बेहद साफ रंग के होते हैं। इस शास्त्र के मुताबिक, इनमें न केवल अत्यधिक ऊर्जा होती है, बल्कि वे बेहद इंटेलिजेंट भी होते हैं। अत्यधिक ऊर्जा होने के कारण ये जल्दी थकते नहीं हैं।

अप्रैल में जन्मे व्यक्ति होते

अंक ज्योतिष या अंक शास्त्र के अनुसार, जिन व्यक्तियों का जन्म अप्रैल के महीने में होता है, वे भी बेहद आकर्षक और सुंदर होते हैं। हालांकि, इस महीने में जन्मे लोगों में गुस्सा होने की प्रवृत्ति थोड़ी अधिक होती है, लेकिन ये किसी न किसी वजह से होती है, बिना वजह नहीं।

सितंबर में पैदा हुए व्यक्ति

सितंबर में जन्मे लोगों में बहुत खास बात होती है। इस शास्त्र की मानयता है कि इस महीने में पैदा हुए व्यक्ति हर क्षेत्र में तेजी से सफलता प्राप्त करने वाले होते हैं। ऐसे लोग अपने जीवन में अक्सर कोई बड़ा काम करके दिखाते है, जिसे दुनिया याद रखती है।

नवंबर में इस दुनिया में आए व्यक्ति

इस महीने में पैदा हुए लोगों को सबसे सुंदर और आकर्षक माना गया है, साथ ही वे स्वभाव से काफी निर्मल और विनम्र भी होते हैं। अंक शास्त्र के मुताबिक, इस महीने में दुनिया आए व्यक्ति बहुत संस्कारी होते हैं। वे सभी का आदर-सत्कार करने वाले होते हैं।

ये भी पढ़ें: हथेली पर दिखें ये रेखाएं और चिह्न तो नसीब में पैसा ही पैसा, सफलता भी चूमेगी आपके कदम

ये भी पढ़ें: क्यों नहीं होता राम कथा में उनकी बहन का जिक्र, चार भाइयों में कभी किसी ने नहीं ली सुध, जानें क्या है कहानी

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो