whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Pitru Paksha 2024: पितृ पक्ष में ये 5 राशियां रहें सावधान! करियर और आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा असर

Pitru Paksha Impact on Zodiac Signs: 12 राशियों में से 5 राशियों के लिए पितरों के दिन यानी पितृ पक्ष समस्या खड़े करने वाले हो सकते हैं। इन्हें अपने करियर से लेकर धन को संभालकर रखना चाहिए। आइए वो राशियां कौन सी हैं? जान लेते हैं।
12:19 PM Sep 18, 2024 IST | Simran Singh
pitru paksha 2024  पितृ पक्ष में ये 5 राशियां रहें सावधान  करियर और आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा असर
पितृ पक्ष 2024

Pitru Paksha Impact on Zodiac Signs: पंचांग के अनुसार भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि से आश्विन कृष्ण पक्ष अमावस्या तक पितृपक्ष का शुभारंभ होता है, जो कि 17 सितंबर मंगलवार को शुरू हो चुका है। पितृपक्ष का समापन 2 अक्टूबर को होगा। 17 सितंबर से 2 अक्टूबर के दिनों में पितरों के लिए तर्पण, पिंडदान, श्राद्ध आदि किया जाता है। कन्या राशि में सूर्य-केतु की युति और मीन राशि में चंद्र ग्रहण के कारण इस बार पितृपक्ष के दौरान कुछ राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। इन दो वजहों से 5 राशियों को करियर के साथ-साथ आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं पितृपक्ष के दौरान किन-किन राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा।

Advertisement

मेष राशि

अब आपको आगे बढ़ने का सोच लेना चाहिए। ये कुछ दिन भले ही आपके लिए कठिनाइयों से भरे हुए रहेंगे, लेकिन आगे आप करियर में सफलता पाने के लिए नए रास्ते देख सकेंगे। बहुत समय से अपनी नौकरी को लेकर परेशान चल रहे हैं, तो बस वो समय आ गया है जब आपको इसे बदलने का सोच लेना चाहिए। आर्थिक संकटों का सामना आपको फिलहाल करना पड़ेगा।

कर्क राशि

अपने रोजमर्रा जिंदगी से निकलकर अपने बारे में सोचे। आपको नौकरी में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। खर्चों में बढ़ोतरी के साथ जिम्मेदारियां भी बढ़ने वाली है। आप कितनी भी कोई कर लें आपके खर्चे काबू नहीं हो पाएं। नौकरी बदलने का विचार अभी दूर ही रखें तो अच्छा है। अगले कुछ दिन सावधान रहना आपके लिए जरूरी है।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Surya Gochar: 17 अक्टूबर तक 7 राशियों की मौज! सूर्य देवता रहेंगे मेहरबान

कन्या राशि

कन्या राशि के लोगों के लिए खर्चों को काबू करना होगा। वरना पैसों की तंगी से आपकी सिरदर्दी बढ़ेगी और पार्टनर के साथ संबंध बिगड़ते चले जाएंगे। न चाहते हुए भी आपको अपमान का सामना करना पड़ सकता है। आपका बदलता व्यवहार आपके और आपके परिवार के सदस्यों के बीच तनाव का कारण बन सकता है। नौकरी से परेशान आ चुके हैं तो इसे बदलना ही एक सही फैसला होगा।

Advertisement

वृश्चिक राशि

मनमुटाव का सामना करना पड़ सकता है। दोस्त और परिवार के सदस्यों के साथ तालमेल सही नहीं बैठेगा। इसलिए कुछ समय तक बेहतर है कि आप विवादों से दूर ही रहें। कुछ भी बोलने से पहले जरूर सोचें। आर्थिक समस्याएं हो सकती हैं। नौकरी में कर्मचारियों के साथ विवाद भी हो सकता है। ऐसे में आपका फैसला नौकरी छोड़ने का भी हो सकता है।

ये भी पढ़ें- Shukra Gochar: शुक्र ग्रह इन 3 राशियों पर रहेंगे मेहरबान! 

मीन राशि

मीन राशि पर संकट के पहाड़ टूट सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि इस राशि के लोग कुछ भी करने से पहले जरूरी सोचें। इनका एक कदम पूरी जिंदगी बदलने वाला भी हो सकता है। आर्थिक तंगी से परेशान होकर कोई गलत निर्णय न लें। नौकरी छोड़ने का सोच रहे हैं तो इस पर जरूर विचार कर सकते हैं।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो