whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Planet Transit: 6, 12, 16 और 19 जुलाई को चार ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन, ये 2 राशियां रहें जरा बचकर!

Shukra Mangal Budh Surya Gochar: इस जुलाई 6, 12, 16 और 19 तारीख को चार ग्रहों का गोचर होगा। इससे 12 राशियों में से 2 राशियों पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है, आइए विस्तार से जानते हैं।
03:43 PM Jun 28, 2024 IST | Simran Singh
planet transit  6  12  16 और 19 जुलाई को चार ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन  ये 2 राशियां रहें जरा बचकर
चार ग्रहों का गोचर

Shukra Mangal Budh Surya Gochar in July 2024: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों और राशियों का संबंध व्यक्ति के जीवन से जुड़ा हुआ बताया गया है। आगामी दिनों में चार बड़े ग्रह महागोचर करने जा रहे हैं जिससे 12 राशियों में सिर्फ 2 राशियों पर बुरा प्रभाव पड़ने वाला है। 6 जुलाई से 19 जुलाई 2024 तक इन राशियों के जीवन में उथल-पुथल हो सकता है। आर्थिक से लेकर मानसिक स्थिति का इन राशियों को खास ख्याल रखना होगा। आइए जानते हैं कि 6 जुलाई, 12 जुलाई, 16 जुलाई और 19 जुलाई 2024 को कौन-कौन से ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं और इससे राशियों पर क्या असर पड़ सकता है?

Venus Transit in July

ग्रहों का गोचर 6 जुलाई से शुरू होने वाला है। इस दिन शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे। 6 जुलाई 2024 को मिथुन राशि से कर्क राशि में शुक्र प्रवेश करेंगे। इतना ही नहीं, अगले दिन इसी राशि में अस्त अवस्था से शुक्र ग्रह उदय भी होंगे।

Planets Transit in July

12 जुलाई 2024 को ग्रहों के सेनापति मंगल राशि परिवर्तन करेंगे। वृष राशि में मंगल ग्रह के प्रवेश करने के बाद गुरु ग्रह अपनी जगह बदल लेंगे। इसके बाद 16 जुलाई 2024 को ग्रहों के राजा सूर्य राशि परिवर्तन (Sun Transit ) करेंगे। इस दौरान सूर्य, कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। 19 जुलाई को ग्रहों के राजकुमार बुध (Mercury Transit) सिंह राशि में परिवर्तन करेंगे।

कर्क राशि 

cancer rashi grah gochar

कर्क राशि के लोगों के लिए ग्रहों का गोचर आर्थिक स्थिति में सुधार लाने जैसा नहीं रहेगा। आपको आर्थिक मामलों में सावधान रहना होगा। किसी भी तरह के नकारात्मक विचार अपने मन में लाने से आपको रोकना होगा। कुछ समय के लिए आपका संबंध परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा नहीं रहेगा, लेकिन बाद में स्थिति में सुधार होता दिखेगा। सेहत को लेकर किसी तरह की कोई लापरवाही न करें और पैसों का लेन-देन तो किसी से भी न करें। अपने खर्चों पर काबू रखें।

कन्या राशि

virgo rashi grah gochar

आपको किसी भी तरह के विवादों से दूर रहना है। अपने शब्दों का सही से ध्यान रखें और किसी तरह की लापरवाही न करें। व्यापार करने की सोच रहे हैं तो इस महीने रुक जाइए। ग्रहों के गोचर से आपको बदनामी का भी सामना करना पड़ सकता है। किसी को पैसे न दें और किसी से लेने से भी बचें। ऑफिस की राजनीति से दूर रहना आपके लिए बेहतर होगा, वरना आप किसी मुसीबत में फंस सकते हैं।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो