whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Rahu Budh Yuti: नवरात्र के पहले दिन राहु और बुध का होगा महागोचर, इन 3 राशियों को मिलेगी धन-दौलत

Rahu Budh Yuti 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 9 अप्रैल से नवरात्रि की शुरुआत हो रही है और उसी दिन ग्रहों के राजकुमार बुध देव मीन राशि में प्रवेश करने वाले हैं। बता दें कि मीन राशि में पहले से ही राहु ग्रह मौजूद है। ऐसे में दोनों ग्रहों की युति होने वाली है। दोनों ग्रहों की युति से कर्क समेत 3 राशि के लोगों को लाभ ही लाभ मिलेगा। तो आइए उन राशियों के बारे में जानते हैं।
12:28 PM Apr 02, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
rahu budh yuti  नवरात्र के पहले दिन राहु और बुध का होगा महागोचर  इन 3 राशियों को मिलेगी धन दौलत

Rahu Budh Yuti 2024 Effects: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अप्रैल का महीना बहुत ही शुभ और फलदायी माना जा रहा है, क्योंकि अप्रैल माह में कई ग्रह एक साथ युति कर रहे हैं और चैत्र नवरात्रि भी है। ज्योतिषियों के अनुसार, पूरे ब्रह्मांड में ग्रहों की संख्या 9 है। उन नव ग्रहों में राहु को सबसे कठोर वाणी, जुआ, यात्रा, चोरी, दुष्टकर्म और धार्मिक यात्रा आदि का कारक ग्रह माना गया है। साथ ही बुध देव को बुद्धि, संवाद, तर्क, गणित, मित्र और चतुरता का कारक ग्रह माना गया है। मान्यता है कि जब भी दोनों ग्रह एक दूसरे के साथ युति करते हैं या अपनी राशि परिवर्तन करते हैं तो सभी राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

दरअसल, 9 अप्रैल 2024 को नवरात्रि की शुरुआत हो रही है और इस दिन मीन राशि में बुध देव प्रवेश करेंगे। मीन राशि में पहले से ही राहु ग्रह विराजमान हैं। ऐसे में राहु और बुध की युति हो जाएगी। ज्योतिषियों के अनुसार, जब भी राहु और बुध की युति होती है कि कुछ राशियों की किस्मत बिल्कुल चमक जाती है। साथ ही धन-दौलत में वृद्धि होती है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि 9 अप्रैल के बाद किन-किन राशियों की किस्मत चमकने वाली है।

कर्क राशि

9 अप्रैल को मीन राशि में बुध और राहु की युति कर्क राशि वाले लोगों के लिए लाभप्रद साबित होगी। क्योंकि कर्क राशि में राहु और बुध की युति नवम भाव में होगी। माना जाता है कि जब भी नवम भाव में राहु और बुध की युति होती है तो व्यक्ति का भाग्य चमकने लगता है। साथ ही पारिवारिक संबंध अच्छे होते हैं। घर में सुख-शांति बनी रहती है। धार्मिक यात्रा का योग बनता है। रुके हुए कार्य पूर्ण होने लगते हैं। साथ ही सभी मनोकामनाएं पूर्ण होने लगती है।

धनु राशि

धनु राशि वाले लोगों के लिए राहु और बुध की युति बहुत ही शुभ साबित होगी। बता दें कि धनु राशि वाले लोगों की कुंडली में राहु और बुध की युति चतुर्थ भाव में होने वाली है। ऐसे में धनु राशि वाले लोगों को भौतिक सुख की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में विस्तार होने की संभावना है।

कुंभ राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, मीन राशि में राहु और बुध की युति कुंभ राशि वाले लोगों के लिए अनुकूल साबित हो सकती है, क्योंकि कुंभ राशि वाले लोगों की कुंडली में राहु और बुध धन भाव में बनने जा रहा है। कुंभ राशि वाले लोगों को अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। नए वाहन और प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। व्यक्ति के व्यक्तित्व में निखार आएगा। साथ ही समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

यह भी पढ़ें- मृत्यु के कुछ देर पहले क्यों बंद हो जाती है आवाज? 

यह भी पढ़ें- भाग्य के कारक ग्रह जल्द करेंगे नक्षत्र परिवर्तन, इन 5 राशियों का होगा भाग्योदय

यह भी पढ़ें- 8 अप्रैल को इन राशियों के जीवन में बड़े बदलाव के आसार, सूर्य ग्रहण का पड़ेगा असर

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो