whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

5 जुलाई से 5 राशियों का गोल्डन टाइम शुरू; राहु का नक्षत्र परिवर्तन, धन-धान्य से भर जाएगा घर

Rahu Gochar 2024: मनुष्य में प्रगतिशीलता और मानसिक स्थिरता के लिए राहु का निर्दोष यानी किसी ग्रह के असर से मुक्त होना आवश्यक है। 5 जुलाई, 2024 को राहु उत्तर भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इसके असर से 5 राशियां काफी लाभान्वित हो सकती हैं। आइए जानते हैं, ये राशियां कौन-सी हैं।
10:53 AM Jun 21, 2024 IST | Shyam Nandan
5 जुलाई से 5 राशियों का गोल्डन टाइम शुरू  राहु का नक्षत्र परिवर्तन  धन धान्य से भर जाएगा घर

Rahu Gochar 2024: नवग्रहों में राहु और केतु वास्तविक ग्रह न होकर 'छाया ग्रह' होते हुए भी राशियों पर जबरदस्त प्रभाव डालते हैं। कुंडली में ये दोनों ग्रह हमेशा एक-दूसरे के विपरीत भाव (घर) रहते हैं। यहां चर्चा राहु की हो रही है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, राहु केवल अशुभता के कारक ग्रह नहीं हैं, बल्कि उनके असर से जीवन में सकारात्मक बदलाव आते हैं। राहु का प्रभाव सबसे अधिक मनुष्य के मन पर पड़ता है। मनुष्य में प्रगतिशीलता, धार्मिक प्रवृत्ति, डिप्लोमेसी, इंजीनियरिंग, इंटरनेट, मोबाईल, अंतरिक्ष, पायलट आदि के स्वामी ग्रह राहु हैं।

राहु अपना नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं। उनका यह नक्षत्र परिवर्तन 5 जुलाई, 2024 की शाम 6 बजकर 9 मिनट को होगा, जब वे उत्तर भाद्रपद नक्षत्र में प्रविष्ट होंगे। इसका असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 5 राशियां इससे सबसे अधिक लाभान्वित होंगी। आइए जानते हैं, ये 5 राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन पर क्या सकारात्मक असर होने की संभावना है?

मेष राशि:

राहु की कृपा से मानसिक दुर्बलता दूर होगी, आपको मेहनत करने का हौसला प्राप्त होगा। सोच-विचार कर किए कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। धन आमद का प्रवाह तेज होगा। नौकरीपेशा जातकों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आने के योग हैं। आय में वृद्धि होगी। बेरोजगारों का अच्छा समय शुरू सकता है। पारिवारिक जीवन में खुशियां बढ़ेंगी।

मिथुन राशि:

आपके लिए राहु काफी शुभ रहने वाले हैं। स्टूडेंट्स के करियर में प्रगति होगी, संस्थान की ओर से महत्वपूर्ण काम मिल सकता है। प्रतियोगी परीक्षा में सक्सेस मिलने के योग बन रहे हैं। कारोबार से जुड़े जातक साझेदारी में अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय होगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार आ सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

सिंह राशि:

निर्दोष राहु के असर से आपके जीवन में काफी सकारात्मक बदलाव आने के योग हैं। आपकी पद, प्रतिष्ठा और सामाजिक स्थिति में उल्लेखनीय परिवर्तन आने की संभावना है। राजनीति से जुड़े जातक सत्ता और शासन में भागीदार बन सकते हैं। कारोबार में निवेश के लिए यह समय काफी अच्छा है। पारिवारिक सहयोग बना रहेगा।

तुला राशि:

आपके जीवन में राहु के शुभ असर से तरक्की के नए रास्ते बन सकते हैं। आर्थिक संकट दूर होने के योग बन रहे हैं। साझेदारी वाले बिजनेस में लाभ का मार्जिन बढ़ेगा। ऑफिस का माहौल सकारात्मक और प्रोडक्टिव रहेगा। स्टूडेंट्स जातकों के प्रोजेक्ट की सराहना होगी, आपके टैलेंट की पहचान बढ़ेगी। लव लाइफ में भी मिठास बढ़ेगी।

मकर राशि:

आपके लिए यह समय जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने वाला सिद्ध हो सकता है। राहु के प्रभाव से मन की बेचैनी समाप्त होगी। काम में मन लगेगा, रचनात्मकता और कौशल में वृद्धि होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। परिवारजनों और रिश्तेदारों के सहयोग से रुके हुए काम पूरे होंगे। जीवन के भौतिक सुख के साधनों में वृद्धि होगी।

ये भी पढ़ें: आपके हाथ में भी है यदि ऐसी रेखा, शादी के बाद चमकेगी किस्मत, लाइफ पार्टनर से होगा खूब धन लाभ

ये भी पढ़ें: सावधान! गाड़ी के डैशबोर्ड पर भूल से भी न रखें ये चीजें, मंगल दोष के साथ होगा भारी नुकसान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो