whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इन 3 राशियों को मिलेगा 18 महीने तक भाग्य का साथ, राहु के कुंभ गोचर से होंगे मालामाल

Rahu Gochar Rashifal: राहु ग्रह का कुंभ राशि में प्रवेश 3 राशियों के लिए बेहद शुभ साबित होने वाला है। इन राशियों के जातकों को करियर, धन, और व्यक्तिगत जीवन में कई सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। राहु का यह गोचर इन राशियों के लिए नए अवसरों के द्वार खोलेगा और उन्हें जीवन में सफलता दिलाएगा। आइए जानते हैं, ये लकी राशियां कौन-सी हैं?
10:28 PM Aug 22, 2024 IST | Shyam Nandan
इन 3 राशियों को मिलेगा 18 महीने तक भाग्य का साथ  राहु के कुंभ गोचर से होंगे मालामाल

Rahu Gochar Rashifal: वैदिक ज्योतिष में राहु को एक छाया ग्रह माना गया है। इस ग्रह का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर बहुत गहरा होता है। आमतौर पर इसे एक अशुभ ग्रह माना जाता है, लेकिन यह पूरी तरह सही नहीं हैं। राहु हमेशा अशुभ नहीं होते हैं। कुंडली में राहु ग्रह की सही स्थित से मनुष्य की काफी तरक्की होती है और वह बेहद मान-सम्मान पाता है। राहु ग्रह अभी मीन राशि में गोचर कर रहे है और वे मई 18, 2025 से कुम्भ राशि में गोचर करेंगे। इसके 18 महीने बाद वे मकर राशि में प्रविष्ट हो जाएंगे। इन 18 महीने के दौरान राहु 3 राशियों के लिए बहुत सकारात्मक सिद्ध होने वाले हैं। आइए जानते हैं ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं और इन 3 राशियों के जातकों के जीवन में क्या-क्या पॉजिटिव असर होने के योग हैं?

कुंभ राशि में राहु गोचर का सकारात्मक असर

मेष राशि

राहु आपमें निर्भीकता और हौसला बढ़ा देंगे। आप लक्ष्य पाने के लिए जोखिम लेने से नहीं डरेंगे। नौकरीपेशा जातकों को पदोन्नति या नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। व्यापारियों के लिए यह समय आर्थिक लाभ का है। निवेश करने के लिए यह अच्छा समय है। स्टूडेंट्स जातकों के लिए यह समय करियर में आगे बढ़ने का है। आपकी मेहनत और लगन रंग लाएगी। आपके काम की तारीफ़ होगी। यह समय रिश्तों को मजबूत बनाने का है। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। आप धार्मिक कार्यों में रुचि लेंगे, आपका आध्यात्मिक विकास होगा।

तुला राशि

तुला राशि के स्टूडेंट जातकों के लिए यह समय रचनात्मकता का है। आप अपनी कलात्मक प्रतिभा से सभी के चहेते बन सकते हैं। आपकी आय में वृद्धि होगी। व्यापारियों के लिए यह समय आर्थिक लाभ का है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नए आय के स्रोत खुल सकते हैं। प्रेम और रोमांस के रास्ते आगे बढ़ेंगे। आप अपने साथी के साथ खूबसूरत पल बिताएंगे। आपको स्वास्थ्य का साथ प्राप्त होगा। आप स्वस्थ रहेंगे और ऊर्जावान महसूस करेंगे। आपको जीवन में कई नए अनुभव प्राप्त होंगे। समाज सेवा के कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी।

मीन राशि

मीन राशि के स्टूडेंट जातकों के लिए यह समय शिक्षा के लिए अच्छा है। आप उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं। विदेश जाने के भी योग बन रहे हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी जिससे आप अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर पाएंगे। यह समय करियर में बदलाव का है। पदोन्नति या वेतन वृद्धि के योग बन सकते हैं। लेकिन जो जातक नौकरी बदलना चाहते हैं, वे नई नौकरी या व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। धन लाभ के योग बन सकते हैं। आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए दृढ़ संकल्पित रहेंगे।

ये भी पढ़ें: Kajri Teej 2024: कजरी तीज पर मालामाल होंगी ये 3 राशियां, करियर और संपत्ति में होगी बढ़ोतरी!

ये भी पढ़ें: Janmashtami 2024: भगवान कृष्ण को पंजीरी-माखन समेत लगाएं इन 5 चीजों का भोग, पूरी होंगी सारी मनोकामनाएं

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो