whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Rahu Ketu Gochar: 3 राशियों का टफ टाइम इस दिन से हो जाएगा खत्म! पापी ग्रहों की मेहरबानी से बढ़ेगी संपत्ति

Rahu ketu Gochar: साल 2025 में पापी ग्रह राहु और केतु एक साथ एक ही दिन दो अलग-अलग राशि में गोचर करेंगे, जिसके प्रभाव के कारण मेष से लेकर मीन राशि के जातकों के जीवन में बदलाव आएगा। चलिए जानते हैं अगले साल किस दिन पापी ग्रहों का गोचर होगा और उसका शुभ प्रभाव किन-किन राशियों के ऊपर पड़ सकता है।
09:13 AM Sep 22, 2024 IST | Nidhi Jain
rahu ketu gochar  3 राशियों का टफ टाइम इस दिन से हो जाएगा खत्म  पापी ग्रहों की मेहरबानी से बढ़ेगी संपत्ति

Rahu ketu Gochar: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 9 ग्रहों का उल्लेख किया गया है, जिसमें से शनि, राहु और केतु को पाप ग्रहों की श्रेणी में रखा गया है। इन तीनों ग्रहों की चाल बदलने का प्रभाव हर एक व्यक्ति के जीवन पर सीधा पड़ता है। राहु और केतु राशि परिवर्तन करने में 18 माह का लंबा समय लेते हैं। हालांकि इस बीच कई बार ग्रहों का नक्षत्र परिवर्तन होता है, जिसका प्रभाव भी जातकों की जिंदगी पर देखने को मिलता है। पंचांग के अनुसार, 30 अक्टूबर 2023 से राहु देवगुरु बृहस्पति की राशि मीन में और केतु बुध की राशि कन्या में मौजूद हैं।

Advertisement

अगले साल 2025 में ये दोनों ग्रह एक ही दिन राशि परिवर्तन करेंगे। 18 मई 2025 को राहु वक्री चाल चलते हुए कुंभ राशि और केतु सूर्य की राशि सिंह में गोचर करेंगे। राहु-केतु के गोचर का प्रभाव मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों के जीवन पर पड़ेगा। आज हम आपको पंचांग की मदद से उन तीन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका टफ टाइम 18 मई के बाद खत्म हो जाएगा। पापी ग्रहों के मेहरबान होने से उनकी धन और संपत्ति में वृद्धि हो सकती है।

मिथुन राशि

2025 में राहु-केतु की शुभ दृष्टि से मिथुन राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आने की संभावना है। हर काम में भाग्य का साथ मिलेगा, जिसके कारण जल्द ही अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं। 18 मई के बाद निवेश करना भी फायदेमंद रहेगा, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। नौकरीपेशा जातकों की आमदनी के स्रोत में वृद्धि होने की संभावना है। घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। इसके अलावा बड़े-बुजुर्गों के खराब स्वास्थ्य में भी सुधार होने की उम्मीद है।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: शुक्र के मेहरबान होने से 3 राशियों को मिलेगी गुड न्यूज, 2 का टूटेगा दिल!

वृश्चिक राशि

कुंडली में ग्रहों की कमजोर स्थिति के कारण इस समय वृश्चिक राशि के जातकों के जीवन में बार-बार परेशानियां आ रही हैं, जिसका अंत 18 मई 2025 के बाद हो सकता है। समझदारी से फैसले लेंगे तो, धीरे-धीरे आर्थिक स्थिति में सुधार होने लगेगा। आय में वृद्धि होने से नौकरीपेशा लोगों का मन प्रसन्न रहेगा। इसी के साथ पारिवारिक जीवन में सुख और खुशहाली बनी रहेगी। बिजनेसमैन को जीवन में मनचाही सफलता मिल सकती है। जिन लोगों की कपड़े की दुकान है, उनका मुनाफ अगले साल से डबल हो सकता है।

Advertisement

कुंभ राशि

राहु-केतु गोचर का शुभ प्रभाव सबसे ज्यादा कुंभ राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिल सकता है। 18 मई के बाद युवाओं को हर क्षेत्र में सफलता मिल सकती है। अचानक धन लाभ होने से कारोबारियों के काम में तेजी आएगी। इसी के साथ आर्थिक समस्याओं से भी छुटकारा मिल सकता है। नौकरीपेशा जातकों को पैसे कमाने के कई नए अवसर मिलेंगे। ऑफिस में बॉस संग तालमेल भी सही रहेगा, जिससे तनाव में कमी आएगी। अविश्वास की कमी के कारण शादीशुदा कपल के बीच चल रही परेशानियां जल्द समाप्त हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें- Jitiya Vrat 2024: एक दिन नहीं बल्कि 3 दिनों तक जितिया व्रत में इन 3 नियमों का पालन करना जरूरी, वरना पूजा रहती है अधूरी!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो