होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Mangal Gochar 2024: 44 दिन तक इन 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे मंगल-राहु, हर इच्छा होगी पूरी!

Mangal Gochar 2024: ग्रहों के सेनापति कर्क राशि और पापी ग्रह मीन राशि में इस समय मौजूद हैं, जिसके प्रभाव से नवपंचम योग बन रहा है। चलिए जानते हैं उन तीन राशियों के बारे में, जिसके जातकों के ऊपर आने वाले 44 दिन तक मंगल और राहु की कृपा बनी रहेगी।
01:33 PM Oct 25, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Mangal Gochar 2024: मंगल और राहु ग्रह एक निश्चित अवधि के बाद राशि और नक्षत्र परिवर्तन करते हैं। वैदिक पंचांग के अनुसार, 20 अक्टूबर 2024 को मंगल ने कर्क राशि में गोचर किया था। जबकि पापी ग्रह राहु इस समय मीन राशि में मौजूद हैं, जिसके प्रभाव से नवपंचम योग का निर्माण हो रहा है। आज से 44 दिन बाद 7 दिसंबर 2024 को ग्रहों के सेनापति मंगल वक्री करेंगे, जिससे नवपंचम योग भंग हो जाएगा। चलिए जानते हैं इन 44 दिनों के दौरान किन-किन राशियों के जातकों के सपने मंगल और राहु की कृपा से पूरे हो सकते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: सावधान! हाड़ कंपाने वाली है ठंड, जानें दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम? 7 राज्यों में बारिश की चेतावनी

मिथुन राशि

मंगल और राहु के नवपंचम योग का सकारात्मक प्रभाव मिथुन राशि के जातकों के ऊपर आने वाले 44 दिन तक रहेगा। नौकरीपेशा जातकों के व्यवहार में मिठास आएगी, जिससे उनके संबंध दोस्तों के साथ मधुर होंगे। इसी के साथ आय के स्रोतों में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है। इस साल किए गए निवेश से मिथुन राशि के जातकों को आने वाले दिनों में अच्छा-खासा धन लाभ हो सकता है।

ये भी पढ़ें- Sun Transit 2024: धनतेरस के बाद अमीर बन सकती हैं ये 3 राशियां! सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन

Advertisement

कन्या राशि

आय के स्रोतों में वृद्धि होने से कन्या राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति को बल मिलेगा। जो लोग जॉब कर रहे हैं, उनके सहकर्मी संग चल रहे मतभेद दूर होंगे। दुकानदारों की सेल में अच्छी-खासी बढ़ोतरी होने से मुनाफा बढ़ेगा। कारोबारियों को काम के सिलसिले में विदेश यात्रा करने का अवसर मिलेगा। इसके अलावा कारोबार के विस्तार से जुड़े जरूरी काम समय पर पूरे हो जाएंगे, जिससे मानसिक शांति मिलेगी।

वृश्चिक राशि

नवपंचम योग का सकारात्मक प्रभाव वृश्चिक राशि के जातकों की लव लाइफ पर पड़ेगा। साथी के साथ दो से तीन दिन के लिए कहीं बाहर जाने का प्लान बन सकता है। कारोबारियों के काम में तेजी आने से मुनाफा भी बढ़ेगा। जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उनको वेतन वृद्धि का समाचार जल्द मिल सकता है। दिवाली पर छात्रों को माता-पिता से मनचाही चीज उपहार के रूप में मिल सकती है।

ये भी पढ़ें- Dhanteras पर मां लक्ष्मी 12 राशियों की धन से भरेंगी तिजोरी! राशि अनुसार करें खरीदारी

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyMangal Gochar
Advertisement
Advertisement