चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मंगल और राहु की युति से व्यक्ति हो जाता है परेशान, रिश्तों में हो जाती है गलतफहमी

Rahu-Mangal Yuti Effect: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह एक समय पर अपनी राशि परिवर्तन करते हैं और साथ ही युति भी करते हैं। ग्रहों के युति होने से मानव जीवन पर प्रभाव पड़ता है। लेकिन क्या आपको पता है जब राहु और मंगल एक साथ मिलते हैं तो क्या-क्या प्रभाव पड़ता है। अगर नहीं तो आज इस खबर में विस्तार से जानेंगे।
02:06 PM May 20, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Rahu-Mangal Yuti Effect: सभी ग्रहों के सेनापति मंगल ग्रह को कहा जाता है और वहीं छाया ग्रह राहु को माना गया है। ज्योतिषियों के अनुसार, कुंडली में इन ग्रहों का विशेष महत्व है। बता दें कि एक निश्चित अंतराल पर सभी ग्रह एक दूसरे के साथ युति करते रहते हैं। ग्रहों के युति करने से शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है। लेकिन क्या आपको पता है जब लाल ग्रह मंगल और राहु एक साथ युति करते हैं तो इसका प्रभाव मानव जीवन पर क्या पड़ता है। अगर नहीं तो आज इस खबर में जानने वाले है कि राहु और मंगल की युति क्या है और इनका प्रभाव मानव जीवन पर क्या पड़ता है।

Advertisement

क्या है मंगल और राहु की युति

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यह युति तब होता होता है जब दो एक एक साथ अपनी ऊर्जाओं को मिश्रित करते हुए एक राशि या एक घर में होते हैं। ऐसे में यदि उग्र ग्रह मंगल और रहस्यों से जुड़े छायादार ग्रह एक साथ मिलते हैं तो अद्वितीय ब्रह्मांडीय ऊर्जा का निर्माण करती हैं। इन ऊर्जाओं का असर आपके जीवन के पहलुओं को प्रभावित भी करती है।

राहु और मंगल की युति का सकारात्मक प्रभाव

जब राहु और मंगल एक साथ युति करते हैं तो व्यक्ति अपने आप में दृढ़ संकल्प लेने के साथ अपने लक्ष्यों को पाने के लिए प्रेरित हो जाता है। साथ ही अपनी सारी इच्छाओं को पाने के लिए केंद्रित हो जाते हैं।

ज्योतिषियों के अनुसार जब उग्र ग्रह मंगल और राहु एक साथ मिलते हैं। तो व्यक्ति के अंदर जुनून बढ़ने लगता है। साथ ही वह व्यक्ति के अंदर रुचि और शौक उत्पन्न होने लगते हैं। ज्योतिषियों के अनुसार, व्यक्ति के व्यक्तित्व में विकास होने लगता है।

Advertisement

नकारात्मक प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब छाया ग्रह और मंगल देव एक साथ युति करते हैं तो आपकी मुखरता को बढ़ा सकती है। इससे रिश्तों के बीच टकराव भी होने की संभावना बन रहती हैं। क्योंकि मंगल का स्वभाव आक्रामक होता है। ज्योतिषियों के अनुसार, आक्रामक मंगल और राह की माया के साथ मिलकर रिश्तों में गलतफहमी भी पैदा हो सकती है। दोनों ग्रहों की युति वित्तीय निर्णयों को प्रभावित करती हैं।

यह भी पढ़ें- 5 राशियों पर पड़ेगा विपरीत राजयोग का गहरा असर, अगले एक साल तक रहना होगा सतर्क

यह भी पढ़ें- शुक्र के घर में बनने जा रहा है चतुर्ग्रही योग, 3 राशि वाले लोग बन जाएंगे करोड़पति

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
grah gocharMangal Yuti 2024zodiac signs
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement