खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

राहु-शनि संयोग से बदलेगी इन 5 राशियों की किस्मत, जिस काम में हाथ डालेंगे वहीं से बरसेगा धन

Rahu Shani Sanyog: वैदिक ज्योतिष में शैडो प्लैनेट यानी छाया ग्रह कहे जाने वाले राहु जुलाई 2024 में शनि के नक्षत्र में प्रवेश कर चुके हैं। राहु-शनि संयोग के सकारात्मक प्रभाव सभी राशियों पर पड़ने की संभावना है, लेकिन 5 राशियों के जातकों के जीवन में सबसे अधिक बदलाव आने के योग बन रहे हैं। आइए जानते है, ये 5 राशियां कौन-सी हैं?
05:58 PM Jul 26, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Rahu Shani Sanyog: वैदिक ज्योतिष में शनि और राहु दोनों को अशुभ ग्रह माना गया है, लेकिन साथ ही यह भी बताया गया है कि जब ये दोनों मेहरबान होते हैं, छप्परफाड़ सफलता और धन देते हैं। यह देखा गया है जब ये ग्रह किसी जातक की कुंडली में शुभ स्थिति में होते हैं तो वे काफी लाभकारी सिद्ध होते हैं। इनकी कृपा से व्यक्ति को धन, वैभव और यश की कमी नहीं होती है। छाया ग्रह कहे जाने वाले राहु ने जुलाई 2024 में अपना नक्षत्र परिवर्तन किया है और शनि के नक्षत्र उत्तर भाद्रपद में गोचर कर रहे हैं। अभी दोनों ही ग्रह वक्री हैं। शनि और राहु संयोग का सकारात्मक असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 5 राशियों के जातकों के लिए ये बेहद लाभकारी सिद्ध होंगे। आइए जानते हैं, ये 5 राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

राहु-शनि संयोग का राशियों पर असर

वृषभ राशि

राहु-शनि संयोग के सकारात्मक असर से वृषभ राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। धन की आमद के लिए आपके प्रयास का परिणाम आपके हक में होगा। इनकम में अप्रत्याशित बढ़ोतरी होने के योग हैं। स्टूडेंट्स जातकों के पढ़ाई की जगह बदलने की संभावना हैं, जो लाभकारी हो सकता है। राजनीति से जुड़े जातकों की सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। लव लाइफ में रोमांस और रोमांच दोनों बढ़ेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के जीवन पर राहु-शनि संयोग से पड़ने वाला असर सकारात्मक रहने के योग दर्शा रहा है। स्टूडेंट्स जातकों के करियर में उल्लेखनीय प्रगति होने की संभावना है। साझेदारी के व्यापार लाभ होगा। कारोबार के विस्तार की योजना पर अमल होने के योग हैं। नौकरीपेशा जातकों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे। आमदनी में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए यह समय उनके भाग्योदय का हो सकता है। राहु-शनि संयोग के सकारात्मक असर से वे हर क्षेत्र में प्रगति करेंगे। मित्रों से विशेष सहायता प्राप्त होगी। उनके सहयोग से हर प्रकार के रुके हुए काम में प्रगति होगी। व्यापार में साझेदारों से विशेष सहायता प्राप्त होगी। नौकरीपेशा जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत होने के योग हैं। पारिवारिक जीवन में संबंध मधुर बने रहेंगे।

Advertisement

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए राहु-शनि संयोग उनके जीवन में अनुकूल परिवर्तन लाने वाला साबित हो सकता है। नौकरी बदलने के इच्छुक जातकों को हाई सैलरी जॉब मिल सकती है। कार्यस्थल पर आपके काम की प्रशंसा होगी। रोजगार के नए अवसर सामने आने से बेरोजगारों को नई जॉब मिल सकती है। स्वास्थ्य समस्याएं दूर होने के योग हैं। वैवाहिक जीवन में खुशियां बढ़ेंगी।

मकर राशि

राहु-शनि संयोग से मकर राशि के जातकों के जीवन में अनुकूल बदलाव आने के योग हैं। कारोबार में प्रगति और विस्तार होने की संभावना है। विरोधियों की हार होगी। अनुभवी लोगों के संपर्क से आपके बिगड़े हुए काम बनने की संभावना है। स्टूडेंट्स जातकों को लक्ष्य पाने के लिए टीचर का हेल्प प्राप्त होगा। सरकारी नौकरी की तैयारी रहे जातक एग्जाम में सफल होंगे। लाइफ पार्टनर का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

ये भी पढ़ें: मरने के बाद जब एक दिन के लिए जिंदा हुए कर्ण, कुंती से की मुलाकात, जानें क्या है पूरी कहानी

ये भी पढ़ें: इंसान को धीरे-धीरे कंगाल बना सकती हैं ये 7 आदतें, शास्त्र कहते हैं जितना जल्द हो बदल दें

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024Rahu Gochar 2024Shani Gochar 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement