whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

368 दिन राहु 3 राशियों पर बरसाएंगे कृपा, धन-दौलत के साथ करियर में होगी वृद्धि

Rahu Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, राहु इस समय मीन राशि में विराजमान हैं और एक साल यानी 18 मई 2025 तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे। राहु के मीन राशि में विराजमान होने से एक साल तक कुछ राशियों को लाभ ही लाभ होगा। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
07:28 PM May 15, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
368 दिन राहु 3 राशियों पर बरसाएंगे कृपा  धन दौलत के साथ करियर में होगी वृद्धि

Rahu Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में राहु को छाया ग्रह माना गया है। मान्यता है कि जब कुंडली में राहु की स्थिति ठीक रहती है तो व्यक्ति का जीवन सुखमय बीतता है। लेकिन वहीं जब कुंडली में राहु की स्थिति खराब होती है तो व्यक्ति पूरा जीवन कष्ट में व्यतीत करता है। साथ ही जीवन में कई तरह के उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है।

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, राहु का राशि परिवर्तन करीब 18 महीने बाद होता है। बता दें कि राहु 30 अक्टूबर 2023 को मीन राशि में गोचर किया था और मीन राशि में 18 मई 2025 तक विराजमान रहेंगे। मीन राशि में राहु के रहने से कुछ राशियों को अगले एक साल तक लाभ हो सकता है। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

वृषभ राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, राहु वृषभ राशि के ग्यारहवें भाव में विराजमान हैं। ऐसे में वृषभ राशि वाले लोगों को विशेष लाभ मिल सकता है। साथ ही अपार धन लाभ के द्वार भी खुल सकते हैं। अचानक धन लाभ की स्थिति बन सकती है। जीवन में खुशहाली बनी रहेंगी। जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर रहेंगे। पैसे संबंधित सारी परेशानियां खत्म हो जाएंगी। शेयर मार्केट से लाभ ही लाभ होगा। परिवार के साथ यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए राहु का गोचर बहुत ही लाभकारी साबित होगा। क्योंकि राहु मिथुन राशि वाले लोगों के नौवें भाव में विराजमान हैं। इस स्थिति में राहु मिथुन राशि वाले लोगों के साथ रहेंगे। भाग्य का साथ मिलेगा। कार्य के सिलसिले में यात्रा करना पड़ सकता है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। थोड़े-बहुत खर्च बढ़ सकते हैं। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनको अच्छी-खासी आय में वृद्धि हो सकती है। राहु का प्रभाव मिथुन राशि वाले लोगों पर शुभ रहेगा।

वृश्चिक राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, वृश्चिक राशि वाले लोगों के जीवन में खुशहाली बनी रहेंगी। वृश्चिक राशि वाले लोगों पर राहु मेहरबान रहेंगे। क्योंकि राहु वृश्चिक राशि में राहु पांचवें भाव में विराजमान रहेंगे। ऐसे में वृश्चिक राशि वाले लोगों को सभी कार्यों में सफलता मिल सकती है। साथ ही जो लोग सट्टेबाजी या शेयर मार्केट में निवेश किए हैं उनको अच्छा-खासा धन का लाभ हो सकता है।

यह भी पढ़ें- दाहिने हाथ से ही क्यों दिया जाता है आशीर्वाद? जानें 5 ज्योतिषीय कारण

यह भी पढे़- डेढ़ महीने बाद शनि चलेंगे उल्टी चाल, 5 राशि वाले लोगों को मिलेगा कारोबार में लाभ

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो