खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Astro Tips: 12 राशियों के लिए कौन-सा दिन शुभ, किस दिन रखना चाहिए व्रत?

Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति अपनी राशि के हिसाब से सप्ताह के दिन व्रत रखता है, तो इससे उन्हें व्रत का पूर्ण फल मिलता है। साथ ही भगवान भी उनसे प्रसन्न रहते हैं। इसके अलावा उसके घर-परिवार में भी सुख-शांति बनी रहती है।
05:21 PM May 16, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Astro Tips: सनातन धर्म के लोगों के लिए पूजा-पाठ और व्रत का विशेष महत्व है। माना जाता है कि अगर व्यक्ति तिथि और दिन के अनुसार व्रत रखता है, तो इससे उसे पूजा का फल तो मिलता ही है। साथ ही देवी-देवता भी उनसे प्रसन्न रहते हैं। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर व्यक्ति अपनी राशि के अनुसार सप्ताह के दिन व्रत रखता है, तो उससे व्रत का फल बढ़ जाता है।

Advertisement

आइए जानते हैं सप्ताह के किस दिन कौन सी राशि के लोगों का व्रत रखना शुभ माना जाता है? साथ ही हम ये भी बताएंगे कि राशि अनुसार व्यक्ति को अपने पास कौन-कौन सी चीजें रखनी चाहिए?

ये भी पढ़ें- Gochar 2024: ग्रहों के राजा सूर्य के वृषभ राशि में गोचर से 5 राशियों को हो सकता है नुकसान

मेष और तुला राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि और तुला राशि के लोगों को शनिवार के दिन व्रत रखना चाहिए। मेष राशि के लोग अगर अपने पास तांबे से बना सूर्य रखते हैं, तो इससे उनकी कुंडली में ग्रह शांत होते हैं। वहीं तुला राशि के लोगों को अपने पास श्रीयंत्र रखना शुभ माना जाता है।

Advertisement

वृषभ और धनु राशि

शास्त्र में बताया गया है कि वृषभ राशि और धनु राशि के लोगों का मंगलवार के दिन व्रत रखना शुभ माना जाता है। वहीं वृषभ राशि के लोगों को अपने पास शंख और धनु राशि के लोगों को अपने पास पीतल के सिक्के रखना शुभ होता है।

मिथुन, मकर और कुंभ राशि

मिथुन, कुंभ और मकर राशि के लोग अगर बुधवार के दिन व्रत रखते हैं, तो ये शुभ होता है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, मिथुन राशि के लोगों को अपने पास गणेश जी की मूर्ति, मकर राशि के लोगों को घोड़े की नाल और कुंभ राशि के लोगों को अगरबत्ती रखना शुभ माना जाता है।

कर्क और मकर राशि

गुरुवार के दिन कर्क और मकर के लोगों का व्रत रखना शुभ माना जाता है। वहीं ये लोग अपने पास सफेद रंग की क्रिस्टल बॉल रख सकते हैं। इससे ग्रह शांत होते हैं।

सिंह और मीन राशि

सिंह और मीन राशि के लोगों का सोमवार के दिन व्रत रखना शुभ माना जाता है। वहीं सिंह राशि के लोगों को तांबे के सिक्के और मीन राशि के लोगों को अपने पास गंगाजल रखना चाहिए।

कन्या राशि

कन्या राशि के लोगों का शुक्रवार के दिन व्रत रखना शुभ माना जाता है। वहीं ये लोग अपने पास कांस्य की मूर्ति रख सकते हैं।

वृश्चिक राशि

रविवार के दिन वृश्चिक राशि के लोगों का व्रत रखना उत्तम माना जाता है। वहीं अगर ये लोग अपने पास तांबे का कलश रखते हैं, तो इससे इन्हें जीवन में सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

ये भी पढ़ें- Astro Tips: तरक्की पाने के लिए राशि अनुसार रखें इन चीजों को पास

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Astro Tipsjyotish shashtrarashi anusar upay
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement