whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Guru Gochar 2024: सावन खत्म होते ही इन 5 राशियों का शुरू होगा बुरा समय! गुरु बृहस्पति बढ़ाएंगे परेशानियां

Guru Gochar: साल 2024 में 19 अगस्त को सावन सोमवार का आखिरी व्रत रखा जाएगा, जिस दिन रक्षाबंधन का त्योहार भी मनाया जाएगा। आइए जानते हैं सावन के खत्म होते ही किन-किन राशियों का बुरा समय शुरू होगा और क्यों।
01:08 PM Aug 17, 2024 IST | Nidhi Jain
guru gochar 2024  सावन खत्म होते ही इन 5 राशियों का शुरू होगा बुरा समय  गुरु बृहस्पति बढ़ाएंगे परेशानियां
गुरु गोचर से पलटेगी किस्मत!

Guru Gochar 2024: भगवान शिव को समर्पित सावन का पावन महीना चल रहा है। इस दौरान भोलेनाथ की आराधना करने से साधक को उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है। साथ ही व्रत रखना भी शुभ माना जाता है। वैदिक पंचांग के अनुसार, इस साल 22 जुलाई से सावन मास का आरंभ हुआ था, जिसका समापन रक्षाबंधन के दिन 19 अगस्त 2024 को होगा।

हालांकि सावन खत्म होते ही 12 राशियों में से 5 राशियों का गोल्डन टाइम भी खत्म हो जाएगा। उनके जीवन में एक बार फिर परेशानियों का आगमन हो सकता है। दरअसल, सावन खत्म होने के ठीक एक दिन बाद गुरु बृहस्पति अपनी चाल बदलेंगे, जिसका नकारात्मक प्रभाव 5 राशियों के जीवन पर पड़ेगा। चलिए जानते हैं अगस्त में किस समय गुरु देव अपनी चाल बदलेंगे और उससे किन-किन राशियों के जातकों की परेशानियां बढ़ने वाली हैं।

किस समय होगा गुरु गोचर?

वैदिक पंचांग के अनुसार, सावन खत्म होने के ठीक एक दिन बाद 20 अगस्त 2024 को शाम में 05 बजकर 22 मिनट पर गुरु बृहस्पति मृगशिरा नक्षत्र में गोचर करेंगे। जहां वह 28 नवंबर 2024 तक विराजमान रहेंगे। हालांकि इस समय गुरु देव रोहिणी नक्षत्र में मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें- हरतालिका तीज पर 3 राशियों का बुलंद होगा किस्मत का सितारा, गौरी-शंकर जी के आशीर्वाद से होंगे मालामाल!

इन 5 राशियों को रहेगा तनाव!

मेष राशि

गुरु के मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश करने से मेष राशि के लोगों के जीवन में नकारात्मकता का वास हो सकता है। नौकरीपेशा लोग ऑफिस में अपने निर्णय लेने में असमर्थ महसूस करेंगे, जिसके कारण सहकर्मियों के सामने मजाक का पात्र भी बन सकते हैं। युवाओं को भविष्य की चिंता सताएगी, जिसकी वजह से सेहत भी खराब हो सकती है।

सिंह राशि

बृहस्पति का नक्षत्र परिवर्तन सिंह राशि के लोगों के लिए कुछ खास अच्छा नहीं रहेगा। खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जिसके कारण घर का बजट बिगड़ जाएगा। इस बात को लेकर पार्टनर से भी खटपट हो सकती है। बड़े-बुजुर्गों को सेहत संबधी समस्याएं परेशान कर सकती हैं।

तुला राशि

तुला राशि के लोगों को इस समय अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो पिता से अनबन हो सकती है। कारोबारियों को कामकाज में मनोवांछित फल नहीं मिलेगा, जिसके कारण थोड़ा तनाव रहेगा।

कुंभ राशि

गुरु के नक्षत्र परिवर्तन से कुंभ राशि के लोगों की परेशानियां बढ़ सकती हैं। कारोबार में मुनाफा बहुत अधिक नहीं हो पाएगा, जिसके कारण कारोबारियों की बिजनेस पार्टनर से लड़ाई हो सकती है। पैसों की कमी को लेकर युवाओं को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

मीन राशि

गुरु गोचर से मीन राशि के लोगों की लव लाइफ में परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। पार्टनर की खराब सेहत को लेकर तनाव रहेगा। इसके अलावा भौतिक सुख-सुविधाओं में कमी आने के कारण कारोबारियों का मन उदास रह सकता है। जो लोग जॉब कर रहे हैं, उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra Today: 12 राशियों पर मेहरबान होंगे शनिदेव! पंडित सुरेश पांडेय से जानें शनि प्रदोष व्रत के उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी वैदिक ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो