whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सावन में गुरु प्रदोष व्रत से जागेगी किस्मत, 5 राशियों की हर इच्छा होगी पूरी!

Guru Pradosh Vrat 2024: हिंदू कैलेंडर के अनुसार, साल में 24 और एक माह में दो बार प्रदोष व्रत रखा जाता है। कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि के दिन पहला प्रदोष व्रत रखा जाता है। वहीं दूसरा व्रत शुक्ल पक्ष में आने वाली त्रयोदशी तिथि के दिन रखा जाता है। चलिए जानते हैं इस बार सावन में कौन-सा प्रदोष व्रत रखा जाएगा और उससे किन-किन राशियों के लोगों को लाभ होगा?
11:24 AM Jul 18, 2024 IST | Nidhi Jain
सावन में गुरु प्रदोष व्रत से जागेगी किस्मत  5 राशियों की हर इच्छा होगी पूरी

Guru Pradosh Vrat 2024: भगवान शिव के भक्तों के लिए सावन माह का विशेष महत्व है। इस दौरान भगवान भोलेनाथ, देवी पार्वती और शिवलिंग की उपासना की जाती है। पूरे माह व्रत रखा जाता है। इसी वजह से सावन मास में आने वाले प्रत्येक त्योहार और व्रत का महत्व और ज्यादा बढ़ जाता है।

हिंदू पंचांग के अनुसार, साल 2024 में सावन मास का आरंभ 22 जुलाई से हो रहा है, जिसका समापन 19 अगस्त को होगा। इस बार सावन में प्रदोष व्रत का महासंयोग भी बन रहा है। सावन में कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि के दिन 1 अगस्त 2024 को गुरु प्रदोष व्रत रखा जाएगा। चलिए जानते हैं कि इस बार सावन में गुरु प्रदोष व्रत के संयोग से किन-किन राशियों के लोगों का सोया हुआ भाग्य चमक जाएगा?

मकर राशि

बिजनेसमैन के काम में रातोंरात तेजी आएगी। मुनाफा भी बढ़ेगा। दुकानदार यदि लंबे समय से एक और दुकान खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो अगले माह तक आपकी खुद की दुकान होने की इच्छा पूरी हो सकती है। जो लोग इस समय पैसों की कमी सामना कर रहे हैं, उन्हें आने वाले 4 से 5 दिन में धन कमाने के कई अवसर मिलेंगे।

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों की कुंडली में इस समय 5 ग्रहों की मजबूत स्थिति है, जिसकी वजह से आने वाले कुछ दिन उनके लिए सुखमय रहेंगे। कारोबार में मुनाफा होने के कारण मन खुश रहेगा। शादीशुदा लोगों का पार्टनर संग संबंध गहरा होगा।

ये भी पढ़ें- शनि की उल्टी चाल से इस राशि की बढ़ेंगी मुश्किलें, लापरवाही पड़ेगी भारी!

तुला राशि

दुकान खरीदने का सपना सच हो सकता है। कारोबारियों की नई डील सफलतापूर्वक पूरी होने से काम में तेजी आएगी। जिन लोगों की इसी साल शादी हुई है, उनका पार्टनर उन्हें विदेश ले जाकर गिफ्ट दे सकता है।

धनु राशि

पिछले कुछ दिन से अगर आपके पार्टनर की सेहत खराब चल रही है तो धीरे-धीरे स्वास्थ्य में सुधार होने की उम्मीद है। बिजनेस में चल रही परेशानियों का समाधान मिल जाएगा। इसके साथ कई साल से अटके हुए काम भी पूरे हो जाएंगे।

कुंभ राशि

मनोरंजन, खेल, हेल्थ से जुड़े क्षेत्र में काम कर रहे लोगों की किसी अच्छी कंपनी में जॉब लग सकती है। साथ ही करियर में भी सफलता मिलने की संभावना है। देवी-देवताओं के आशीर्वाद से शादीशुदा लोगों की लव लाइफ में प्यार बना रहेगा।

ये भी पढ़ें- 19 जुलाई के बाद चमकेगी इस राशि के लोगों की किस्मत, विदेश यात्रा का भी है योग!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो