खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Sawan 2024: 90 साल बाद 3 राशियों पर मेहरबान होंगे भोलेनाथ! सावन के आखिरी सोमवार को बन रहा महासंयोग

Sawan: साल 2024 में 19 अगस्त को सावन का आखिरी सोमवार का व्रत रखा जाएगा, जिस दिन एक साथ चार शुभ योग का महासंयोग बन रहा है। आइए जानते हैं इस बार सावन में बने अद्भुत संयोग से किन-किन राशियों के लोगों को लाभ होगा।
11:12 AM Jul 28, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Sawan 2024: भगवान शिव के भक्तों के लिए श्रावण माह का विशेष महत्व है। इस बार श्रावण माह यानी सावन का आरंभ 22 जुलाई 2024 से हो गया है, जिसका समापन 19 अगस्त को होगा। वैदिक पंचांग के अनुसार, हर साल श्रावण माह में आने वाली शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि के दिन सावन का आखिरी व्रत रखा जाता है। हालांकि इस बार सावन मास बेहद खास है, क्योंकि इस दौरान कई शुभ योग का निर्माण हो रहा है। सावन का आखिरी दिन भी शुभ है, क्योंकि इस दिन एक या दो नहीं बल्कि 4 शुभ योग का निर्माण एक साथ हो रहा है।

Advertisement

इन 4 शुभ योग का बना महासंयोग

वैदिक पंचांग के अनुसार, सावन के आखिरी दिन कम से कम 90 साल बाद एक साथ चार शुभ योग का महासंयोग बन रहा है। 19 अगस्त को पूरे दिन सर्वार्थ सिद्धि योग रहेगा। इसके अलावा शोभन योग, रवि योग और श्रवण नक्षत्र का भी निर्माण हो रहा है। गौरतलब है कि आज से करीब 90 साल पहले सावन के अंतिम दिन इन चारों योग का संयोग बना था। इसी वजह से इस दिन का महत्व अपने आप में और बढ़ जाता है।

90 साल बाद सावन के आखिरी दिन 4 शुभ योग से तीन राशियों के लोगों को विशेष लाभ होगा। चलिए जानते हैं वो लकी राशियां कौन-सी हैं, जिनके जल्द ही अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं।

ये भी पढ़ें- सावन में इस दिन बन रहा है 3 शुभ योग का महासंयोग, महिलाओं के लिए हरी चूड़ियां पहनना रहेगा शुभ!

Advertisement

3 राशियों का होगा कल्याण!

मेष राशि

शादीशुदा लोगों को परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा, जिसके कारण परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। युवाओं को कोई सराहनीय काम करने के कारण समाज में सम्मानित किया जा सकता है। पिछले साल किसी को पैसे उधार दिए थे, तो वो वापस मिल सकते हैं।

कर्क राशि

घर में रिश्तेदारों के आने से खुशी का माहौल बना रहेगा। नौकरीपेशा लोग ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसका सकारात्मक प्रभाव ऑफिस के काम पर भी पड़ेगा। पिछले कुछ दिनों से यदि आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, तो जल्द ही आपको धन लाभ हो सकता है।

सिंह राशि

आने वाले दिन मौज-मस्ती में व्यतीत होंगे। बिजनेसमैन को किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात करने का अवसर मिलेगा, जिससे कारोबार में तेजी आ सकती है। संतान से संबंधित कोई कार्य पूरा होने के कारण माता-पिता को राहत मिलेगी। साथ ही सेहत में भी सुधार आएगा।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra Today: सावन में 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन से 12 राशियों को होगा लाभ! पंडित सुरेश पांडेय से जानें महत्व

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologySawan 2024Today Horoscope
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement