whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

90 साल बाद अगस्त में सूर्य की तरह चमकेगा 3 राशियों का भाग्य, शिव-चंद्र योग से बरसेगा बेशुमार धन

Sawan Rashifal: साल 2024 का सावन का पवित्र महीना अपने योग और संयोग के काफी शुभ माना गया है। 90 साल बाद अगस्त में 3 राशियों का भाग्य सूर्य की तरह चमक सकता है, शिव-चंद्र योग से बेशुमार धन बरसने की उम्मीद है। आइए जानते हैं, ये 3 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?
07:13 AM Aug 05, 2024 IST | Shyam Nandan
90 साल बाद अगस्त में सूर्य की तरह चमकेगा 3 राशियों का भाग्य  शिव चंद्र योग से बरसेगा बेशुमार धन

Sawan Rashifal: इस साल का सावन शुभ योग और संयोग की दृष्टि से काफी विलक्षण है। सोमवार 19 अगस्त, 2024 को एक साथ सर्वार्थ सिद्धि योग, रवियोग, सौभाग्य योग, शोभन योग के साथ ही श्रावण मास की अंतिम तिथि, अंतिम सोमवार और श्रवण नक्षत्र एक साथ पड़ रहा है। सावन मास की शुरुआत भी श्रवण नक्षत्र से हुई थी और समापन भी इसी नक्षत्र से हो रही है। हिन्दू पंचांग के अनुसार, ऐसा विलक्षण संयोग अब से कोई 90 साल पहले बना था। श्रवण नक्षत्र के स्वामी चंद्रमा हैं, वहीं माह और दिन के स्वामी महादेव शिव हैं। अभिभावक स्वरूप शिव-चंद्र योग से सभी राशियों को लाभ होगा, लेकिन 3 राशियों को विशेष रूप से शुभ उपहार प्राप्त होगा। आइए जानते हैं, ये 3 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?

वृषभ राशि

आपको भाग्य का पूरा साथ प्राप्त होगा। हर काम में सफलता पाने के योग हैं। बिगड़ा हुआ काम भी खुद-ब-खुद बन जाएगा। आय के नए-नए स्रोतों से अपार धन आ सकता है। उचित कर्म का साथ मत छोड़िएगा। शिव कृपा से जबरदस्त आर्थिक लाभ होगा। नौकरीपेशा जातक ऑफिस में चुनौतियों का हल करने में सफल होंगे। कलीग (सहकर्मी) और बॉस से प्रशंसा प्राप्त होती। मैरिड लाइफ की मुश्किलों का खात्मा होगा। जीवन में खुशियां बढ़ेंगी। स्वास्थ्य पर भी अनुकूल असर होने के योग हैं।

कर्क राशि

मन शांत और सकारात्मक रहेगा। नए और शुभ विचारों से प्राप्त ऊर्जा का असर जीवन के हर काम पर पड़ेगा। बिजनेस में नया निवेश करने का यह सही समय है। व्यापार में लाभ का मार्जिन बढ़ेगा, बैंक बैलेंस बढ़ने के योग हैं। पैतृक संपत्ति से भारी आर्थिक लाभ हो सकता है। नौकरीपेशा जातक नई गाड़ी या मकान ले सकते हैं। स्टूडेंट्स जातकों का ध्यान पढ़ाई पर फोकस्ड रहेगा, एग्जाम में अच्छे रिजल्ट आ सकते हैं। हसबैंड-वाइफ में पारिवारिक मुद्दों पर आपसी समझ बढ़ेगी। संबंध मधुर होंगे।

सिंह राशि

आर्थिक दृष्टिकोण से व्यापारियों के लिए यह समय बेहद लाभकारी है। कई प्रकार से धन प्राप्ति के संयोग बन रहे हैं। व्यापारिक लेनदेन और लाभ में बढ़ोतरी होने के योग हैं। ऑफिस में बॉस और कलीग से पूरा सहयोग प्राप्त होगा। नौकरी में प्रमोशन भी हो सकता है। बोनस मिलने की संभावना है। धन की आमद बढ़ने से लाइफस्टाइल में बदलाव आएगा। पारिवारिक जीवन में खुशियों का नया दौर शुरू होने की संभावना है। लव बर्ड्स के रिश्ते मजबूत होंगे, बात शादी तक पहुंच सकती है।

ये भी पढ़ें: मां से म‍िली उपेक्षा…गुरु से शाप और इंद्र से छल, जानें कर्ण से जुड़ी अनसुनी कहान‍ियां

ये भी पढ़ें: महाभारत का पूरा युद्ध देखने वाले बर्बरीक कलियुग में कैसे बने कृष्ण के अवतार खाटू श्याम? जानें अद्भुत कहानी

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो