whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Sawan Somwar Upay: सावन सोमवार पर आज जरूर कर लें शिव पुराण के महाउपाय, बरसेगी शिवजी की विशेष कृपा

06:49 AM Aug 14, 2023 IST | Dipesh Thakur
sawan somwar upay  सावन सोमवार पर आज जरूर कर लें शिव पुराण के महाउपाय  बरसेगी शिवजी की विशेष कृपा
सावन सोमवार पर आज जरूर कर लें ये महाउपाय, बरसेगी शिवजी की विशेष कृपा

Sawan Somwar Upay: सावन का पवित्र महीना अब समाप्ति की ओर है। इस कड़ी में आज सावन का छठा सोमवार है। सावन सोमवार के दिन शिवजी की पूजा-अर्चना और व्रत करना अत्यंत शुभ फलदायी होता है। कहते हैं कि जो कोई सच्चे मन से सावन सोमवार का व्रत रखता है, उसे सुख, सौभाग्य, यश और धन की प्राप्ति होती है। इतना ही नहीं, शिवजी की कृपा से जीवन से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। यही वजह है कि लोग सावन सोमवार पर शिवजी की विशेष पूजा-अर्चना करते हैं। ऐसे में अगर आप भी शिवजी की विशेष कृपा से गदगद होना चाहते हैं तो कुछ उपायों को जरूर करें।

सावन सोमवार के महा उपाय | Sawan Somwar Maha Upay

अगर आपको बराबर कार्यों में बाधाएं आ रही हैं या अन्य किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ता है तो आज सावन सोमवार पर एक तांबे के लोटे में जल और चंदन मिलाएं। इसके बाद इस जल को किसी बेल के पेड़ में अर्पित कर दें। मान्यता है कि ऐसा करने जीवन में आ रही सभी प्रकार की बाधाओं का अंत हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: Rahu Gochar 2023: राहु के गोचर से 75 दिन मालामाल रहेंगे इन 3 राशियों के लोग, दोनों हाथों से बटोरेंगे पैसा!

  • अगर आपका जीवन भी दुखों और कष्टों से भरा है तो ऐसे में आपके लिए सावन सोमवार का दिन शुभ साबित हो सकता है। ऐसे में सावन सोमवार पर आज बेलपत्र पर चंदन का तिलक लगाएं। इसके बाद उस पर अक्षत रखें। अब इसे शिवलिंग पर अर्पित करें। सावन सोमवार पर इस महाउपाय को करने से शिवजी अत्यंत प्रसन्न होते हैं। परिणामस्वरूप जीवन के सारे कष्ट और दुख दूर हो जाते हैं।
  • सावन सोमवार के दिन जब कभी भी शिवलिंग पर जल अर्पित करें तो उसके बाद शिवलिंग पर चढ़ाए गए जल में से थोड़ा लेकर घर ले आएं। सावन सोमवार पर कभी भी घर पर लोटा खाली ना लाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से आपकी प्रतिष्ठा दिनों दिन बढ़ती जाएगी। इसके अलावा घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी और धन-दौलत भी बढ़ेगा।
  • कई बार किस्मत साथ देना छोड़ देती है। ऐसे में अगर आपको भी लगता है कि किस्मत साथ नहीं दे रही है, तो ऐसे में सावन सोमवार पर शिवलिंग पर जल अर्पित करें। इसके साथ ही नदीं महाराज पर भी जल अर्पित करें। इसके साथ ही नंदी के पीछे के पैर का स्पर्श करें। साथ ही मंदिर की चौखट पर माथा टेकें। शिवपुराण के अनुसार ऐसा करने से किस्मत का भरपूर साथ मिलता है।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

(https://www.algerie360.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो