whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

3 अक्टूबर तक 5 राशियों के लिए बेहद लकी हैं शनिदेव, पूरे होंगे रुके हुए हर कार्य

Shani ki Chaal: वैदिक ज्योतिष में शनि की चाल पर पैनी दृष्टि रखी जाती है, न केवल राशि बल्कि उनके नक्षत्र गोचर का भी विशेष अध्ययन किया जाता है। शनि अभी पूर्वभाद्रपद नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं और वे 3 अक्टूबर को शतभिषा नक्षत्र में जाएंगे। तब तक वे 5 राशियों के लिए बेहद लकी सिद्ध होने वाले हैं। आइए जानते हैं, ये राशियां कौन-सी हैं?
03:05 PM Jun 20, 2024 IST | Shyam Nandan
3 अक्टूबर तक 5 राशियों के लिए बेहद लकी हैं शनिदेव  पूरे होंगे रुके हुए हर कार्य

Shani ki Chaal: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, कुंडली में शनि ग्रह का शुभ राशि और नक्षत्र में होना भाग्योदय का कारण बनता है। यही कारण है कि समय-समय पर शनि ग्रह के राशि और नक्षत्र परिवर्तन से यानी शनि की चाल से जातकों (व्यक्तियों) के भाग्य में उतार-चढ़ाव आता रहता है। बता दें कि सभी नवग्रहों में शनिदेव सबसे धीमी गति से चलते हैं, लेकिन उनका असर सभी राशियों पर अन्य ग्रहों की तुलना में सबसे तेज और व्यापक होता है।

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, शनि ग्रह के नक्षत्र परिवर्तन से देश-दुनिया समेत सभी राशियों की जातकों के जीवन पर व्यापक और गहरा असर होता है। वर्तमान में शनिदेव पूर्वभाद्रपद नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं। इस नक्षत्र में शनि गोचर बेहद शुभ माना गया है। यह जातकों को सही मार्ग पर चलने के प्रेरित करता है। इसके बाद शनिदेव 3 अक्टूबर को शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। शनिदेव 3 अक्टूबर तक 5 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होने वाले हैं। आइए जानते हैं, ये राशियां कौन-सी हैं?

मेष राशि:

आपके साहस, पराक्रम और विवेक में वृद्धि होगी। इनकम में बढ़ोतरी के लिए आपकी योजनाएं सफल हो सकती हैं। आय में वृद्धि से जीवन के रहन-सहन का स्तर सुधरेगा। व्यापार में लाभ होने से आप इसकी विस्तार योजना पर काम करेंगे, जो लाभदायक सिद्ध होगा। नई गाड़ी या अपना मकान लेने के लिए यह उत्तम समय है।

कर्क राशि:

आपकी मानसिक बेचैनी में कमी आने की संभावना है। इसका सकारात्मक असर आपके काम-काज पर पड़ेगा। व्यापार-वाणिज्य में उछाल आने के योग बन रहे हैं। जो स्टूडेंट अंतर्मुखी हैं, उनकी कम्यूनिकेशन स्किल बढ़ेगी। धन की आमद तेज होने की संभावना है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। लाइफ पार्टनर का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

सिंह राशि:

कारोबारी यात्रा के योग हैं, जो लाभकारी हो सकती हैं। स्टूडेंट्स को एग्जाम में सफलता प्राप्त होगी। उच्च शिक्षा के लिए अच्छे संस्थान में एडमिशन हो सकता है। शेयर मार्केट में पैसा लगाने के लिए यह सही समय है। व्यापार लाभ का मार्जिन बढ़ेगा। धार्मिक कार्यों से आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। शासन और सत्ता में आपकी भागीदारी बढ़ेगी।

धनु राशि:

जीवन में आर्थिक प्रगति के योग बन रहे हैं। धन का प्रवाह तेज होगा। लाइफस्टाइल चेंज होगा, पारिवारिक खुशियां बढेंगी। नए कार्य या व्यापार की शुरुआत हो सकती है। रिश्तेदारों से सहयोग प्राप्त होगा। स्टूडेंट्स को परीक्षा में अच्छे नंबर और रैंक आएंगे। बड़े कारोबारियों को अच्छे मैनेजर मिलने से व्यापार में मजबूती आएगी।

कुंभ राशि:

आपके जीवन में सुख और शांति का विकास होगा। भौतिक सुविधाएं बढेंगी। घर में नया वाहन आने के योग हैं। घर के किसी बुजुर्ग की तबीयत में सुधार होने से चिंता में कमी आएगी। मित्रों की सहायता से रुके हुए काम संपन्न होंगे। बिजनेस में तेजी आएगी, प्रॉफिट में उछाल आएगा। ससुराल पक्ष से लाभ होने योग हैं।

ये भी पढ़ें: लाल किताब के 3 उपाय से बढ़ते खर्च पर लगेगी लगाम, टिकने लगेगा हाथ में पैसा

ये भी पढ़ें: ऐसे लोग होते हैं भाग्यशाली, जिनके नाखून में होता है ये निशान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो