whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Shani Margi 2024: धनतेरस से पहले इन 3 राशियों पर होगी धन वर्षा! शनि की सीधी चाल रहेगी शुभ

Shani Margi 2024: शनिदेव कुंभ राशि में इस समय वक्री अवस्था में हैं, जो 15 नवंबर तक उल्टी चाल ही चलेंगे। हालांकि इससे पहले कुछ राशियों के जातकों के ऊपर शनिदेव मेहरबान रहेंगे। आइए जानते हैं उन तीन लकी राशियों के बारे में, जो इस बार धनतेरस से पहले मालामाल हो सकती हैं।
09:04 AM Sep 21, 2024 IST | Nidhi Jain
shani margi 2024  धनतेरस से पहले इन 3 राशियों पर होगी धन वर्षा  शनि की सीधी चाल रहेगी शुभ

Shani Margi 2024: सनातन धर्म के लोगों के लिए धनतेरस पर्व का खास महत्व है, जो इस बार 29 अक्टूबर 2024 को मनाया जाएगा। इस दिन धन की देवी माता लक्ष्मी और धन के देवता कुबेर जी की पूजा की जाती है। हालांकि इस साल धनतेरस से पहले कुछ राशियों के जातकों के ऊपर कर्मफल दाता शनि मेहरबान होंगे। ऐसे में उन्हें धनतेरस से पहले ही अपार धन की प्राप्ति हो सकती है। दरअसल, धनतेरस के बाद शनि देव मार्गी करेंगे, जिसका सकारात्मक प्रभाव कुछ राशियों के जातकों के ऊपर देखने को मिलेगा।

Advertisement

वैदिक पंचांग के अनुसार, वर्तमान में शनिदेव कुंभ राशि में उल्टी चाल यानी वक्री अवस्था में हैं। 15 नवंबर 2024 तक शनि इसी अवस्था में रहेंगे। 15 नवंबर को शनि कुंभ में ही मार्गी यानी सीधी चाल चलेंगे। शनि की सीधी चाल कई राशियों के जातकों के लिए शुभ रहेगी। चलिए जानते हैं उन्हीं राशियों के बारे में, जिनके लिए शनि की मार्गी वरदान साबित हो सकती है।

मेष राशि

29 अक्टूबर 2024 तक मेष राशि के जातकों के ऊपर शनि देव मेहरबान रहेंगे। ऐसे में इस दौरान उनके अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं। युवाओं को करियर में अपेक्षित सफलता मिलने की पूरी संभावना है। इसके अलावा पर्सनल लाइफ में भी शांति बनी रहेगी। नई डील के सफलतापूर्वक पूरे होने के कारण बिजनेस का विस्तार होना संभव है। सेहत के लिहाज से भी मेष राशि के लोगों के लिए ये समय सही है, पुरानी बीमारी के दर्द से छुटकारा मिल सकता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Mangal Gochar: 30 दिन में 3 राशियों को कर्ज से मिलेगा छुटकारा, मंगल की कृपा से हर काम होगा पूरा!

कन्या राशि

शनिदेव के मेहरबान होने से कारोबार में उन्नति मिलेगी। दुकानदारों को नए ऑर्डर मिलेंगे, जिससे मुनाफा बढ़ने की संभावना है। भाई-बहन के बीच यदि लंबे समय से बातचीत बंद है, तो मतभेद दूर होने की पूरी संभावना है। नौकरी व व्यवसाय में भी खूब तरक्की होगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी ये समय कन्या राशि के जातकों के लिए शुभ है। मकान खरीदने का सपना शादीशुदा कपल का इस अवधि के दौरान पूरा हो सकता है।

Advertisement

कुंभ राशि

शनि की सीधी चाल चलने से पहले कुंभ राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। भाग्य का साथ मिलने के कारण अटके हुए काम जल्द ही पूर्ण हो सकते हैं। वरिष्ठ अधिकारियों का नौकरीपेशा लोगों को साथ मिलेगा, जिससे वो समय पर अपना काम पूरा कर लेंगे। शनिदेव की विशेष कृपा से युवाओं को करियर में विशेष लाभ होगा। कारोबारियों की बिजनेस के विस्तार से जुड़ी योजनाएं सफल होंगी, जिसके कारण मुनाफा भी अच्छा होगा।

ये भी पढ़ें- Kalashtami 2024: कालाष्टमी पर काल भैरव के आशीर्वाद से 12 राशियों का होगा कल्याण! जानें तिथि और पूजा की सही विधि

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो