चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Shani Vakri 2024: ये राशियां होंगी मालामाल, 139 दिनों तक वक्री रहेंगे शनिदेव

Shani Vakri 2024: कर्मफल और न्याय के कारक ग्रह शनि 139 दिनों तक वक्री चाल चलेंगे। शनि की वक्र दृष्टि हमेशा विनाशकारी नहीं होती है। इन राशियों के लिए वक्री शनि शुभ और लाभकारी होने के योग बना रहे हैं।
08:15 AM Apr 29, 2024 IST | News24 हिंदी
Shani Vakri 2024 Effects on Zodiac Signs
Advertisement

Shani Vakri 2024: शनिदेव को वैदिक ज्योतिष में व्यक्तियों के कर्म के अनुसार फल देने का स्वामी बताया गया है। अपनी चाल के दौरान एक निश्चित अवधि में शनिदेव कभी मार्गी होते हैं, तो कभी उल्टी चाल चाल चलते हैं। उल्टी चाल वाले शनि को वक्री शनि (Retrogate Saturn) कहा जाता है। वक्री शनि के बारे में कहा जाता है कि इस अवस्था में वे बहुत विनाशकारी होते हैं, लेकिन यह केवल एक भ्रांति है। साल 2024 में शनिदेव 30 जून को वक्री होंगे और इस अवस्था में वे 139 दिनों तक रहेंगे। शनि के वक्री होने से कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ योग बन रहे हैं। आइए जानते हैं, वे भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

वक्री शनि का राशियों पर प्रभाव

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि के जातकों के लिए वक्री शनि (Vakri Shani) लाभकारी साबित हो सकते हैं। इस राशि को कई स्रोतों से अपार धन प्राप्त होने के बन रहे हैं। नौकरीपेशा जातकों का स्थान परिवर्तन भी सकता है, लेकिन यह उनके प्रमोशन होने के साथ होगा, जो उनकी ऊपरी आमदनी को बढ़ाने सकता है। कुटुंब और परिवारजनों का सहयोग बना रहेगा। राजनीति से जुड़े जातक चुनाव में जीत का बिगुल बजाएंगे। उन्हें सरकार में कोई ऊंचा पद प्राप्त हो सकता है।

तुला राशि (Libra)

तुला राशि के जातकों के जीवन में काफी बड़ा बदलाव आ सकता है। इन्हें गुप्त धन की प्राप्ति हो सकती है, जो इनके रहन-सहन के स्तर को ऊंचा उठा देगा। वक्री शनि (Vakri Shani) के प्रभाव से काफी दिनों से अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे। व्यापारियों को व्यवसाय और कारोबार में जबरदस्त सफलता मिलने के योग हैं, वे अच्छा मुनाफा कमाएंगे। कोचिंग बिजनेस से जुड़े लोग दिन दुनी, रात चौगुनी प्रगति करेंगे। महिला व्यवसायी विशेष रूप से लाभान्वित होंगी।

ये भी पढ़ें: Shukra Gochar 2024: इन राशियों की लव लाइफ होगी जबरदस्त, मई में वृषभ राशि में बनेगा शुक्र का मालव्य योग

Advertisement

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि के जातक निवेश से जुड़े काम में काफी प्रगति करेंगे। पुराने और नए दोनों निवेश से अच्छा धन लाभ होगा। वक्री शनि (Vakri Shani) के प्रभाव से लॉटरी खेलने वालों की लॉटरी भी लग सकती है। जिन्हें मकान, वाहन, जमीन और दुकान खरीदने के लोन नहीं मिल पा रहा है, उन्हें आसानी से लोन मिल जाएगा। मीन राशि के जातक स्टूडेंट्स के लिए वक्री शनि उनके विदेश में पढ़ने की इच्छा को पूरी कर सकते हैं। घर-परिवार में सुख-समृद्धि बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें: Grah Gochar 2024: 100 साल बाद गजकेसरी और शश योग एकसाथ, इन राशियों का जीवन होगा खुशहाल

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024Shani Gochar 2024Shani Vakri 2024
Advertisement
Advertisement