whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

4 Cloves Totka: शरद पूर्णिमा की रात कर लें 4 लौंग का यह टोटका, तुरंत दूर कर देगा बड़े से बड़ा कर्ज!

4 Cloves Totka: शरद पूर्णिमा की रात में लौंग का टोटका बड़े से बड़े कर्ज से भी मुक्ति दिला सकता है। हालांकि इसके लिए खास नियम का पालन करना होता है। आइए जानते हैं शरद पूर्णिमा पर किए जाने वाले लौंग के टोटके के बारे में।
04:30 PM Oct 25, 2023 IST | Dipesh Thakur
4 cloves totka  शरद पूर्णिमा की रात कर लें 4 लौंग का यह टोटका  तुरंत दूर कर देगा बड़े से बड़ा कर्ज
4 Cloves Totka

4 Cloves Totka: सनातन धर्म के मुताबिक सभी तिथियों में पूर्णिमा बेहद खास होती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पूर्णिमा तिथि धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित है। इस साल आश्विन मास की पूर्णिमा यानी गुरू पूर्णिमा 28 अक्टूबर को पड़ रही है। वैसे तो इस दिन मां लक्ष्मी की उपासना श्रेष्ठ मानी गई है, लेकिन अगर कुछ खास उपाय किए जाएं तो मां लक्ष्मी की कृपा से बड़े से बड़ा कर्ज दूर हो सकता है। आइए जानते हैं कि शरद पूर्णिमा की रात कौन सा उपाय करने से कर्ज की समस्या से छुटकारा मिल सकता है।

शरद पूर्णिमा पर लौंग का टोटका

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक लौंग खाने में स्वाद को बढ़ाने के साथ-साथ कर्ज की समस्या से भी मुक्ति दिला सकता है। हालांकि लौंग के इस उपाय को करने से लिए पूर्णिमा तिथि खास होती है, क्योंकि यह तिथि मां लक्ष्मी को समर्पित है और मां लक्ष्मी की कृपा के परिणामस्वरूप ही किसी को कर्ज से मुक्ति मिल सकती है। ऐसे में अगर आप भी कर्ज की समस्या से परेशान हैं या पास में पैसा नहीं टिक पाता है तो लौंग का यह उपाय आपके काम आ सकता है।

यह भी पढ़ें: 5 दिन बाद शुरू हो जाएंगे इन 3 राशियों के अच्छे दिन, राहु दिलाएंगे छप्परफाड़ धन!

शरद पूर्णिमा पर लौंग के टोटके के लिए 4 लौंग लें। इसके बाद उसे किसी लाल कपड़े में बांध लें। फिर उस पोटली को घर के पूजा-मंदिर में धन की देवी मां दुर्गा और धन के देवता कुबेर का ध्यान करें। इसके बाद उनके समक्ष घी का दीपक जलाएं। इसके बाद चार में से दो लौंग को जलते हुए दीपक में डाल दें। फिर बचे हुए दो लौंग को लाल कपड़े में बांधकर मां लक्ष्मी का ध्यान करते हुए अपनी तिजोरी में रख लें। ध्यान रहे कि इस उपाय को शरद पूर्णिमा की रात में करना है। मान्यता है कि शरद पूर्णिमा की रात लौंग के इस उपाय को करने के बड़े से बड़ा कर्ज दूर हो जाता है।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

(Clonazepam)

tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो