whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

श्रावण पुत्रदा एकादशी से 5 राशियों की चमकेगी किस्मत, 2 शुभ योग से धन-दौलत में होगी वृद्धि!

Shravana Putrada Ekadashi: भगवान विष्णु और धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित श्रावण पुत्रदा एकादशी का पर्व 16 अगस्त 2024 को मनाया जाएगा। इस बार पुत्रदा एकादशी के दिन दो शुभ योग का निर्माण हो रहा है, जिसका विशेष लाभ पांच राशियों के लोगों को होगा। चलिए जानते हैं वो 5 खुशनसीब राशियां कौन-सी हैं।
10:39 AM Jul 15, 2024 IST | Nidhi Jain
श्रावण पुत्रदा एकादशी से 5 राशियों की चमकेगी किस्मत  2 शुभ योग से धन दौलत में होगी वृद्धि

Shravana Putrada Ekadashi 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार, हर साल सावन माह में आने वाली शुक्ल पक्ष दशमी तिथि के एक दिन बाद श्रावण पुत्रदा एकादशी का पर्व मनाया जाता है। इस दिन व्रत रखने के साथ-साथ मां लक्ष्मी और नारायण जी की आराधना की जाता है। मान्यता है कि इस दिन भगवान की विधिपूर्वक पूजा करने से विवाहित लोगों को पुत्र की प्राप्ति होती है। साथ ही दांपत्य जीवन में सुख-शांति बनी रहती है और मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। आइए जानते हैं इस बार श्रावण पुत्रदा एकादशी का व्रत कब रखा जाएगा और इस दिन कौन-कौन से शुभ योग का निर्माण हो रहा है।

श्रावण पुत्रदा एकादशी पर 2 योग का महासंयोग

इस साल सावन माह में शुक्ल पक्ष की एकादशी का पर्व 15 अगस्त को मनाया जाएगा। ज्योतिष गणना के अनुसार, श्रावण पुत्रदा एकादशी के दिन दो शुभ योग का निर्माण हो रहा है। इस दिन प्रीति योग और भद्राकाल का शुभ योग है। इन दोनों ही योग को बेहद शुभ माना जाता है, जिससे व्यक्ति के जीवन में प्रेम का आगमन होता है। इसके अलावा घर-परिवार में चल रही परेशानियां भी खत्म हो जाती हैं।

ये भी पढ़ें- सूर्य गोचर का 12 राशियों की लव लाइफ पर पड़ेगा प्रभाव, पढ़ें आज का राशिफल 

5 राशियों के लोगों को होगा लाभ

मेष राशि

आने वाला समय मेष राशि के लोगों के लिए शुभ रहेगा। देवी-देवताओं के आशीर्वाद से बड़े से बड़े काम जल्द पूरे हो जाएंगे। इसके अलावा लंबे समय से कोई आपके पैसे नहीं दे रहा है, तो अब वो पैसे भी वापस मिल जाएंगे।

मकर राशि

मकर राशि के लोगों के ऊपर भगवान की विशेष कृपा होने से उनके प्रत्येक कार्य सिद्ध होंगे। इसी के साथ समाज में आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। नौकरीपेशा लोगों को सफलता के नए अवसर प्राप्त होंगे।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोगों को उनका कोई करीबी दोस्त शुभ समाचार दे सकता है। नौकरीपेशा लोगों को इस समय जिंदगी में आगे बढ़ने के कई नए अवसर मिलेंगे। बिजनेसमैन की नई डील फाइनल हो जाएगी, जिससे उन्हें अच्छा मुनाफा होगा।

कन्या राशि

देवी-देवताओं की विशेष कृपा से कन्या राशि के जातकों की जिंदगी में सकारात्मक बदलाव आएंगे। यदि आप दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा रहे हैं, तो वहां समय का भरपूर लाभ उठाएं। आपकी ये ट्रिप यादगार रहेगी।

मिथुन राशि

दोस्तों के साथ मिथुन राशि के लोगों का मेलजोल बढ़ेगा। हर कार्य में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, जिसके कारण घर में शांति बनी रहेगी। ऑफिस में भी खुशी और शांति का वातावरण बना रहेगा।

ये भी पढ़ें- शनि-सूर्य गोचर से इस राशि के लोगों की चमकेगी किस्मत, 31 जुलाई से पहले मिलेगी अपार सफलता!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो