whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Shukra Gochar: राहु के नक्षत्र में शुक्र गोचर से 3 राशियों को होगा लाभ, खूब कमाएंगे धन!

Shukra Gochar: शुक्र ग्रह को वैदिक ज्योतिष में विशेष स्थान प्राप्त है। जो धन, संपत्ति, वैभव और सुख-सुविधा के दाता हैं। साल 2024 में 24 सितंबर को शुक्र देव ने राहु के नक्षत्र स्वाति में गोचर कर लिया है। उनका ये नक्षत्र परिवर्तन 3 राशियों को मालामाल कर सकता है। चलिए जानते हैं, वो लकी राशियां कौन-कौन सी हैं।
12:58 PM Sep 24, 2024 IST | Nidhi Jain
shukra gochar  राहु के नक्षत्र में शुक्र गोचर से 3 राशियों को होगा लाभ  खूब कमाएंगे धन
शुक्र नक्षत्र परिवर्तन 2024

Shukra Gochar: नवग्रहों में शुक्र को धन का कारक ग्रह माना जाता है, जिनका ज्योतिष में महत्वपूर्ण स्थान है। शुक्र को ऐश्वर्य, वैभव-कला, रूप-सौन्दर्य, संगीत-नृत्य और सुखी वैवाहिक जीवन का स्वामी भी माना गया है। जो आमतौर पर लोगों को शुभ फल प्रदान करते हैं। पंचांग के अनुसार, शुक्र देव समय-समय पर नक्षत्र और राशि परिवर्तन करते हैं, जिसका गहरा प्रभाव हर एक राशि के जातक के ऊपर देखने को मिलता है। साल 2024 में कालाष्टमी के दिन शुक्र ने राहु के नक्षत्र में गोचर किया है।

Advertisement

24 सितंबर 2024 को दोपहर 01:20 मिनट पर शुक्र ने स्वाति नक्षत्र में प्रवेश किया है। जहां पर वह 5 अक्टूबर 2024 तक विराजमान रहेंगे। शुक्र के इस नक्षत्र गोचर का प्रभाव यूं तो सभी 12 राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों के लिए ये काफी लकी साबित हो सकता है। आइए जानते हैं उन्हीं राशियों के बारे में, जिनके लिए राहु के नक्षत्र में शुक्र गोचर लाभकारी सिद्ध हो सकता है।

मिथुन राशि

शुक्र के इस नक्षत्र गोचर का सकारात्मक प्रभाव मिथुन राशि के जातकों के ऊपर देखने को मिलेगा। व्यापार में वृद्धि होने के साथ-साथ सेहत में सुधार होने की भी संभावना है। दुकानदारों के आय के नए स्रोत खुलेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति में स्थिरता आएगी। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति का शुभ समाचार माह खत्म होने से पहले मिल सकता है। इसके अलावा धन लाभ होने के भी प्रबल योग हैं। पारिवारिक जीवन 5 अक्टूबर 2024 तक सुखमय रहेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Surya Gochar: आने वाले 30 दिन में 3 राशियों को होगा तगड़ा मुनाफा! ग्रहों के राजा की बदलेगी चाल

कुंभ राशि

धन-कला के कारक ग्रह का नक्षत्र परिवर्तन कुंभ राशि के जीवन में खुशियां लेकर आया है। जिन लोगों ने अच्छा-खासा पैसा शेयर मार्केट में लगा रखा है, उन्हें अगले माह तक अपार धन की प्राप्ति हो सकती है। शादीशुदा और रिलेशनशिप में मौजूद कपल के प्रेम संबंधों में भी मधुरता बनी रहेगी। इस राशि के जातकों की कुंडली में विवाह के भी योग बनते नजर आ रहे हैं। शुक्र देव के आशीर्वाद से 5 अक्टूबर 2024 तक कुंभ राशि के जातकों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

Advertisement

मीन राशि

मिथुन और कुंभ राशि के जातकों के अलावा शुक्र का नक्षत्र परिवर्तन मीन राशि के लोगों के लिए शुभ साबित हो सकता है। कोर्ट- कचहरी के मामलों में कारोबारियों को सफलता मिलने की संभावना है। जो लोग आयात-निर्यात का कार्य करते हैं, उनको अच्छा-खासा लाभ हो सकता है। गुप्त शत्रुओं से छुटकारा मिलेगा, जिससे नौकरीपेशा लोगों का ऑफिस में काम समय पर पूरा हो जाएगा। युवाओं की करियर से जुड़ी कोई पुरानी इच्छा पूरी हो सकती है। सोची हुई योजनाओं के पूरा होने से मन प्रसन्न रहेगा।

ये भी पढ़ें- सूर्य-गुरु की मेहरबानी से 5 राशियों का गोल्डन टाइम शुरू, करियर-कारोबार में तरक्की के योग!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो