होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Grah Gochar 2024: सूर्य-शुक्र की विशेष कृपा से 3 राशियों का शुरू हुआ गोल्डन टाइम, कामयाबी चूमेगी कदम!

Grah Gochar: साल 2024 में 2 दिसंबर को सूर्य और शुक्र दोनों ग्रह गोचर करेंगे। आइए जानते हैं 2 दिसंबर को किस समय इन दोनों ग्रहों की चाल बदलेगी और इससे किन तीन राशियों के जातकों को विशेष लाभ होने की संभावना है।
12:48 PM Oct 26, 2024 IST | Nidhi Jain
2 दिसंबर तक मौज करेंगी ये 3 राशियां!
Advertisement

Grah Gochar: साल 2024 खत्म होने से पहले कई बड़े ग्रहों का राशि और नक्षत्र परिवर्तन होगा, जिसका सीधा असर 12 राशियों पर पड़ेगा। वैदिक पंचांग के अनुसार, 2 दिसंबर 2024 को एक साथ सूर्य और शुक्र गोचर करेंगे। 2 दिसंबर 2024 को दोपहर 12 बजकर 05 मिनट पर शुक्र का मकर राशि में गोचर होगा, जिसके बाद शाम में 7 बजकर 18 मिनट पर सूर्य का ज्येष्ठा नक्षत्र में प्रवेश होगा। चलिए जानते हैं ग्रहों के राजा सूर्य और प्रेम के कारक ग्रह शुक्र के गोचर करने से किन तीन राशियों के जातकों को 2 दिसंबर 2024 तक लाभ होने की संभावना है।

Advertisement

सूर्य-शुक्र गोचर का राशियों पर प्रभाव

कर्क राशि

सूर्य और शुक्र की विशेष कृपा कर्क राशि के जातकों के ऊपर 2 दिसंबर 2024 तक बनी रहेगी। इस दौरान नौकरीपेशा जातकों को सैलरी बढ़ने का शुभ समाचार मिल सकता है। व्यापारियों का व्यापार रफ्तार पकड़ेगा, जिससे मोटा मुनाफा होने की संभावना है। नवंबर माह में कर्क राशि के जातकों को पुराने निवेश से अच्छा-खासा धन लाभ हो सकता है, जिससे आर्थिक स्थिति को बल मिलेगा। बड़े-बुजुर्गों की हेल्थ आने वाले दिनों तक अच्छी रहेगी।

ये भी पढ़ें- Sun Transit 2024: धनतेरस के बाद अमीर बन सकती हैं ये 3 राशियां! सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन

तुला राशि

कर्क राशि के लोगों के अलावा तुला राशि के जातकों के लिए भी सूर्य और शुक्र का गोचर करना शुभ रहेगा। जो लोग जॉब कर रहे हैं, उनकी आय में वृद्धि होने की संभावना है। बेरोजगार जातकों को किसी अच्छी व बड़ी कंपनी के साथ काम करने का ऑफर मिल सकता है। इसके अलावा कर्ज से भी मुक्ति मिलने की संभावान है। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होने से तुला राशि के जातकों का मन प्रसन्न रहेगा।

Advertisement

कुंभ राशि

शुक्र का राशि परिवर्तन और सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन करना कुंभ राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा। ऑफिस में नौकरीपेशा जातकों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी। इस राशि के लोगों का पारिवारिक जीवन 2 दिसंबर 2024 तक सुखमय रहेगा। लव रिलेशन में मौजूद कपल के प्रेम संबंध में मजबूती आएगी। सूर्य और शुक्र के गोचर का सकारात्मक प्रभाव छात्रों पर पड़ेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है।

ये भी पढ़ें- Jupiter Transit: 34 दिन तक गुरु बरसाएंगे इन 3 राशियों पर धन, अटके काम भी होंगे पूरे!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalGrah Gochar 2024Shukra Gochar 2024Surya Gochar 2024
Advertisement
Advertisement