whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Grah Gochar: 27 अक्टूबर से खुलेगा 3 राशि के जातकों का भाग्य, ज्येष्ठा नक्षत्र में शुक्र गोचर से होंगे मालामाल!

Grah Gochar: शुक्र ग्रह 27 अक्टूबर, 2024 से ज्येष्ठा नक्षत्र में गोचर करेंगे, जिससे 3 राशियों के जातकों के लिए भाग्य का द्वार खुल सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं और इनके जीवन में क्या-क्या सकारात्मक बदलाव आएंगे?
11:17 PM Oct 21, 2024 IST | Shyam Nandan
grah gochar  27 अक्टूबर से खुलेगा 3 राशि के जातकों का भाग्य  ज्येष्ठा नक्षत्र में शुक्र गोचर से होंगे मालामाल

Grah Gochar: शुक्र ग्रह को ज्योतिष शास्त्र में प्रेम, सौंदर्य, आकर्षण, सुख-सुविधा और वैभव का स्वामी और नियंत्रक माना गया है। इसे सभी ग्रहों में सबसे सुंदर और शुभ ग्रह माना जाता है। यह ग्रह व्यक्ति के जीवन में सुख, धन, भोग-विलास, कला जैसे कई महत्वपूर्ण पहलुओं को प्रभावित करता है। वैदिक ज्योतिष में ज्येष्ठा नक्षत्र को एक शक्तिशाली नक्षत्र माना गया है। जब शुक्र ग्रह इस नक्षत्र में गोचर करते हैं, तो जातक (व्यक्ति) के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है। जातक में आत्मविश्वास बढ़ता है और धन लाभ के योग बनते हैं।

Advertisement

सुख-वैभव के दाता शुक्र ग्रह अभी अनुराधा नक्षत्र में विराजमान हैं। वहीं, रविवार 27 अक्टूबर, 2024 की रात 1 बजकर 15 मिनट से वे ज्येष्ठा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इस नक्षत्र के स्वामी बुध और देवता इंद्र हैं। बुध और इंद्र दोनों ही शुक्र की तरह वैभव और ऐश्वर्य प्रिय हैं। इस नक्षत्र में शुक्र का गोचर अधिकांश राशियों के लिए फलदायी है, लेकिन 3 राशियों के जातकों का यह गोचर भाग्योदय करने वाला सिद्ध हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?

ये भी पढ़ें: Hast Rekha: हथेली का यह खास निशान देता है अपार धन, नहीं होती है लव मैरिज में कोई परेशानी!

Advertisement

ज्येष्ठा नक्षत्र में शुक्र गोचर का राशियों पर असर

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातक ज्येष्ठा नक्षत्र में शुक्र गोचर के दौरान अधिक आत्मविश्वासी और विवेकशील बनेंगे। रचनात्मकता में वृद्धि होगी और कलात्मक गतिविधियों में रुचि लेंगे। व्यापार से इनकम में वृद्धि होगी और व्यापार में नए अवसर प्राप्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नौकरी में नए अवसर प्राप्त होंगे। शेयर मार्केट और अन्य निवेशों में लाभ होने की संभावना है। उद्योग-धंधों में लाभ होगा। छात्रों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी और उनका ध्यान एकाग्र रहेगा। रिलेशनशिप में संबंध मजबूत होंगे और लाइफ पार्टनर के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। लव लाइफ में भी मजबूती आएगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और पुरानी बीमारियां दूर होंगी।

Advertisement

तुला राशि

ज्येष्ठा नक्षत्र में शुक्र गोचर से तुला राशि के जातकों की पर्सनालिटी में निखार आएगा। आप अधिक आकर्षक और लोकप्रिय होंगे। साथ ही आप दूसरों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने में सफल रहेंगे। व्यापार में भागीदारी से लाभ होगा और नए ग्राहक प्राप्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। नौकरी में पदोन्नति मिलने की संभावना है। नए रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। शेयर मार्केट में निवेश से लाभ होगा। उद्योग-धंधों में विस्तार होगा और लाभ होगा। स्टूडेंट जातकों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। कला और संगीत के क्षेत्र में भी आप धन और शोहरत पाएंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और विशेष रूप से किडनी संबंधी समस्याओं में सुधार होगा।

मीन राशि

मीन राशि के जातक ज्येष्ठा नक्षत्र में शुक्र गोचर के दौरान अधिक क्रिएटिव बन सकते हैं। आपकी कल्पना शक्ति में वृद्धि होगी। व्यापार में वृद्धि होगी और नए अवसर प्राप्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना है। नए रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। विदेश व्यापार से लाभ होगा। उद्योग-धंधों में विस्तार होगा और लाभ होगा। स्टूडेंट जातकों को उच्च शिक्षा के लिए अच्छे संस्थानों में प्रवेश मिल सकता है। रिलेशनशिप और पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। लव लाइफ में विवाह के योग बन सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और विशेष रूप से पाचन तंत्र संबंधी समस्याओं में सुधार होगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो