whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

7 जून से 5 राशियों के जातकों का कायापलट, शुक्र का मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश से होगा गहरा असर

Shukra Nakshatra Gochar 2024: शुक्र का नक्षत्र परिवर्तन ज्योतिष शास्त्र में काफी अहम माना जाता है। वे 7 जून, 2024 को मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश करने जा रहे हैं। आइए जानते हैं, उनके इस नक्षत्र परिवर्तन से किन-किन राशियों के जातकों के जीवन पर क्या असर पड़ने की संभावना है?
05:38 PM Jun 01, 2024 IST | Shyam Nandan
7 जून से 5 राशियों के जातकों का कायापलट  शुक्र का मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश से होगा गहरा असर

Shukra Nakshatra Gochar 2024: शुक्र एक बहुत शुभ ग्रह हैं, इसलिए ज्योतिष शास्त्र में इनकी प्रत्येक गतिविधि पर खास नजर रखी जाती है। शुक्र की न केवल राशि परिवर्तन बल्कि उनके नक्षत्र से भी सभी राशियों के जातकों के जीवन पर व्यापक प्रभाव पड़ता है। शुक्र सौंदर्य, ऐश्वर्य-वैभव, प्रेम, विलासिता, शारीरिक भोग, आभूषण, भौतिक सुख आदि के स्वामी ग्रह हैं। उनके नक्षत्र परिवर्तन से जीवन के इन पहलुओं पर विशेष रूप से असर पड़ता है।

7 जून, 2024 को शुक्र रोहिणी नक्षत्र से निकल कर मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश कर रहे हैं। बता दें, मृगशिरा नक्षत्र मंडल का पांचवां और महत्वपूर्ण नक्षत्र है, जिसके स्वामी भूमिपुत्र मंगल और देवता मन के कारक चंद्रमा हैं। आइए जानते हैं, शुक्र के नक्षत्र परिवर्तन का राशियों पर क्या असर पड़ने की संभावना है?

शुक्र के नक्षत्र परिवर्तन का राशियों पर असर

मेष राशि:

शुक्र के नक्षत्र परिवर्तन का मेष राशि पर विशेष सकारात्मक असर होने के योग बन रहे हैं। स्टूडेंट्स जातकों को खास लाभ होगा, स्टाइपेंड और स्कॉलरशिप मिलने से पठन-पाठन में उत्साह बढ़ेगा। व्यापार में कारोबारियों को कोई बड़ी डील मिलने योग हैं। राजनीति से जुड़े जातक सत्ता में पद-प्रतिष्ठा पा सकते हैं। स्वास्थ्य समस्याएं दूर होंगी।

मिथुन राशि:

इस राशि के जातकों के लिए शुक्र का नक्षत्र परिवर्तन काफी अनुकुल रहने के योग दर्शा रहा है। व्यापारियों को साझेदारी के व्यवसाय में विशेष लाभ होगा। नए वेंचर की शुरुआत के लिए धन की व्यवस्था होने से मन प्रसन्न रहेगा। कोर्ट-कचहरी के झंझट से मुक्ति मिलने के योग हैं। लाइफ पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा।

सिंह राशि:

शुक्र का मृगशिरा में गोचर सिंह राशि के जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। कामकाज के लिए अतिरिक्त ऊर्जा और स्फूर्ति का संचार होगा। कारोबारी यात्राओं से लाभ होने की संभावना है। परिवार के सहयोग से आय के नए स्रोत खुल सकते हैं। बेरोजगारों को रोजगार के बेहतर अवसर और नौकरी मिलने के योग बन रहे हैं।

तुला राशि:

तुला राशि के जातकों के लिए शुक्र का नक्षत्र गोचर काफी फलदायी साबित हो सकता है। धन की आमद में जबरदस्त बढ़ोतरी होने की संभावना है। आमदनी के एक से अधिक स्रोत विकसित होंगे। कर्ज से मुक्ति मिलेगी। जमीन या मकान लेने के संयोग भी बन रहे हैं। कारोबारी जातक बिजनेस के लिए नए प्लान पर काम करने से विशेष लाभ कमा सकते हैं।

धनु राशि:

मृशशिरा नक्षत्र में शुक्र का गोचर धनु राशि के जातकों के लिए काफी प्रभावशाली असर डाल सकता है, जो काफी सकारात्मक सिद्ध होगा। तनाव और नकारात्मक भावों से मुक्ति मिलेगे। परिवार के किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य लाभ घर में खुशियां बढेंगी। व्यापारियों के व्यवसाय में लाभ के मार्जिन में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हो सकती है।

ये भी पढ़ें: पितृ दोष दूर करते हैं शिव पुराण के 5 उपाय, हल होंगी जीवन की सभी अड़चनें

ये भी पढ़ें: रावण की बेटी ने चुरा लिए थे राम सेतु के पत्थर, रोचक प्रसंग का थाईलैंड-कम्बोडिया की रामकथा में जिक्र

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो