whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इन 3 राशियों का शुरू होगा गोल्डन टाइम, वैभव के दाता के तुला राशि में गोचर से बरसेगा धन

Shukra Gochar 2024: तुला राशि शुक्र ग्रह की अपनी राशि है, जिसमें गोचर के करने के बाद शुक्र बली यानी मजबूत हो जाते हैं। वैभव के दाता शुक्र के इस राशि में गोचर करने से 3 राशियों का गोल्डन टाइम शुरू होने के प्रबल योग हैं। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
07:02 PM Jul 10, 2024 IST | Shyam Nandan
इन 3 राशियों का शुरू होगा गोल्डन टाइम  वैभव के दाता के तुला राशि में गोचर से बरसेगा धन

Shukra Gochar 2024: शुक्र वैदिक ज्योतिष के एक बहुत शुभ ग्रह हैं। उनके राशि परिवर्तन से सभी राशियों के जातकों के जीवन पर व्यापक प्रभाव पड़ता है। इसलिए ज्योतिषाचार्य शुक्र की प्रत्येक गतिविधि पर खास नजर रखते हैं। शुक्र सौंदर्य, ऐश्वर्य-वैभव, प्रेम, विलासिता, शारीरिक भोग, आभूषण, भौतिक सुख आदि के स्वामी ग्रह हैं। उनके राशि परिवर्तन से जीवन के इन पहलुओं पर विशेष रूप से असर पड़ता है। ऐश्वर्य और वैभव के दाता शुक्र सितंबर में स्वराशि (अपनी राशि) तुला राशि में प्रविष्ट होंगे, जिसका सकारात्मक असर 3 राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ेगा। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

वृषभ राशि

आपके लिए यह आर्थिक और सामाजिक उत्थान का समय सिद्ध हो सकता है। धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। जहां आपके आर्थिक संकट दूर होंगे, वहीं नए निवेश का लाभ भी मिल सकता है। व्यापार में भी मुनाफा बढ़ेगा। करियर में प्रगति होगी, संस्थान की ओर से नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। राजनीति से जुड़े जातकों की सामाजिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। लव लाइफ में सुखद अनुभव हो सकते हैं। पार्टनर के साथ संबंध मधुर रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कन्या राशि

आपका मानसिक और आत्मिक बल बढेगा। काम के प्रति आपकी लगन से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर और मजबूत होगी। स्टूडेंट्स को उनकी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। आपकी मेहनत रंग लाएगी, एग्जाम में अच्छे रैंक आने के योग हैं। कारोबार के लिए धन की व्यवस्था होने से तरक्की होने के योग हैं। दूसरे शहरों में व्यापार का विस्तार हो सकता है। लव लाइफ में पार्टनर से नजदीकियां बढ़ेंगी। विवाहित जातकों के लिए संतान प्राप्ति का योग बन रहे हैं।

कुंभ राशि

सामाजिक जीवन में आपकी भागीदारी बढ़ेगी। आपको पैसा कमाने के नए अवसर मिल सकते हैं। आर्थिक स्थिति पहले से सुदृढ़ होगी। स्टूडेंट्स को कॉम्पीटीटिव एग्जाम में सफलता मिल सकती है। पुराने ढर्रे से हटकर व्यापार के क्षेत्र में नए प्रयोग का सकरात्मक असर आपकी आमदनी और बैंक बैलेंस में दिखेगा। योग्य सलाहकारों की बदौलत आपका व्यवसाय नई ऊंचाई पर पहुंच सकता है। परिवार के लोगों का साथ प्राप्त होगा। लव लाइफ में मधुरता बढ़ेगी। संतान सुख प्राप्त होने के योग हैं।

ये भी पढ़ें: शनि दोष को दूर भगाएंगे ये 7 ज्योतिष उपाय, शनिदेव भी रोक नहीं सकेंगे आपकी तरक्की

ये भी पढ़ें: सावधान! भूलकर भी इस जगह न रखें जूते-चप्पल की रैक, घर पर टूट सकता है मुसीबतों का पहाड़

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो