whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

7 जुलाई से पलटेगी 7 राशियों की किस्मत, कर्क राशि में शुक्र गोचर से होगी पैसों की बारिश

Shukra Gochar 2024: शुक्र ग्रह 7 जुलाई, 2024 को चंद्रमा की कर्क राशि में प्रवेश करेंगे, जिसका असर 7 राशियों पर बेहद सकारात्मक होने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 7 राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों की जातकों के जीवन में क्या बदलाव आने की संभावना है?
03:07 PM Jun 23, 2024 IST | Shyam Nandan
7 जुलाई से पलटेगी 7 राशियों की किस्मत  कर्क राशि में शुक्र गोचर से होगी पैसों की बारिश

Shukra Gochar 2024: शुक्र नवग्रहों में से एक बेहद शुभ और कल्याणकारी ग्रह हैं। सौंदर्य, प्रेम संबंध, रिश्ते-नाते, कला, धन-ऐश्वर्य, विलासिता और वैवाहिक सुख के कारक ग्रह हैं। उनको वृषभ और तुला राशियों का स्वामित्व प्राप्त है। वे मीन में उच्च और कन्या राशि में नीच के हो जाते हैं। अभी शुक्र मिथुन राशि में विराजमान हैं। वे रविवार 7 जुलाई की सुबह 6 बजकर 9 मिनट पर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे, जो चंद्रमा की राशि है। कर्क राशि में शुक्र ग्रह के गोचर से 7 राशियों के जातकों के जीवन पर बेहद सकारात्मक असर होने के योग हैं। आइए जानते हैं, ये 7 राशियां कौन-सी हैं?

कर्क राशि में शुक्र ग्रह गोचर का राशियों पर असर

वृषभ राशि:

आपको अचानक धन लाभ हो सकता है। दिया हुआ उधार वापस मिलने की संभावना है। अटके और रुके हुए काम पूरे होंगे। सैलरी में इन्क्रीमेंट होने के योग हैं। अच्छे काम से बोनस भी मिल सकता है। सेल्स से जुड़े लोगों को अच्छा कमीशन प्राप्त होने के योग हैं। व्यापार में लाभ का मार्जिन बढ़ेगा। लाइफ पार्टनर से मधुरता बढ़ेगी। स्वास्थ्य का साथ मिलेगा।

कर्क राशि:

आपको किस्मत का भरपूर साथ मिलेगा। हर क्षेत्र में तरक्की होने की संभावना है। मित्रों के सहयोग से बिगड़े हुए काम बनेंगे। स्टूडेंट्स का आत्मविश्वास बढ़ेगा, करियर की बाधा समाप्त होगी। काम-धंधे में उल्लेखनीय प्रगति होगी। धन की आमद तेज होगी। जीवन के रहन-सहन के स्तर में सुधार होगा। विदेश यात्रा के योग हैं। परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

कन्या राशि:

आपकी मानसिक अशांति समाप्त होगी, जीवन में नई साहस और ऊर्जा का संचार होगा। नौकरीपेशा लोगों के प्रमोशन के साथ ट्रांसफर होने के योग हैं। आय में जबरदस्त वृद्धि होगी। मकान या जमीन से जुड़े काम बनेंगे। कोर्ट-कचहरी के चक्कर से छुटकारा मिलेगा। कारोबारी यात्रा के योग हैं, जिससे भारी लाभ होगा। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी।

तुला राशि:

आपके जीवन से असंतुष्टि समाप्त होगी। आप व्यवस्थित जीवन जीने का प्रयास करेंगे। व्यापारिक कार्यों में जबरदस्त उछाल आएगा। लाभ में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हो सकती है। जमीन-जायदाद से धन लाभ होने के योग हैं। आपकी मेहनत से धन प्राप्ति के नए रास्ते खुल सकते हैं। कारोबारियों की कोई बड़ी डील हो सकती है। किस्मत आपका साथ देगी।

मकर राशि:

नौकरीपेशा जातक ऑफिस की ओर से टूर पर जा सकते हैं, जो आपके लिए आर्थिक रूप से लाभदायी होगी। स्टूडेंट्स को उनके प्रोजेक्ट से धन लाभ हो सकता है। बिजनेस के प्लान सफल होंगे, अच्छा-खासा लाभ होने के योग हैं। विरोधियों की हार होगी। पारिवारिक मसले सुलझेंगे। रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। लव लाइफ रोमांटिक रहेगा। यात्रा के योग बन रहे हैं।

कुंभ राशि:

आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होने की संभावना है। साथ ही आपके बचत के प्रयास भी सफल होंगे। ऑफिस के कार्यभार में बदलाव होगा, जो आपकी आय बढ़ा सकता है। बिजनेस के मोर्चे पर आप विरोधियों को पीछे छोड़ देंगे। व्यापारिक धन में बढ़ोतरी होगी। बेरोगारों को नौकरी मिलने के योग बन रहे हैं। अविवाहितों की शादी हो सकती है। ससुराल से उपहार और धन मिल सकता है।

मीन राशि:

आप सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर भाग लेंगे, आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा जातकों को बॉस से प्रशंसा मिलेगी, प्रमोशन के साथ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। साझेदारी के बिजनेस से बढ़िया धन आने योग बन रहे हैं। शेयर मार्केट और निवेश से अच्छा-खासा रिटर्न मिल सकता है। अपना काम शुरू होने से आय के नए स्रोत बनेंगे।

ये भी पढ़ें: ये शुभ ग्रह हो जाते हैं खराब, सूर्यास्त के बाद भूल से भी किसी को न दें दूध, दही, हल्दी समेत ये 5 चीजें

ये भी पढ़ें: इन ग्रहों के कारण समय से पहले सफेद हो जाते हैं बाल, करें ये उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी और ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो