Shukra Gochar 2024: 18 सितंबर से शुरू होगा इन 3 राशियों का गोल्डन टाइम, स्वराशि तुला में शुक्र बरसाएंगे धन!

Shukra Gochar 2024: शुक्र ग्रह बुधवार 18 सितंबर तुला राशि में गोचर करेंगे। इस दौरान वे 3 राशियों को लाभ देंगे। इनके धन और कारोबार में वृद्धि होगी और प्यार के मामले में भी इनका जीवन सफल रहेगा। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Shukra Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष के बेहद शुभ ग्रहों में से एक शुक्र सितंबर में अपना राशि परिवर्तन कर रहे हैं। बुधवार 18 सितंबर को दोपहर के बाद 2 बजकर 4 मिनट पर शुक्र ग्रह तुला राशि में प्रवेश करेंगे। तुला राशि के राशि के स्वामी स्वयं शुक्र हैं यानी शुक्र स्वग्रही होंगे। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक़ शुक्र ग्रह के तुला राशि में होने से वे काफी मजबूत हो जाते हैं। स्वग्रही शुक्र के प्रभाव से व्यक्ति को जीवन में सुख-समृद्धि की कमी नहीं होती है। यूं तो शुक्र के राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियां इससे सबसे ज्यादा लाभान्वित होंगी। आइए जानते हैं, ये लकी राशियां कौन-सी हैं?

तुला राशि में शुक्र गोचर का सकारात्मक असर

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए तुला राशि में शुक्र गोचर का असर काफी सकारात्मक असर होगा। इस राशि के स्वामी शुक्र स्वयं हैं। इसलिए यह समय आपके लिए बेहद शुभ रहेगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए जॉब में पदोन्नति और वेतन वृद्धि के योग बन रहे हैं। मानसिक रूप से आप अधिक शांत और स्थिर महसूस करेंगे। आपके प्रयास और शुक्र कृपा से आय के नए स्रोत खुल सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। लव लाइफ में मधुरता बढ़ेगी। विवाहित जीवन सुखमय रहेगा।

मिथुन राशि

तुला राशि में शुक्र गोचर के पॉजिटिव असर से मिथुन राशि के जातकों की रचनात्मकता में वृद्धि होगी। आप अपने काम में पहले से अधिक सफलता प्राप्त करेंगे। नौकरीपेशा जातकों के पद और काम को मान्यता मिलेगी। आपके इनकम बढ़ने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यापार से जुड़े जातकों को लाभ होगा। ऑनलाइन विज्ञापन से नए कस्टमर प्राप्त होंगे। स्टूडेंट जातकों का पढ़ाई में मन लगेगा और अच्छे परिणाम मिलेंगे। प्रेम जीवन में रोमांच आएगा। विवाहित जीवन में मधुरता बढ़ेगी।

तुला राशि

शुक्र स्वयं तुला राशि के स्वामी हैं और इस राशि में स्थित होकर इस राशि के जातकों को लाभ पहुंचाएंगे। वास्तव में तुला राशि के जातकों के लिए यह समय स्वयं को बेहतर बनाने का होगा। आप अपनी रुचियों का विकास करेंगे और अपनी प्रतिभा को निखारेंगे। नौकरीपेशा जातकों की कार्यक्षेत्र में प्रतिभा की प्रशंसा होगी। सहकर्मियों (कलीग) के साथ संबंध मधुर रहेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यापार में लाभ होगा। लव लाइफ सुखमय रहेगी। स्वास्थ्य का भरपूर साथ प्राप्त होगा।

ये भी पढ़ें: Mahabharata Story: अर्जुन की चौथी पत्नी थी एक जलपरी, लेने आई थी जान, दे बैठी दिल…पढ़ें एक लाजवाब लव स्टोरी

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :