whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Shukra Gochar 2024: इस तारीख से शुक्र का मिथुन में गोचर, 3 राशियों पर होगा ये असर

Shukra Gochar 2024: ग्रह एक निश्चित अंतराल पर गोचर कर राशि परिवर्तन करते रहते हैं। उनके राशि परिवर्तन का जीवन के सभी क्षेत्रों पर गहरा असर होता है। शुक्र का मिथुन राशि में गोचर 3 राशियों के लिए काफी फायदेमंद सिद्ध होगा। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
07:01 PM May 04, 2024 IST | News24 हिंदी
shukra gochar 2024  इस तारीख से शुक्र का मिथुन में गोचर  3 राशियों पर होगा ये असर
शुक्र गोचर 2024

Shukra Gochar 2024: शुक्र एक शुभ ग्रह हैं। वे जिस जातक पर मेहरबान होते हैं, उसका जीवन धन-धान्य और भौतिक सुखों से भर जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र धन-वैभव, ऐश्वर्य, सौंदर्य और सुख के कारक ग्रह हैं। कुंडली में इनका मजबूत होना अच्छा माना जाता है। साल 2024 के ग्रह गोचर के मुताबिक, शुक्र 12 जून को 6 बजकर 37 मिनट पर राशि परिवर्तन करेंगे और अपनी राशि वृषभ को छोड़कर बुध की राशि मिथुन में प्रवेश करेंगे। बुध, शुक्र के मित्र ग्रह हैं। शुक्र का मिथुन में गोचर 3 राशियों की किस्मत को बुलंदियों पर पहुंचा सकता है। आइए जानते हैं कि ये 3 राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों पर शुक्र गोचर का क्या असर पड़ने वाला है?

शुक्र के मिथुन गोचर का राशियों पर प्रभाव

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि में शुक्र गोचर धन लाभ की दृष्टि से बहुत अनुकूल रहने के योग बना रहा है। व्यापारियों को कम मेहनत और खर्च में अधिक लाभ होने की संभावना है। सौंदर्य प्रसाधन के हर प्रकार के बिजनेस से जुड़े लोगों की आय बढ़ने के प्रबल योग हैं। यात्राएं सफल रहेंगी। नए लोगों से संबंध बनेंगे, जो भविष्य में लाभ दे सकते हैं। स्टूडेंट्स जातकों को अच्छे कॉलेज में एडमिशन मिलने के योग हैं। परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातकों के लिए मिथुन राशि में शुक्र गोचर का प्रभाव सामाजिक, पारिवारिक और आर्थिक दृष्टि से बहुत अच्छा साबित होने की संभावना है। राजनीति से जुड़े जातक चुनाव जीत कर मंत्री पद पा सकते हैं। अधिकारियों का प्रमोशन अच्छे विभाग में हो सकता है। कारोबारी सरकार की योजना से लाभान्वित होंगे। वाहन उद्योग और इसके व्यवसाय से जुड़े जातक अच्छा लाभ कमाएंगे।

ये भी पढ़ें: Mangal Gochar 2024: चमकेगी 7 राशियों की किस्मत, इस तारीख को मंगल करेंगे राशि परिवर्तन

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि में शुक्र गोचर प्रभाव मकर राशि के जातकों के लिए धन लाभ की दृष्टि से  काफी अच्छा सिद्ध हो सकता है। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातक विशेष रूप से लाभान्वित होंगे। शिक्षकों के वेतन में बढ़ोतरी होने के योग हैं। मैन्यूफैक्चरिंग उद्योग से जुड़े जातक अपने प्रोडक्ट विदेश में पहुंचाने में कामयाब होंगे। धन का प्रवाह बना रहेगा। साथ ही आमदनी के नए स्रोत विकसित होंगे।

ये भी पढ़ें: Astro Upay: ये ग्रह हैं महिलाओं में अनियमित ‘पीरियड’ के लिए जिम्मेदार, जानें ठीक करने के ज्योतिषीय उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो