खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

वैभव के दाता बदलेंगे अपनी चाल, इन 3 राशियों को मिलेगी जबरदस्त सफलता और धन

Shukra Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष के शुभ ग्रह और वैभव के दाता शुक्र जुलाई में दो बार राशि परिवर्तन करेंगे। आइए जानते हैं, उनके सिंह गोचर से किन 3 राशियों की किस्मत का सितारा बुलंद हो सकता है और इन राशियों की जातकों के जीवन पर क्या पॉजिटिव असर होगा?
09:15 PM Jun 29, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Shukra Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष में शुक्र एक बेहद शुभ ग्रह हैं, वे ऐश्वर्य-वैभव के दाता हैं। वे भौतिक सुख, भोग-विलास, कला, सौंदर्य, वैवाहिक आनंद आदि के कारक ग्रह भी हैं। उनके राशि परिवर्तन से जीवन के इन सभी सेक्टर पर गहरा असर होता है। बुधवार 31 जुलाई, 2024 को दोपहर बाद 2 बजकर 40 मिनट पर शुक्रदेव चंद्रमा की राशि कर्क राशि से निकल कर सूर्य की राशि सिंह में प्रवेश करेंगे। यूं तो उनके इस राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों पर इसका विशेष सकारात्मक असर होने के योग हैं। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

सिंह राशि में शुक्र गोचर का राशियों पर असर

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए सिंह राशि में शुक्र गोचर लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आपके करियर, व्यापार और नौकरी पर काफी सकारात्मक असर होने के योग हैं। धन-धान्य में वृद्धि होगी। आकस्मिक धन प्राप्ति के योग हैं। शिक्षा से जुड़े जातकों की भी आय बढ़ेगी। जीवन के रहन-सहन का स्तर ऊंचा होगा। जीवन में लग्जरी आइटम और सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। प्रॉपर्टी लेने की तमन्ना पूरी होगी। सामाजिक और पारिवारिक संबंध में मजबूती आएगी। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सिंह राशि में शुक्र गोचर बेहद अनुकूल साबित हो सकता है। आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आने के योग बन रहे हैं। धन संकट दूर होने की प्रबल संभावना है। आय के नए स्रोत से धन की आमद बढ़ेगी। जीवन में समृद्धि आएगी। कारोबारियों को शानदार लाभ होने की संभावना है। स्टूडेंट्स जातकों के प्रोजेक्ट को सराहना प्राप्त होगी, करियर को मजबूती मिलेगी। नौकरीपेशा जातकों का तबादला उनकी पसंद के शहर में होने के योग हैं। मैरिड लाइफ में रोमांस बढ़ेगा।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए सिंह राशि में शुक्र गोचर काफी सकारात्मक रहने के योग दर्शा रहा है। परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों के सहयोग से व्यवसाय की नई योजना पर काम शुरू होगा। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होने की प्रबल संभावना है। अध्ययन और अध्यापन से जुड़े जातकों को भी आर्थिक लाभ होने के योग हैं। धन की बचत करने में सफलता मिलेगी। व्यापारियों की रणनीति कामयाब होगी, लाभ का मार्जिन डबल हो सकता है। मैरिड कपल टूर पर जा सकते हैं। स्वास्थ्य का साथ बना रहेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Numerology: इन 3 मूलांक के व्यक्ति होते हैं बेहद मेहनती, टैलेंटेड और लक्ष्य पाने के जुनूनी

ये भी पढ़ें: पूजा के बाद दीये की जली हुई बातियों को न करें गलत जगह फेंकने की भूल, हो सकते हैं जीवन में अपशकुन

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024Shukra Gochar 2024Venus Transit Effect
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement