whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Shukra Gochar: 2 दिसंबर से 5 राशियों को हर काम में मिलेगा भाग्य का साथ, पूरी होगी सभी इच्छाएं!

Shukra Gochar 2024: प्रेम-कला के कारक ग्रह शुक्र देव 2 दिसंबर को मकर राशि में गोचर करेंगे। वैसे तो इस गोचर का असर हर एक व्यक्ति की जिंदगी पर पड़ेगा। लेकिन पांच भाग्यशाली राशियां भी हैं, जिनके लिए शुक्र का ये गोचर उमंग की नई किरण लेकर आएगा। आइए जानते हैं उन्हीं राशियों के बारे में, जिनकी सभी इच्छाएं साल 2024 खत्म होने से पहले पूरी हो सकती हैं।
10:13 AM Oct 11, 2024 IST | Nidhi Jain
shukra gochar  2 दिसंबर से 5 राशियों को हर काम में मिलेगा भाग्य का साथ  पूरी होगी सभी इच्छाएं

Shukra Gochar: साल 2024 खत्म होने से पहले सभी महत्वपूर्ण ग्रहों का राशि और नक्षत्र परिवर्तन होगा, जिसका शुभ और अशुभ प्रभाव 12 राशियों के जातकों के ऊपर पड़ेगा। भौतिक सुख, वैवाहिक सुख, धन, कला, शौहरत, सौंदर्य, फैशन और रोमांस के कारक ग्रह शुक्र दिसंबर तक कई बार गोचर करेंगे, जिसका असर हर एक व्यक्ति की लव लाइफ, करियर, आमदनी और सेहत पर पड़ेगा।

Advertisement

वैदिक पंचांग के अनुसार, साल 2024 खत्म होने से पहले 2 दिसंबर को शुक्र देव दोपहर 12 बजकर 05 मिनट पर मकर राशि में गोचर करेंगे। जहां पर वह 28 दिसंबर 2024 तक मौजूद रहेंगे। चलिए जानते हैं 2 दिसंबर को होने वाले शुक्र गोचर का शुभ प्रभाव किन-किन राशियों के जातकों के ऊपर पड़ेगा।

वृषभ राशि

शुक्र गोचर के शुभ प्रभाव के कारण वृषभ राशि के जातकों को अपार धन की प्राप्ति हो सकती है। एक तरफ जहां व्यापारियों के काम में वृद्धि होगी। वहीं दूसरी तरफ नौकरीपेशा जातकों को वेतन बढ़ने का शुभ समाचार मिल सकता है, जिससे आर्थिक स्थिति में मजबूती व स्थिरता आएगी। इसके अलावा नए निवेश से भविष्य में अच्छा-खासा लाभ होने की भी संभावना है।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Mars Transit: 10 दिन बाद जागेगा 5 राशियों का भाग्य, मंगल की कृपा से बनेंगे बिगड़े काम!

Advertisement

कर्क राशि

इस समय निवेश करना कारोबारियों के लिए लाभदायक रहेगा। नौकरीपेशा जातकों की काम से जुड़ी यात्राएं लाभदायक रहेंगी। बॉस आपके काम से खुश होंगे, जिसके बाद वो आपकी सैलरी भी बढ़ा सकते हैं। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छे अंक मिलेंगे। बच्चों का माता-पिता से मनचाही चीज उपहार के रूप में भी मिल सकती है।

सिंह राशि

शुक्र देव की कृपा से सिंह राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन कुछ दिनों तक सुखमय रहेगा। शादीशुदा और रिलेशनशिप में मौजूद जातकों की लव लाइफ में रोमांस बढ़ेगा। स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियों से बड़े-बुजुर्गों को मुक्ति मिलेगी। छात्रों की रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। दोस्तों के साथ अनबन चल रही है, तो वो दूर होने की भी पूरी संभावना है।

तुला राशि

शुक्र गोचर का तुला राशि के जातकों के जीवन पर काफी अनुकूल असर पड़ेगा। भाग्य का साथ मिलने के कारण नौकरीपेशा जातकों की योजनाएं सफल होंगी। धन कमाने के लिए किए प्रयास बिजनेसमैन के सफल होंगे, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। परिवार में सुख-शांति आने वाले कुछ दिनों तक बनी रहेगी।

कुंभ राशि

नए व्यापारिक अवसर फलीभूत रहेंगे, जिससे व्यापार का विस्तार होगा। नौकरीपेशा जातकों को धन कमाने के नए अवसर मिलेंगे। इसी के साथ कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान में भी बढ़ोतरी होगी। बिजनेस में किए गए नए समझौते लाभदायक रहेंगे। दुकानदारों की सेल में बढ़ोतरी होगी, जिसका सीधा असर मुनाफे पर पड़ेगा। इसके अलावा शादीशुदा जातकों की कोई पुरानी इच्छा उनका साथी पूरी कर सकता है।

ये भी पढ़ें- Van Devi Temple: उत्तर प्रदेश में ही नहीं, बिहार में भी है प्रसिद्ध वन देवी मंदिर, पांडवों ने खुद की थी स्थापना!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो