whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Shukra Gochar 2024: 12 राशियों की ‘लव लाइफ’ पर होगा असर, 19 मई से वृषभ राशि में शुक्र गोचर

Shukra Gochar 2024: ऐश्वर्य, विलासिता, प्रेम और सौन्दर्य के स्वामी ग्रह शुक्र 19 मई, 2024 को वृषभ राशि में गोचर करेंगे, जो उनकी अपनी स्वराशि है। वैदिक ज्योतिष में अपनी स्वराशि में विराजमान ग्रह को बली यानी मजबूत माना जाता है। आइए जानते हैं, प्रेम के ग्रह शुक्र के राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों के प्रेम संबंध यानी लव लाइफ पर क्या असर होगा?
05:55 PM May 17, 2024 IST | Shyam Nandan
shukra gochar 2024  12 राशियों की ‘लव लाइफ’ पर होगा असर  19 मई से वृषभ राशि में शुक्र गोचर
शुक्र को प्रेम का ग्रह माना जाता है।

Shukra Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष में शुक्र को प्रेम और सौन्दर्य का स्वामी बताया गया है। वे ऐश्वर्य, विलासिता और काम-सुख के भी कारक ग्रह हैं, जिससे विवाह, जीवनसाथी और गृहस्थी सुख पर बहुत ज्यादा असर होता है। शास्त्रों के मुताबिक, मनुष्य के अंदर की प्रेम की भावना का नाम ही शुक्र है। शुक्र महिला की कुंडली में पुरुष रूप में पुरुष की कुंडली में ये स्त्री रूप में असर डालते हैं। वे एक बहुत शुभ ग्रह हैं, जिनके राशि परिवर्तन से प्रेम संबंध यानी लव लाइफ पर सबसे अधिक असर पड़ता है। 19 मई, 2024 को वे राशि परिवर्तन करने वाले हैं। 19 मई की सुबह 8 बजकर 51 मिनट पर वे मेष राशि से निकल कर वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। इस राशि में शुक्र 12 जून, 2024 तक रहेंगे। आइए जानते हैं कि वृषभ राशि में शुक्र गोचर का 12 राशियों के 'लव लाइफ' क्या प्रभाव पड़ेगा?

वृषभ में शुक्र गोचर का 12 राशियों के 'लव लाइफ' पर असर

मेष राशि

मेष राशि के जातक इंद्रिय सुख का भरपूर आनंद लेंग और अपने पार्टनर को भी खुश रखेंगे। लव पार्टनर के साथ आपका समय भोग और विलासिता में गुजरेगा। यदि आपका ब्रेकअप हो चुका है, आपका एक्स आपसे एकबार फिर सच्चे मन से जुड़ने का प्रयास करेगा। आप एक मौका दे सकते हैं।

वृषभ राशि

आप अपने साथी की सुंदरता पर और भी मोहित होंगे और अपने रिश्ते का और अधिक केयर करेंगे। एकतरफा प्यार करने वाले जातक को अपनी चाहत के इजहार का मौका मिल सकता है। समय को चूकने मत दें, बात बन जाने की प्रबल संभावना है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातक अपने पार्टनर तन ही नहीं बल्कि मन जीतने में भी सफल हो सकते हैं। उतावलेपन से काम लेने पर बात बिगड़ सकती है। इसलिए संयम से काम लेन। पार्टनर के व्यवहार में थोड़ी रहस्यमयता हो सकती है, जो आपको चिंता में डाल सकता है।

कर्क राशि

किसी दोस्त की मदद से कर्क राशि के जातक अपनी बात अपनी चाहत तक पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं। पार्टनर से मुलाकात रोमांटिक रहेगा। गिफ्ट का आदान-प्रदान हो सकता है। लॉन्ग ड्राइव पर जाने का मौका मिलेगा। पार्टनर के साथ समय बढ़िया गुजरेगा।

सिंह राशि

आप अपने साथी के सामने यह साबित करने में सक्षम होंगे कि आप दोनों एक-दूजे के लिए बने हैं। एक-दूसरे पर विश्वास बढ़ेगा। लेकिन वाणी पर नियंत्रण रखें। कोई मुद्दा आप दोनों के बीच मतभेद का कारण बन सकता है। शांति से काम लें।

कन्या राशि

आप अपने पार्टनर को रिझाने के लिए कोई प्रेमपूर्ण साहसिक कार्य कर सकते हैं। पार्टनर को आकर्षित करने के लिए आप कोई गिफ्ट खरीदेंगे। मौज-मस्ती के लिए किसी हिल स्टेशन पर जाने का मौका मिल सकता है, लेकिन खर्च का ध्यान रखें।

तुला राशि

यदि आप प्रेम में हैं, तो आप अपनी चाहत को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल होंगे। आप दोनों की अंतरंगता (Intimacy) बढ़ेगी। पार्टनर को गिफ्ट देकर सरप्राइज करने के विचार पर काम कर सकते हैं। उतावले और उत्तेजना से बचें।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातक किसी के बहकावे ने में न आएं। आपके प्रयास से आपका प्रेम संबंध और गहरा होगा। आमदनी बढ़ाने में पार्टनर का सहयोग प्राप्त होगा। व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। ऑफिस के सहकर्मी से रोमांस का प्रस्ताव मिलने के योग हैं।

धनु राशि

आप अपनी आउटलुक और पर्सनालिटी पर फोकस करेंगे ताकि पार्टनर आपसे प्रभावित हो सके। आप अपने किसी सहकर्मी पर मुग्ध होंगे। उतावलेपन से बच कर रहे। समय अनुकूल नहीं है। घर की जिम्मेदारियों को उठाने में पार्टनर से पूरा सहयोग मिलेगा, इससे आपका प्रेम उसके लिए और बढ़ जाएगा।

मकर राशि

आप अपने आनंद और सुख के आगे साथी की इच्छा का ध्यान नहीं रखेंगे, इससे रिश्ते में कुछ खटास आ सकती है। साथी को भावुक पलों में आपकी जरूरत है, उसका साथ दें और मौज-मस्ती के क्षणों का आनंद लें।

कुंभ राशि

शुक्र का वृषभ में गोचर के प्रभाव से कुंभ राशि के जातक को आत्म-प्रेम की बेहतर भावना विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। आप अपने लव लाइफ की एक ठोस नींव रखने का प्रयास करेंगे, जो सफल हो सकता है। आनंदमय क्षणों को साथ में गुजारने का मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ें: हाथ की ‘कनक रेखा’ क्या है? जो बनाती है लव मैरिज के योग, देती है अपार धन और सफलता

मीन राशि

प्यार में आपकी साझेदारी बढ़ेगी, जो साथी को अच्छा लगेगा। एक्स की याद परेशान कर सकती है। आप चाहें तो वापसी कर सकते हैं, समय उत्तम है। पार्टनर से महत्वपूर्ण स्तर जुड़ाव बढ़ेगा, जो लव लाइफ को बेहतर आधार देगा। एक-दूसरे के बारे में और अधिक जानने के अवसर का लाभ उठाएं।

ये भी पढ़ें: ग्रहों से जुड़े 7 रंग जो बनते हैं भाग्योदय का कारण, करते हैं धन और सफलता को आकर्षित

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो