खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अगले 10 दिन में ये 5 राशियां हो जाएंगी करोड़पति! चंद्रमा की राशि में बनेगा लक्ष्मी नारायण योग

Laxmi Narayan Yog: साल 2024 में कई समय बाद कर्क राशि में लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण हो रहा है, जिसका सकारात्मक प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन पर पड़ेगा। लेकिन पांच राशियां ऐसी भी हैं, जिनके लिए ये योग अति शुभ रहेगा। आइए जानते हैं उन्हीं राशियों के बारे में।
10:33 AM Jul 09, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Laxmi Narayan Yog 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि एक निश्चित समय के बाद प्रत्येक ग्रह अपनी राशि बदलते हैं, जिसका असर हर एक राशि के लोगों पर पड़ता है। हिंदू पंचांग के अनुसार, 07 जुलाई 2024 को वैभव के कारक ग्रह शुक्र देवता ने कर्क राशि में गोचर किया था। जहां पहले से ही बुध देवता विराजमान थे। ऐसे में शुक्र गोचर से इस बार कर्क राशि में कई साल बाद लक्ष्मी नारायण योग बन रहा है, जोकि 19 जुलाई 2024 तक रहेगा।

Advertisement

कुंडली में लक्ष्मी नारायण योग के निर्माण को अति शुभ माना जाता है। इसके प्रभाव से व्यक्ति को अचानक धन की प्राप्ति होती है। साथ ही जिंदगी में सुख और समृद्धि बनी रहती है। इसी के साथ बुद्धि में भी विकास होता है। चलिए जानते हैं कर्क राशि में बने लक्ष्मी नारायण योग से किन पांच राशियों के लोगों पर पर धन की वर्षा होगी।

मेष राशि

नौकरीपेशा लोग किसी चिंता को अपने ऊपर हावी न होने दें। वरना सेहत बिगड़ सकती है। कारोबारियों को काम के सिलसिले में विदेश यात्रा करने का मौका मिल सकता है। सिंगल लोग अपने दोस्तों के साथ तीन से चार दिन के लिए शहर से बाहर कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें- अगले 1 महीने तक इन 5 राशियों पर रहेगी शनि की कुदृष्टि! 

Advertisement

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों के लिए ये सप्ताह मध्यम फलदायक रहेगा। कारोबारियों के खर्चों में बढ़ोतरी होगी, लेकिन इनकम अच्छी होने से पैसों की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में प्रेम का आगमन होगा। नौकरीपेशा लोगों को उनके दोस्तों द्वारा कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

सिंह राशि

नौकरीपेशा लोग अपनी क्रिएटिविटी के दम पर बॉस का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। दुकानदारों की मेहनत रंग लाएगी। इस माह अच्छा मुनाफा हो सकता है। छात्रों के कॉन्फिडेंस में बढ़ोतरी होगी। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में हफ्ते के शुरुआत में थोड़े उतार-चढ़ाव आएंगे, लेकिन धीरे-धीरे सब कुछ ठीक हो जाएगा।

मकर राशि

भाग्य की प्रबलता के चलते नौकरीपेशा जातकों की इनकम में बढ़ोतरी होगी। रिलेशनशिप में मौजूद लोग परिवारवालों से अपने पार्टनर को मिलवा सकते हैं। सकारात्मक जवाब मिलने की पूरी संभावना है। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में प्यार बढ़ेगा और घर में शांति बनी रहेगी।

मीन राशि

सिंगल लोग दोस्तों के साथ ट्रैवलिंग पर जा सकते हैं। बिजनेसमैन को प्रत्येक काम में भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा, जिससे कुछ ही समय में लंबे समय से अटके हुए काम आपके पूरे हो जाएंगे। नौकरीपेशा लोगों की कुंडली में ट्रांसफर के योग बन रहे हैं। मनचाही जगह पर ट्रांसफर होने की पूरी उम्मीद है।

ये भी पढ़ें- जुलाई में कब रखा जाएगा विजया-पार्वती व्रत? जानें तिथि, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement