होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Grah Gochar 2024: शुक्र-मंगल की 3 राशियों पर पड़ेगी अशुभ दृष्टि, होगा भारी नुकसान!

Grah Gochar: साल 2024 में 8 अक्टूबर को शुक्र और मंगल की दृष्टि से नवपंचम योग का निर्माण हो रहा है, जिसका गहरा प्रभाव 12 राशियों के ऊपर पड़ेगा। आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में, जिनको इस योग से शुभ की जगह अशुभ फल की प्राप्ति हो सकती है।
11:14 AM Oct 07, 2024 IST | Nidhi Jain
इन 3 राशियों को रहना होगा सतर्क
Advertisement

Grah Gochar 2024: अक्टूबर का महीना ग्रहों के राशि-नक्षत्र परिवर्तन और नवग्रहों की चाल के लिहाज से बेहद खास है। महीने की शुरुआत में ही कई बड़े ग्रहों का गोचर हो रहा है, जिसके प्रभाव से शुभ और अशुभ योग का महासंयोग बनेगा। वैदिक पंचांग के अनुसार, 8 अक्टूबर 2024 को शुक्र और मंगल की दृष्टि से नवपंचम योग का निर्माण हो रहा है। शुक्र को कला और धन का स्वामी माना जाता है, जबकि मंगल पराक्रम, शक्ति और साहस के कारक ग्रह हैं। इस बार इन दोनों ग्रह के संयोग से बना नवपंचम योग का शुभ और अशुभ प्रभाव देश-दुनिया और प्रकृति पर गहरा पड़ेगा। चलिए जानते हैं उन तीन राशियों के बारे में, जिनके ऊपर शुक्र-मंगल की अशुभ दृष्टि आने वाले कुछ दिनों तक रहेगी।

Advertisement

शुक्र-मंगल की दृष्टि का राशियों पर असर

वृषभ राशि

शुक्र-मंगल की दृष्टि का अशुभ प्रभाव वृषभ राशि के जातकों के ऊपर पड़ेगा। कारोबारियों की नई डील के पूरा न होने के कारण उन्हें भारी नुकसान हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों को अपनी मेहनत का पूर्ण फल नहीं मिलेगा, जिसके कारण मन आने वाले कुछ दिनों तक बेचैन रहेगा। शेयर ट्रेडिंग करने वाले जातकों को मुनाफा होने की जगह भारी नुकसान हो सकता है।

ये भी पढ़ें- Grah Gochar: बुध-शुक्र कृपा से 4 दिन बाद जागेगा 3 राशियों का भाग्य, लक्ष्मी नारायण योग से होंगे मालामाल!

तुला राशि

नवपंचम योग का अशुभ प्रभाव तुला राशि के जातकों के प्रेम जीवन पर पड़ सकता है। पुराने निवेश से कारोबारियों को मनचाहा मुनाफा नहीं होगा, जिसके कारण भविष्य की योजनाएं असफल रह जाएंगी। नौकरीपेशा जातकों को भी पदोन्नति का शुभ समाचार इस समय नहीं मिलेगा। इसके अलावा सेहत भी खराब हो सकती है, जिसके चक्कर में अच्छे-खासे पैसे खर्च हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन में बनी सुख-शांति तुला राशि के जातकों की गलतियों के कारण भंग हो सकती है।

Advertisement

मीन राशि

ऑफिस में नौकरीपेशा जातकों की प्रतिभा की सराहना नहीं होगी, जिसके कारण इस राशि के जातकों के आत्मविश्वास में कमी आएगी। धन कमाने के नए अवसर आने वाले कुछ दिनों तक कारोबारियों को नहीं मिलेंगे, जिसके कारण आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना नहीं है। शादीशुदा जातकों के पार्टनर संग संबंध मजबूत होने की जगह दिन-प्रतिदिन कमजोर होते जाएंगे, जिसके कारण घर का माहौल भी अनुकूल नहीं रहेगा।

ये भी पढ़ें- Navratri 2024: अष्टमी-नवमी पर बने 3 अद्भुत संयोग से 3 राशियों को होगा लाभ, धन की देवी करेंगी पैसों की बारिश!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyGrah Gochar 2024
Advertisement
Advertisement