मेष समेत 5 राशियों के सारे कष्ट और संकट होंगे दूर, शुक्र और सूर्य की युति बनाएगी खुशहाल

Shukra Surya Yuti 2024: इसमें कोई संदेह नहीं है कि ग्रहों के गोचर और राशि परिवर्तन से नकारात्मक और सकारात्मक दोनों असर होते हैं। कुंडली के शुभ भाव में शुभ ग्रहों के संयोग से जीवन में सकारात्मक बदलाव आते हैं। 19 मई, 2024 को हुई शुक्र और सूर्य की युति 5 राशियों के जातकों के लिए भाग्योदय का समय हो सकता है। आइए जानते हैं कि इन 5 राशियों के जीवन में क्या अच्छा होने की संभावनाएं हैं?

featuredImage
शुक्र-सूर्य युति 2024

Advertisement

Advertisement

Shukra Surya Yuti 2024: समय बलवान होता है और कभी रुकता नहीं है। परिस्थितियां भी कभी एक जैसी नहीं रहती हैं। यह ग्रहों के गोचर और राशि परिवर्तन से स्पष्ट महसूस होता है। साल 2024 में ग्रह-गोचर की दृष्टि से 19 मई की तारीख काफी महत्वपूर्ण है। इस तारीख को शुक्र ग्रह ने मेष राशि से निकल कर वृषभ राशि में गोचर किया है, जो उसकी अपनी राशि है। शुक्र ग्रह के इस राशि परिवर्तन के कारण अनेक शुभ योग बन रहे हैं। इन योगों में से एक है, शुक्रादित्य योग यानी शुक्र और सूर्य की युति। शुक्र-सूर्य युति के शुभ प्रभाव से 5 राशियों—मेष, कर्क, कन्या, धनु और मीन—के सारे कष्ट और आर्थिक संकट दूर हो जाने के योग बन रहे हैं। आइए जानते हैं, इन 5 राशियों के जीवन में क्या सकारात्मक परिवर्तन आने की संभावनाएं है?

शुक्र-सूर्य युति का राशियों पर प्रभाव

मेष राशि:

शुक्रादित्य योग यानी शुक्र और सूर्य की युति के प्रभाव से मेष राशि के जातकों के जीवन में उल्लेखनीय बदलाव आने के योग बन रहे हैं। इसका सबसे अधिक असर स्टूडेंट्स जातकों पर पड़ेगा, उनके करियर में एक पॉजिटिव उछाल आने की संभावना है। स्कॉलरशिप की बदौलत वे पढ़ाई के लिए विदेश भी जा सकते हैं। घर में धन की आमद बढ़ेगी। गुप्त धन लाभ भी हो सकता है। स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा।

कर्क राशि:

कर्क राशि के जातकों की जीवन पर शुक्र-सूर्य की युति के प्रभाव से भाग्योदय होने संभावना है। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। जीवन से ईर्ष्या, शक, द्वेष आदि नकारात्मक भाव समाप्त होंगे। व्यापार में जोखिम कम होगा, लाभ की दर तेज होगी। कारोबारी यात्राओं से नई डील मिलने की संभावनाएं हैं। स्वास्थ्य समस्याएं दूर होंगी। आध्यात्मिकता का उदय होगा।

कन्या राशि:

शुक्रादित्य योग के असर से कन्या राशि के जातकों के जीवन से मानसिक तनाव और अवसाद समाप्त होंगे, खुशियां बढेंगी। धन हानि और आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा। लंबे समय चले आ रहे मुकदमे और कानूनी विवादों से मुक्ति मिलेगी। आय के नए स्रोत मिलने से पर्याप्त धन लाभ होगा। राजनीति से जुड़े जातकों की सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

धनु राशि:

शुक्र और सूर्य के संयोग से धनु राशि के जातकों के जीवन से प्रतिकूलताएं कम होंगी और अनुकूलताएं बढ़ेंगी। मित्रों के सहयोग से रुके हुए महत्वपूर्ण अधूरे काम पूरे होंगे। रचनात्मक कार्यों में वृद्धि होगी, जो नई पहचान दे सकती है। उचित आर्थिक उपायों से धन लाभ होगा और जीवन से अस्थिरता समाप्त होगी। छात्रों के करियर में सकारात्मक बदलाव आएगा। पारिवारिक सहयोग बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें: Vakri Grah: ग्रह का वक्री होना क्या है, इसका असर क्या होता, कौन ग्रह कभी नहीं होते हैं वक्री?

मीन राशि:

इस राशि के जातकों के जीवन पर शुक्रादित्य योग का दूरगामी प्रभाव पड़ने की संभावना है। धन का प्रबंध होने से व्यापार की नई योजना पर अनिर्णय की स्थिति समाप्त होगी। वार्तालाप और संचार कौशल से जल्द ही धन की आमद होने लगेगी। आर्थिक चिंता दूर होने से पारिवारिक जीवन सुखमय होगा, भावनात्मक खुशी बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें: जन्म के महीने से कौन-सा रत्न पहनना है अशुभ? भूल से भी न करें धारण, वरना…

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Open in App
Tags :