whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार की रात के गुप्त उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा से होगी अपार धन वर्षा!

Shukrawar Ke Upay: कर्ज से परेशान हैं? धन हैं कि आपके पास रुकने का नाम नहीं लेता है? तो मां लक्ष्मी की खास कृपा पाने के लिए आप शुक्रवार की रात के कुछ अचूक उपाय अपना सकते हैं। आइए जानते हैं।
01:01 PM Mar 28, 2024 IST | Simran Singh
shukrawar ke upay  शुक्रवार की रात के गुप्त उपाय  मां लक्ष्मी की कृपा से होगी अपार धन वर्षा
शुक्रवार के उपाय

Shukrawar Ke Upay: क्या आप भी आर्थिक समस्या से परेशान हैं? कर्ज से मुक्ति पाने का कोई सही रास्ता नजर नहीं आ रहा है? दिन-रात मेहनत करने के बाद भी पैसे हैं कि रुकने का नाम नहीं लेते हैं? तो ऐसी स्थिति में आप मां लक्ष्मी के उपाय को अपना सकते हैं। ज्योतिष के अनुसार धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा जिस व्यक्ति पर हो जाती है उसे जीवन में कभी भी पैसों से संबंधित समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है। ऐसे व्यक्ति के घर पर सदा मां लक्ष्मी विराजमान रहती हैं।

घर में साफ-सफाई रखने के अलावा परिवार में खुशी का माहौल रहने से मां लक्ष्मी का वास बना रहता है। शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा करने पर भी मां लक्ष्मी की खास कृपा हो सकती है। आज हम आपके लिए शुक्रवार रात के कुछ अचूक उपाय लेकर आए हैं, जिन्हें अपनाने से आपको आर्थिक संकट से छुटकारा मिलेगा और आप पर अपार धन की बरसात रहेगी। आइए आपको शुक्रवार की रात किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में बताते हैं।

शुक्रवार की रात करें मां लक्ष्मी की पूजा

ज्योतिष शास्त्र में सभी देवी-देवताओं के लिए हर दिन का खास महत्व है। शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है। मान्यता है कि शुक्रवार की सुबह ही नहीं रात में भी खास तरह की पूजा करना फलदायी होता है। शुक्रवार की सुबह तुलसी में जल अर्पित करना शुभ होता है। ठीक वैसे ही सूर्यास्त के बाद तुलसी के समक्ष दीया जलाना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु की खास कृपा होती है।

आर्थिक संकटों से मिलेगा छुटकारा 

अगर आप धन संबंधित परेशानी का सामना कर रहे हैं तो शुक्रवार का उपाय अपना सकते हैं। शुक्रवार की रात मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करना आपके लिए फलदायी साबित हो सकता है। तुलसी के समक्ष दीया जलाने के अलावा मां लक्ष्मी को गुलाब का फूल चढ़ाएं और उनके आगे गुलाब की अगरबत्ती भी जलाएं। इस तरह से पूजा करने से आप पर मां लक्ष्मी की खास कृपा हो सकेगी।

व्यापार में आ रही परेशानियां होंगी दूर

कामकाज में आ रहीं बाधाएं दूर करने के लिए शुक्रवार की रात आप उपाय अपना सकते हैं। बस आपको एक गुलाबी रंग का कपड़ा लेना होगा, उस पर आपको श्री यंत्र के साथ अष्ट लक्ष्मी की फोटो को स्थापित करना होगा। इस उपाय से आपको व्यापार में तरक्की मिलेगी। साथ ही कामकाज में आ रहीं सभी दिक्कतें भी दूर होंगी।

नहीं होगी धन की कमी

एक लाल रंग का कपड़ा लें और उसमें 7 सफेद कौड़ी को बांधकर अपनी तिजोरी में रख दें। इससे हमेशा आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। तिजोरी के अलावा आप जहां पैसे रखते हैं या अपने पर्स में भी कौड़ी को जरूर रखें। इस उपाय से आप पर मां लक्ष्मी की खास मेहरबानी हो सकती है।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो