whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सूर्य-बुध की युति दृष्टि से मालामाल होंगी 3 राशियां; हर क्षेत्र में तरक्की, पैसों से भरी रहेगी जेब

Surya Budh Yuti: सूर्य-बुध युति एक महत्वपूर्ण ज्योतिषीय घटना है, जो सभी राशियों के ऊपर असर डालती है। यह युति तब बनती है, जब ये दोनों ग्रह एक ही राशि या नक्षत्र में एक-दूसरे से जीरो डिग्री पर होते हैं। 19 अगस्त, 2024 से बन रहे इस खास योग का असर 3 राशियों के जातकों के ऊपर सबसे अधिक होने की संभावना है।
09:06 PM Aug 14, 2024 IST | Shyam Nandan
सूर्य बुध की युति दृष्टि से मालामाल होंगी 3 राशियां  हर क्षेत्र में तरक्की  पैसों से भरी रहेगी जेब

Surya Budh Yuti: वैदिक ज्योतिष में सूर्य और बुध एक-दूसरे के परम मित्र हैं। सूर्य सभी ग्रहों के राजा हैं, तो बुध ग्रहों में राजकुमार हैं। इन दोनों की युति, योग और संयोग हमेशा शुभ होते हैं। बुध जहां बुद्धि, विवेक, तर्क चतुराई, वाणी, व्यापार, हास्य, मनोरंजन, प्रेम आदि के कारक ग्रह हैं, तो वहीं सूर्य आत्मा, मनोबल, पिता, नेतृत्व, सरकार, स्वास्थ्य, सोना आदि के स्वामी ग्रह हैं। 19 अगस्त, 2024 को सूर्य और बुध एक ही राशि में एक-दूसरे से जीरो डिग्री पर स्थित होंगे, ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की इस अवस्था को 'ग्रह की युति दृष्टि' कहा गया है, जिसमें दोनों ग्रह समान रूप से फल देने में सक्षम होते हैं। यूं तो इसका असर सभी राशियों पर रहेगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों के ऊपर इसका बेहद सकारात्मक असर होने के योग हैं।

सूर्य-बुध की युति दृष्टि का राशियों पर असर

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातक इस दौरान विशेष रूप से लाभान्वित होंगे। आपके सभी काम सफलतापूर्वक संपन्न होंगे। प्राइवेट जॉब करने वालों को नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। व्यापार से जुड़ी गतिवधियों में तेजी आएगी। लाभ के योग बन रहे हैं। आपके समाज सेवा कार्यों से आपको सामाजिक प्रतिष्ठा मिल सकती है। स्टूडेंट्स लिए यह समय अध्ययन और ज्ञान प्राप्त करने के लिए अच्छा रहेगा। उन्हें परीक्षाओं में सफलता और करियर में प्रगति मिल सकती है। पारिवारिक और प्रेम संबंध मजबूत होंगे।

सिंह राशि

आपके आत्मविश्वास और साहस में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्यों बढ़चढ़ कर हिस्सा लेंगे, लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। कारोबारी संबंधों में मजबूती आएगी। प्रेम संबंध भी मजबूत होंगे। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यापारियों के लिए यह समय आर्थिक लाभ का समय हो सकता है। कारोबार में लाभ होने से तनाव होगा। नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना है। स्टूडेंट्स जातकों के लिए यह समय यात्रा और ज्ञान प्राप्त करने के लिए अच्छा रहेगा। सेहत अच्छी रहने से मन प्रसन्न रहेगा।

कन्या राशि

व्यापार में आर्थिक मजबूती आएगी। एक से अधिक स्रोतों से लाभ होने के योग हैं। धन लाभ और संपत्ति में वृद्धि हो सकती है। सामाजिक जीवन सक्रियता बढ़ेगी। आप नए लोगों से मिलेंगे। आप अपने उचित प्रयासों से लक्ष्य को पाने में सफल होंगे। नौकरीपेशा जातकों को विदेश यात्रा का मौका मिल सकता है। यह समय समाज सेवक के रूप में काम करने के लिए अच्छा है। समाज में सम्मान बढ़ेगा। ऑफिस में कलीग और सीनियर के बीच प्रतिष्ठा बढ़ेगी। मैरिड लोगों के लिए यह एक बेहतर समय सिद्ध हो सकता है।

ये भी पढ़ें: वफादारी की मिसाल होते हैं इन 3 राशियों के लोग, दोस्ती और प्यार में दे सकते हैं अपनी जान

ये भी पढ़ें: ये गुफा है कई देवताओं का घर, गणेश जी के कटे सिर से लेकर स्वर्ग के रास्ते के लिए है प्रसिद्ध, जानें यहां की रहस्यमयी बातें

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो