होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Zodiac Signs: सूर्य-चंद्र के महापात दोष से बढ़ेंगी 3 राशियों की परेशानियां, पैसों के लिए पड़ेगा तरसना!

Grah Gochar: साल 2024 में 26 अक्टूबर को चंद्र देव ने कन्या राशि में गोचर कर लिया है, जबकि सूर्य देव तुला राशि में मौजूद हैं। इन दोनों ग्रहों के गोचर से महापात दोष को निर्माण हुआ है, जिसका नकारात्मक प्रभाव तीन राशियों के जीवन पर पड़ेगा। आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में, जिनके जातकों की परेशानियां महापात दोष के कारण बढ़ने वाली हैं।
08:17 AM Oct 28, 2024 IST | Nidhi Jain
इन 3 राशियों को होगा सबसे ज्यादा नुकसान!
Advertisement

Grah Gochar 2024: अक्टूबर माह के आखिरी चार दिनों में कई बड़े ग्रहों का राशि और नक्षत्र परिवर्तन होगा, जिसका सीधा असर 12 राशियों के जीवन पर पड़ेगा। जब-जब नवग्रहों का गोचर होता है, तो उससे किसी न किसी राशि में शुभ और अशुभ योग का निर्माण होता है। ग्रहों के राजा सूर्य इस समय शुक्र के स्वामित्व वाली राशि तुला में मौजूद हैं। इस बीच 26 अक्टूबर 2024 को सुबह 11 बजकर 47 मिनट पर मन के कारक ग्रह चंद्र देव ने कन्या राशि में गोचर कर लिया है। जहां पर वह आने वाले दो दिन यानी 29 अक्टूबर 2024 तक मौजूद रहेंगे।

Advertisement

सूर्य और चन्द्र गोचर से महापात दोष का निर्माण हुआ है, जिसका मिलाजुला प्रभाव 12 राशियों पर पड़ेगा। आइए जानते हैं उन तीन राशियों के बारे में, जिनके जातकों की मुश्किलें महापात दोष से बढ़ सकती हैं।

मिथुन राशि

सूर्य-चंद्र के महापात दोष से मिथुन राशि के जातकों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। छात्र वर्ग को छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आने की संभावना है, जिसके कारण पिता जी से झगड़ा भी हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों के आय के स्रोतों में कमी आएगी, जिससे आर्थिक स्थिति में भी गिरावट आएगी। जिन लोगों की खुद की दुकान है, उन्हें बड़ा नुकसान होने की संभावना है। बिजनेस पार्टनर के संबंधों में खटास बनी रहेगी, जिसका नकारात्मक प्रभाव बिजनेस की छवि पर भी पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- Zodiac Signs: दिवाली से पहले इन 3 राशियों की पैसों से भरेगी झोली! मंगल-चंद्र गोचर से बना नीचभंग राजयोग

Advertisement

कन्या राशि

महापात दोष का बुरा प्रभाव कन्या राशि के जातकों की लव लाइफ पर पड़ेगा। पार्टनर से लड़ाई होने की संभावना है। कार्यस्थल पर तनाव बढ़ेगा। कलीग के साथ बात-बात पर विवाद होने की संभावना है। स्टूडेंट जातकों के करियर पर इस दोष का नेगेटिव प्रभाव पड़ेगा। परीक्षा में अच्छे अंक हासिल नहीं होंगे, जिसके बाद पिता जी की नाराजगी का भी सामना करना पड़ेगा। परिवार के सदस्यों के साथ कन्या राशि के जातकों का वाद-विवाद हो सकता है। इसके अलावा मैरिड लाइफ में भी समस्याओं के उत्पन्न होने की संभावना है।

वृश्चिक राशि

सूर्य-चंद्र के महापात दोष से वृश्चिक राशि के जातकों की परेशानियां बढ़ेंगी। छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक हासिल नहीं होंगे, जिसके कारण तनाव रहेगा। बड़े-बुजुर्गों की परेशानी नींद न आने के कारण बढ़ सकती है। आय के स्रोत में कमी आने से नौकरीपेशा जातकों की आर्थिक स्थिति में गिरावट आएगी। बिजनेसमैन को तगड़ा नुकसान होगा। पारिवारिक जीवन में खुशियों के आगमन होने की जगह परेशानियां बढ़ेंगी।

ये भी पढ़ें- Budh Vakri 2024: 20 दिनों तक 3 राशियों का जीना मुहाल करेंगे बुध; आर्थिक संकट बढ़ाएगी जिंदगी की मुश्किलें!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologychandra gocharGrah Gochar 2024surya gochar
Advertisement
Advertisement