होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Surya Chandra Yuti: 31 अक्टूबर तक इन 3 राशियों पर होगी पैसों की बारिश! सूर्य-चंद्र की युति रहेगी शुभ

Surya Chandra Yuti: साल 2024 में 31 अक्टूबर को तुला राशि में सूर्य-चंद्र की युति होगी, जिसका शुभ प्रभाव कुछ राशियों के जातकों के ऊपर देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं उन्हीं तीन राशियों के बारे में, जिनके लिए इन दोनों ग्रहों का मिलन शुभ रहेगा।
01:27 PM Sep 28, 2024 IST | Nidhi Jain
सूर्य-चंद्र युति 2024
Advertisement

Surya Chandra Yuti 2024: ग्रहों के राजा सूर्य देव 29 से 30 दिन में राशि परिवर्तन करते हैं। ऐसे में हर माह सूर्य की युति किसी न किसी ग्रह से होती है। नवग्रहों में चंद्र ही एक ऐसा ग्रह है, जो मात्र ढाई दिन में राशि परिवर्तन करता है। इसी वजह से चंद्र की युति सबसे ज्यादा अन्य ग्रहों के साथ होती है। पंचांग के अनुसार, 17 अक्टूबर 2024 को सुबह 07 बजकर 52 मिनट पर सूर्य देव तुला राशि में गोचर करेंगे। जहां पर वह 16 नवंबर 2024 को सुबह 07 बजकर 41 मिनट तक रहेंगे। इस बीच 31 अक्टूबर 2024 को सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर चंद्र का तुला राशि में गोचर होगा, जिससे इस राशि में सूर्य-चंद्र की युति होगी। वैसे तो सूर्य-चंद्र की युति का प्रभाव 12 राशियों के ऊपर पड़ेगा। लेकिन 12 में से तीन लकी राशियां भी हैं, जिनके लिए ये युति किसी वरदान से कम नहीं रहेगी।

Advertisement

मेष राशि

सूर्य-चंद्र की युति मेष राशि के जातकों के लिए शुभ साबित हो सकती है। ऑफिस में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा, जिससे समय रहते आप अपना टारगेट पूरा कर लेंगे। इसके अलावा नौकरी में पदोन्नति के भी प्रबल योग हैं। कारोबारियों की कारोबार के विस्तार से जुड़ी योजनाएं पूरी होंगी, जिससे मुनाफा भी अच्छा हो सकता है। बेरोजगार लोगों को नई नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे। शेयर मार्केट से मेष राशि के जातकों को अच्छा लाभ होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- बुध-मंगल की विशेष कृपा से 3 राशियों का बुरा समय हुआ खत्म, अब पैसों से भरेगी जेब!

तुला राशि

31 अक्टूबर 2024 को सूर्य-चंद्र की युति तुला राशि में हो रही है। इसी वजह से इस राशि के जातकों को सूर्य-चंद्र की युति से सबसे ज्यादा फायदा हो सकता है। अन्य साधन से नौकरीपेशा जातकों को धन लाभ हो सकता है। अगले एक माह तक तुला राशि के लोगों का पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। मित्रों संग संबंध गहरे होंगे। इसके अलावा प्रेम जीवन में भी मजबूती आएगी। विवाह योग्य जातकों के माता-पिता उनका रिश्ता अगले महीने तक पक्का कर सकते हैं।

Advertisement

कुंभ राशि

सूर्य-चंद्र की युति का शुभ प्रभाव कुंभ राशि के जातकों के प्रेम जीवन पर पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोग अपने करियर से जुड़ा इस समय कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं, जिससे भविष्य में अच्छा-खासा लाभ हो सकता है। धार्मिक कार्यों से जुड़े लोगों के सम्मान में वृद्धि होने की संभावना है। पैतृक जमीन से जुड़ा विवाद यदि घरवालों के बीच चल रहा है, तो मनमुटाव दूर होने की संभावना है। लव लाइफ में मिठास बनी रहेगी। इसके अलावा लव पार्टनर की सेहत में सुधार होने के भी योग हैं।

ये भी पढ़ें- Shani Gochar 2024: शनि की तिरछी नजर इन 3 राशियों के लिए रहेगी शुभ, दिन-दूनी रात चौगुनी करेंगे प्रगति!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologychandra gocharsurya gochar
Advertisement
Advertisement