whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Surya Gochar: आने वाले 30 दिन में 3 राशियों को होगा तगड़ा मुनाफा! ग्रहों के राजा की बदलेगी चाल

Surya Gochar 2024: अक्टूबर का महीना खत्म होने से पहले ग्रहों के राजा सूर्य देव एक बार राशि और दो बार नक्षत्र परिवर्तन करेंगे। समय-समय पर सूर्य के गोचर करने के कारण सभी राशियों के जातकों के ऊपर प्रभाव पड़ेगा। आइए अब जानते हैं किस दिन सूर्य का गोचर होगा और उसका सकारात्मक प्रभाव किन तीन राशियों के ऊपर खासतौर पर देखने को मिलेगा।
09:31 AM Sep 24, 2024 IST | Nidhi Jain
surya gochar  आने वाले 30 दिन में 3 राशियों को होगा तगड़ा मुनाफा  ग्रहों के राजा की बदलेगी चाल
सूर्य गोचर का प्रभाव

Surya Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य देव का विशेष स्थान है, जिसे सभी ग्रहों का राजा कहा जाता है। कुंडली में सूर्य की प्रबल स्थिति के कारण संबंध, आर्थिक स्थिति और सेहत में मजबूती आती है। इसी के साथ समाज में मान-सम्मान भी बढ़ता है। वहीं जब ग्रहों के राजा का राशि या नक्षत्र परिवर्तन होता है, तो उसकी वजह से भी जीवन में बदलाव आता है।

Advertisement

पंचांग के अनुसार, आने वाले 30 दिन में सूर्य देव तीन बार गोचर करेंगे, जिसके कारण तीन राशियों के जातकों को करियर व कारोबार में तगड़ा मुनाफा होगा। अगले माह 10 अक्टूबर 2024 को दोपहर 02:16 मिनट पर सूर्य देव चित्रा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। 10 अक्टूबर के बाद 17 अक्टूबर को भी सूर्य का गोचर होगा। इस दिन सुबह 07:52 मिनट पर सूर्य देव तुला राशि में प्रवेश करेंगे। माह खत्म होने से पहले 24 अक्टूबर 2024 को भी सूर्य देव की चाल बदलेगी। इस दिन प्रात: काल 12:52 मिनट पर सूर्य देव स्वाति नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। चलिए अब जानते हैं इन 30 दिनों के दौरान सूर्य गोचर का शुभ प्रभाव किन-किन राशियों के जातकों के ऊपर देखने को मिलेगा।

मेष राशि

आने वाले 30 दिन तक मेष राशि के जातकों के ऊपर ग्रहों के राजा सूर्य देव मेहरबान रहेंगे, जिसके कारण उन्हें आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। धैर्य से परिस्थतिथियों को सुलझाने का प्रयास करेंगे, तो सब कुछ सही रहने की संभावना है। नौकरीपेशा और दुकानदार जातकों की आय में वृद्धि होने की भी प्रबल संभावना बनी हुई है। पुराने निवेश से मेष राशि के जातकों को इस समय अपेक्षित लाभ होने की संभावना है। इसके अलावा परिवार के सदस्यों के साथ चल रहा मतभेद भी दूर होगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें- सूर्य-गुरु की मेहरबानी से 5 राशियों का गोल्डन टाइम शुरू, करियर-कारोबार में तरक्की के योग!

सिंह राशि

ग्रहों के राजा के विशेष आशीर्वाद के कारण सिंह राशि के जातकों को निवेश से अच्छा लाभ हो सकता है। खर्चों में कमी आएगी। ऑफिस में यदि सहकर्मियों संग लड़ाई चल रही है, तो मतभेद दूर होने की संभावना है। व्यापार में आ रही रुकावटें भी समाप्त होंगी, जिससे तगड़ा मुनाफा हो सकता है। स्टूडेंट जातक मन लगाकर पढ़ाई करेंगे, जिससे उन्हें अच्छे अंक हासिल होंगे। इसी के साथ एकाग्रता शक्ति में वृद्धि होने की भी संभावना है।

Advertisement

कन्या राशि

सूर्य देव की कृपा के कारण कन्या राशि के जातकों का परिवार के सदस्यों संग चल रहा मतभेद दूर होगा। आने वाले 30 दिनों तक घर का माहौल भी अच्छा रह सकता है। नौकरीपेशा लोगों को आराम करने का भरपूर समय मिलेगा, जिससे कमर दर्द में कमी आएगी। आय के स्रोतों में वृद्धि हो सकती है। धन लाभ होने के कारण आर्थिक स्थिति में स्थिरता आएगी। कार्यस्थल पर माहौल आपके अनुकूल रहेगा, जिसकी वजह से समय पर आप अपना काम पूरा कर लेंगे।

ये भी पढ़ें- Krishna Temple: कान्हा का ऐसा मंदिर जहां तेज बोलने से नाराज हो जाते हैं भगवान! घंटियां बजाना भी है मना

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो