whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Surya Gochar 2024: पितृ पक्ष में सूर्य जैसी चमकेगी 3 राशियों की किस्मत, धन-यश में होगी वृद्धि!

Surya Gochar: साल 2024 में पितृ पक्ष के दौरान सूर्य देव का नक्षत्र परिवर्तन होगा, जिसका असर 12 राशियों के जातकों पर पड़ेगा। आइए जानते हैं उन्हीं राशियों के बारे में, जिन्हें श्राद्ध के दौरान उनकी पूजा का पूर्ण फल मिल सकता है।
03:17 PM Sep 12, 2024 IST | Nidhi Jain
surya gochar 2024  पितृ पक्ष में सूर्य जैसी चमकेगी 3 राशियों की किस्मत  धन यश में होगी वृद्धि
इन राशियों को होगा लाभ!

Surya Gochar 2024: सनातन धर्म के लोगों के लिए पितृ पक्ष के हर एक दिन का खास महत्व है। इस दौरान पूजा-पाठ और पितरों की आत्मा की शांति के लिए तर्पण करना शुभ माना जाता है। वैदिक पंचांग के अनुसार, इस बार भाद्रपद पूर्णिमा यानी पितृ पक्ष का आरंभ 17 सितंबर 2024 से हो रहा है, जिसका समापन पितृ अमावस्या के दिन 2 अक्टूबर 2024 को होगा। इस बार पितृ पक्ष के दिन बेहद खास हैं, क्योंकि इस दौरान आत्मा के कारक ग्रह सूर्य का गोचर हो रहा है। चलिए जानते हैं सितंबर में किस दिन सूर्य की चाल बदलेगी और उसका प्रभाव किन-किन राशियों के जातकों की जिंदगी पर देखने को मिलेगा।

कब होगा सूर्य गोचर?

सूर्य को सभी ग्रहों का राजा कहा जाता है। पितृ पक्ष के दौरान 27 सितंबर 2024 को दोपहर 01 बजकर 20 मिनट पर सिंह राशि के स्वामी सूर्य देव हस्त नक्षत्र में गोचर करेंगे। राशिचक्र में इस नक्षत्र को 13वां स्थान प्राप्त है, जिसके स्वामी चंद्र देव हैं।

ये भी पढ़ें- घर में तोता पालना भी बन सकता है कंगाली का कारण! जानें क्या कहता है वास्तु शास्त्र

सूर्य गोचर का राशियों पर प्रभाव

सिंह राशि 

आत्मा के कारक ग्रह का गोचर सिंह राशि के लोगों के लिए वरदान साबित हो सकता है। सूर्य देव की विशेष कृपा से इस अवधि के दौरान अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के आय के नए स्रोत बनेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति में अकस्मात सुधार हो सकता है। कारोबारियों की भी आमदनी में बढ़ोतरी होने की संभावना है। इसके अलावा व्यावसायिक डील पूरी होने के भी योग बन रहे हैं।

तुला राशि

सूर्य का गोचर तुला राशि के लोगों के लिए लाभदायक सिद्ध होगा। ऑफिस में वर्क लोड कम होगा, जिसके कारण मानसिक शांति मिलेगी। कारोबार में भी मुनाफा कमाने के कई नए अवसर प्राप्त होंगे। दुकानदारों के मुनाफा में वृद्धि हो सकती है। पत्नी संग चल रहा विवाद खत्म होगा, जिससे लव लाइफ में मिठास बनी रहेगी। कब्ज या गैस की समस्या से परेशान लोगों की सेहत में सुधार आएगा।

धनु राशि

पितृ पक्ष के दौरान धनु राशि के लोगों को पार्टनर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। पार्टनर संग चल रहा विवाद खत्म होगा। ऑफिस में समय पर सभी काम पूरे हो जाएंगे, जिसके कारण बॉस आपकी तारीफ भी कर सकता है। पाचन तंत्र से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। व्यापारियों के काम का विस्तार होगा। इसके अलावा धन कमाने के कई नए अवसर प्राप्त होंगे।

ये भी पढ़ें- Mahalaxmi Vrat 2024: महालक्ष्मी व्रत में 12 राशियां चुपचाप करें ये 3 उपाय, धन की देवी होंगी प्रसन्न, बरसेगा पैसा!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो