whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Surya Gochar: 5 राशियों के अमीर बनने का सपना होगा साकार, सूर्य-मंगल की कृपा से बरसेगा धन!

Surya Gochar: 16 नवंबर को वृश्चिक संक्रांति है यानी इस दिन ग्रहों के राजा सूर्य वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। वृश्चिक राशि के स्वामी मंगलदेव हैं। सूर्य और मंगल का संयुक्त प्रभाव 5 राशियों के लिए बेहद शुभ साबित होगा और खुशहाली और सफलता लेकर आएगा। आइए जानते हैं, ये 5 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?
10:21 PM Oct 07, 2024 IST | Shyam Nandan
surya gochar  5 राशियों के अमीर बनने का सपना होगा साकार  सूर्य मंगल की कृपा से बरसेगा धन

Surya Gochar: वैदिक ज्योतिष एक अनुसार, सूर्य सभी 9 ग्रहों का केंद्र हैं और ये पितातुल्य माने गए हैं। ज्योतिष शास्त्र में इनके महत्व को देखते हुए ही इन्हें ‘ग्रहों का स्वामी’ माना गया है। सूर्य एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं, तो उस खगोलीय घटना को सूर्य संक्रांति कहते हैं। ज्योतिष गणना के अनुसार, सूर्य हर महीने एक नई राशि में प्रवेश करते हैं। उनका यह गोचर राशियों पर अच्छा और बुरा दोनों तरह का प्रभाव डालता है। बता दें, सूर्य को आत्मबल, राजसी ठाटबाट, स्वास्थ्य, मस्तिष्क, पिता, नेतृत्व, सम्मान और सोना आदि आदि पहलुओं का स्वामी ग्रह माना गया है।

Advertisement

सूर्य के राशि परिवर्तन और गोचर से जीवन के इन सभी पहलुओं पर व्यापक और गंभीर असर होता है। दिवाली के बाद शनिवार 16 नवंबर, 2024 को सूर्यदेव मंगल की राशि वृश्चिक में प्रवेश करेंगे। सूर्य की वृश्चिक संक्रांति का ज्योतिष शास्त्र में बहुत ज्यादा महत्व है। वृश्चिक राशि को रहस्यमयी और भावुक राशि है। वृश्चिक राशि में सूर्य गोचर से मंगल ग्रह भी साथ मिलकर सभी राशियों को प्रभावित करेंगे, लेकिन 5 राशियों के जातकों के लिए यह उनके भाग्योदय का समय हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 5 लकी राशियां कौन-सी हैं?

वृश्चिक राशि में सूर्य गोचर का राशियों पर असर

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए सूर्यदेव की वृश्चिक संक्रांति से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। व्यापार में लाभ होगा। बिजनेस में कोई नई साझेदारी हो सकती है, जो लाभकारी होगा। कोर्ट के मामले आपके पक्ष में रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा और प्रेम जीवन में मजबूती आएगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मानसिक तनाव दूर होंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Hindu Mythology: समुद्र का पानी होता मीठा, माता पार्वती के इस श्राप के कारण हो गया खारा, जानें रोचक कहानी

सिंह राशि

वृश्चिक राशि में सूर्य गोचर से सिंह राशि वालों के लिए यह समय करियर के लिहाज से बहुत अच्छा रहेगा। नई नौकरी मिल सकती है या फिर मौजूदा नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। व्यापार में लाभ होगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। फैमिली बॉन्डिंग मजबूती होगी, जीवन सुखद रहेगा। लव लाइफ में रोमांस रहेगा। किसी पुराने रोग से मुक्ति मिल सकती है।

Advertisement

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए वृश्चिक संक्रांति के बाद बेहद खास रहने वाला है। सूर्य और मंगल का संयुक्त प्रभाव आपके जीवन में काफी सकारात्मक बदलाव लाएगा। करियर और नौकरी में उन्नति होगी। व्यापार में लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। प्रेम जीवन में मजबूती आएगी। मन प्रसन्न रहेगा अच्छे स्वास्थ्य का साथ प्राप्त होगा।

धनु राशि

वृश्चिक राशि में सूर्य के विराजमान होने धनु राशि के जातकों के लिए भाग्योदय के नए अवसर सामने आ सकते हैं। आपके उचित प्रयासों से अच्छा-खासा धन लाभ हो सकता है। नौकरी में तरक्की मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं। व्यापार में अच्छा मुनाफा होने की उम्मीद है। कोर्ट के मामले आपके पक्ष में रहेंगे। पारिवारिक जीवन एकता बढ़ेगी। लव लाइफ में रोमांस बढ़ेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए भगवान सूर्य का यह गोचर करियर के लिहाज से बहुत अच्छा रहेगा। नई नौकरी मिल सकती है या फिर मौजूदा नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। कारोबारी यात्राओं से व्यापार में लाभ होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होने से लाइफस्टाइल में बदलाव आएगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप स्वस्थ और तंदुरुस्त रहेंगे। लाइफ पार्टनर के साथ संबंध मधुर रहेंगे।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो